हवस का शिकार हुई ‘निर्भया’ ने की खुदकुशी, बाराबंकी में मानवता हुई शर्मसार

खबर उत्तर प्रदेश के बाराबंकी से है, जहां एक गैंगरेप पीड़िता ने न्याय न मिलने पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पीड़िता जहांगीराबाद के एक गांव की निवासी और एलएलबी की छात्रा थी। छात्रा ने लेखपाल समेत दो लोगों पर गैंगरेप का आरोप लगाया था।

हवस का शिकार हुई 'निर्भया' ने की खुदकुशी, बाराबंकी में मानवता हुई शर्मसार

हवस का शिकार हुई 'निर्भया' ने की खुदकुशी, बाराबंकी में मानवता हुई शर्मसार

बाराबंकी: खबर उत्तर प्रदेश के बाराबंकी से है, जहां एक गैंगरेप पीड़िता ने न्याय न मिलने पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पीड़िता जहांगीराबाद के एक गांव की निवासी और एलएलबी की छात्रा थी। छात्रा ने लेखपाल समेत दो लोगों पर गैंगरेप का आरोप लगाया था। मामले में 2 सितंबर, 2019 को ही केस दर्ज कर लिया गया था, लेकिन पुलिस ने अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की है। 22 वर्षीय पीड़िता ने इससे परेशान हो आत्महत्या कर ली। अब इस घटना के बाद पुलिस अधीक्षक (एसपी) ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं।

न्याय न मिलने से लगाई फांसी

छात्रा जहांगीराबाद में अपने मौसी के घर पर रहकर एलएलबी की पढ़ाई कर रही थी। बुधवार सुबह जब घरवालों ने छात्रा को जगाने के लिए दरवाजा खटखटाया तो अंदर से कोई जवाब नहीं आया, जिसके बाद घरवालों को शक हुआ और उन्होंने बड़ी मशक्कतों के बाद जब दरवाजा खोला तो वो दंग रह गए। दरवाजा खोलते ही घरवालों ने युवती का शव फंदे से लटका पाया। छात्रा ने दुपट्टे से फंदा बनाकर फांसी लगा ली थी। कमरे से युवती का मोबाइल फोन बरामद किया गया है। पुलिस ने घटना के बाद शिकायत दर्ज कर आगे की कार्यवाही शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें: फास्टैग के बाद अब स्पीड पर लगाम, शुरू हो गया अभियान, जानिए क्या होगा लाभ

इससे पहले उन्नाव में भी हुई ऐसी घटना

वहीं इससे पहले उन्नाव में भी एक ऐसा ही केस सामने आया था, जहां मामले की कार्रवाई न होने पर दुष्कर्म पीड़िता ने खुद को आग लगा ली थी। उन्नाव में एसपी कार्यालय के बाहर एक 23 वर्षीय दुष्कर्म पीड़िता ने खुद को आग लगा ली थी। जिसके बाद उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। महिला ने कथित तौर पर ये आरोप लगाया था कि, पुलिस उसकी शिकायत पर दुष्कर्म के आरोपी के खिलाफ कार्रवाई नहीं कर रही है।

पीड़िता ने दावा किया था कि, व्यक्ति ने उससे शादी का वादा किया था, लेकिन अब वह उनके रिश्ते को स्वीकार करने से इंकार कर रहा है। आरोपी अवधेश सिंह के खिलाफ दुष्कर्म का एक मामला दर्ज कर लिया गया लेकिन बाद में उसे अदालत से अग्रिम जमानत दे दी गई। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की है। आग लगाने के बाद वह 70 प्रतिशत झुलस गई थी।

यह भी पढ़ें: 34वें बर्थडे के मौके पर शेयर किया KGF 2 का पोस्टर, कुछ ऐसे दिख रहे यश