×

Moradabad News: मैक्सिको से गिरफ्तार दीपक पहल का मुरादाबाद से भी बड़ा कनेक्शन, जानिए पूरा कारनामा

Moradabad News: हरियाणा का टॉप-10 गैंगस्टर दीपक पहल उर्फ बाक्सर ने छजलैट थाना क्षेत्र गांव नत्था नगला गोपालपुर उर्फ कोकरपुर के पते से अपना फर्जी नाम से पासपोर्ट बनवाया था।

Sudhir Goyal
Published on: 6 April 2023 12:33 PM GMT (Updated on: 6 April 2023 12:37 PM GMT)
Moradabad News: मैक्सिको से गिरफ्तार दीपक पहल का मुरादाबाद से भी बड़ा कनेक्शन, जानिए पूरा कारनामा
X
Gangster Deepak Pahal (photo: social media )

Moradabad News: दिल्ली के व्यापारी मर्डर केस के आरोपी दीपक पहल ने मेक्सिको भागने की तैयारी मुरादाबाद में ही की थी। दिल्ली के बिल्डर अमित गुप्ता का हत्यारोपी व मैक्सिको से गिरफ्तार गैंगस्टर दीपक पहल उर्फ बक्सर ने मुरादाबाद के छज्जलेट थाना क्षेत्र से पासपोर्ट बनवाया था। बरेली पासपोर्ट दफ्तर से एड्रेस की जांच पड़ताल के लिए आए दस्तावेजों की छाजलेट पुलिस द्वारा जांच में लापरवाही मानते हुए एसएसपी मुरादाबाद, ने छजलैट थाने में तैनात सिपाही अजीत सिंह को निलंबित कर दिया और बिभगीय जांच शुरू करा दी।

हरियाणा का टॉप-10 गैंगस्टर दीपक पहल उर्फ बाक्सर ने छजलैट थाना क्षेत्र गांव नत्था नगला गोपालपुर उर्फ कोकरपुर के पते से अपना फर्जी नाम से पासपोर्ट बनवाया था। आरोपी दीपक पहल उर्फ बॉक्सर को अमेरिका के मेक्सिकों से दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया जिसके बाद इस फर्जीवाड़े मामलेका खुलासा हुआ

दीपक पहल उर्फ बाक्सर हत्या फिरौती सहित कई बड़े अपराधिक मामलों में फरार चल रहा था। जनवरी 2023 में वह विदेश भाग गया था। दिल्ली पुलिस की टीम ने अमेरिकी जांच एजेंसी एफबीआइ की मदद से उसको गिरफ्तारी किया हैं। पासपोर्ट आवेदन में बताया छजलैट निवासी गैंगस्टर दीपक पहल उर्फ बाक्सर ने मुरादाबाद से रवि अंतिल के नाम से पासपोर्ट के लिए आवेदन किया था। उसने पासपोर्ट में छजलैट थाना क्षेत्र का निवासी बताया था।

दिसंबर 2022 में बरेली से जारी हुआ था पासपोर्ट

19 दिसंबर 2022 को दीपक का पासपोर्ट बरेली पासपोर्ट कार्यालय से जारी हो गया था। जबकि एक हफ्ते पहले 12 दिसंबर 2022 को दीपक पहल उर्फ बॉक्सर के पासपोर्ट की जांच पड़ताल की रिपोर्ट छजलैट थाने से भेजी गई थीं जिसके बाद वह पासपोर्ट का इस्तेमाल करके मेक्सिको पहुंच गया था।

विदेश जानें वाले यात्रियों की जुटाई जांच

दिल्ली पुलिस ने विदेश जाने वाले यात्रियों की जानकारी जुटाई तो 29 जनवरी 2023 को कोलकाता से मैक्सिको जाने वाले एक यात्री रवि अंतिल पुत्र मनोज अंतिल निवासी नत्था नगला गोपालपुर उर्फ कोकरपुर थाना छजलैट मुरादाबाद का हुलिया बॉक्सर से मिलता-जुलता लगा। तब दिल्ली पुलिस ने कोलकाता एयरपोर्ट से मैक्सिको गए यात्रियों के पासपोर्ट की कॉपी लेकर जांच शुरू की। दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल जांच के क्रम में मुरादाबाद पहुंची। छजलैट पुलिस की मदद से जांच करने पर पता चला कि रवि अंतिल नाम का कोई भी व्यक्ति गोपालपुर नंगला उर्फ कोकरपुर में नहीं रहता।

आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज

मुरादाबाद पुलिस ने फर्जी पासपोर्ट के मामले में गैंगेस्टर दीपक पहल उर्फ बाक्सर के खिलाफ साजिश के तहत धोखाधड़ी का केस दर्ज किया हे

एसएसपी हेमराज मीना ने बताया कि प्रथम दृष्टया जांच में वह सिपाही दोषी मिला हैं जिसने गैंगेस्टर के फर्जी पते का सत्यापन किया था। आरोपी सिपाही अजीत को निलंबित करते हुए उसके खिलाफ विभागीय जांच बैठा दी गई हैं।

एसपी ग्रामीण को सौंपी गईं जांच

एसएसपी ने कहा पुरी घटना की नए सिरे से जांच हो रही हैं। यह पता लगाने की कोशिश हो रही हैं कि फर्जी पासपोर्ट बनवाने में और किन लोगों की भूमिका है। दोषियों के खिलाफ कठोर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। पूरे मामले की जांच एसपी देहात संदीप कुमार मीना को सौंपी गई हैं।

पुर्व में कांठ थाना क्षेत्र में रोहिंग्या मुसलमान ने भी बनवाया था फर्जी पासपोर्ट

तेलंगाना जिले के थाना बालापुर जिला रचा कुंडा में खुद को सऊदी अरब का बताकर एक मुसलमान व्यक्ति रह रहा था। जब इसकी जांच वहां की लोकल पुलिस ने की तो पता लगा कि वह रोहिंग्या मुसलमान है। और उसने 2016 में मुरादाबाद के कांठ से अपना फर्जी पासपोर्ट बनवाया था। जिसमें उसका नाम फारुख उर्फ स्माइल था। बीती 14 मार्च 2023 को कांठ थाना पुलिस ने तेलांगना पुलिस की तहरीर के आधार पर रोहिंग्या मुसलमान व्यक्ति के खिलाफ विदेशी अधीनियम व अन्य गम्भीर धाराओं में मुक़दमा दर्ज किया था।

Sudhir Goyal

Sudhir Goyal

Next Story