×

Atiq-Ashraf Murder Case: अतीक-अशरफ हत्याकांड में गैंगस्टर सुंदर भाटी का हाथ!, आखिर कौन है ये माफिया डॉन

Atiq-Ashraf Murder Case: इस हत्याकांड में पश्चिमी यूपी के एक कुख्यात गैंगस्टर का नाम भी सामने आ रहा है। जिसका नाम सुंदर भाटी है। भाटी फिलहाल सोनभद्र की जेल में उम्रकैद की सजा काट रहा है।

Krishna Chaudhary
Published on: 17 April 2023 10:01 AM GMT (Updated on: 17 April 2023 10:34 AM GMT)
Atiq-Ashraf Murder Case: अतीक-अशरफ हत्याकांड में गैंगस्टर सुंदर भाटी का हाथ!, आखिर कौन है ये माफिया डॉन
X
Atiq-Ashraf Murder Case (photo: social media)

Atiq-Ashraf Murder Case: माफिया से बाहुबली नेता बने अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ अहमद को रविवार रात प्रयागराज के कसारी-मसारी स्थित कब्रिस्तान में सुपुर्द-ए-खाक कर दिया गया। दोनों भाईयों की सरेआम हत्या करने वाले तीनों हमलावर पुलिस की गिरफ्त में हैं लेकिन अब भी ऐसे कई सवाल हैं, जिसका जवाब पुलिस तलाश रही है। इस हत्याकांड में पश्चिमी यूपी के एक कुख्यात गैंगस्टर का नाम भी सामने आ रहा है। जिसका नाम सुंदर भाटी है। भाटी फिलहाल सोनभद्र की जेल में उम्रकैद की सजा काट रहा है।

क्यों आ रहा सुंदर भाटी का नाम ?

अतीक-अशरफ हत्याकांड में शामिल तीन शूटरों में से एक सनी सिंह गैंगस्टर सुंदर भाटी के काफी करीब रह चुका है। मिली जानकारी के मुताबिक, दोनों की मुलाकात हमीरपुर जेल में हुई थी। डेढ़ साल पहले भाटी किसी मामले में हमीरपुर जेल में बंद था। इसी दौरान सनी लूट के एक मामले में जेल आया था। बताया जाता है कि नौजवान सनी की दबंगई से सुंदर भाटी काफी प्रभावित हुआ था और उसने उसे अपने साथ कर लिया था।

पश्चिमी यूपी में सक्रिय गैंगस्टर सुंदर भाटी का गैंग काफी खूंखार माना जाता है। उसने कई गंभीर किस्म के वारदातों को अंजाम दिया है। उसके गुर्गों के पास एके-47 जैसी कई अत्याधुनिक हथियारें हैं। यही वजह है कि उसका कनेक्शन अतीक-अशरफ हत्याकांड से जोड़ा जा रहा है। क्योंकि दोनों की हत्या में शूटरों ने जिगाना जैसा महंगा विदेशी पिस्टल इस्तेमाल किया था। जिसकी कीमत लाखों में है। पुलिस का मानना है कि इतने महंगे हथियार इन बदमाशों तक भाटी के गैंग द्वारा ही पहुंचे होंगे।

पुलिस का मानना है कि सनी सिंह और लवलेश तिवारी जैसे मामूली क्रिमिनल के पास तुर्की मेड जिगाना पिस्टल होना कोई सामान्य बात नहीं है। भारत में बैन होने के कारण यह तस्करी के जरिए लाया जाता है और केवल बड़े गैंग्स के गुर्गे ही इसका इस्तेमाल करते हुए पाए गए हैं। सनी के सुंदर भाटी के साथ पुराने संबंध होने के कारण यह गैंगस्टर शक के दायरे में है। हालांकि, एक सीनियर पुलिस अधिकारी ने बताया कि अभी तक सुंदर भाटी और अतीक अहमद के गैंग के बीच अदावत की कोई जानकारी हाथ नहीं लगी है।

कौन हैं सुंदर भाटी ?

सुंदर भाटी पश्चिमी यूपी में सक्रिय सबसे कुख्यात गैंगस्टरों में से एक है। उसके आतंक से एक जमाने में तीन राज्यों की पुलिस (दिल्ली, हरियाणा और यूपी) परेशान रहती थी। उस पर हत्या, हत्या के प्रयास, लूट, रंगदारी और मारपीट जैसे 60 से अधिक गंभीर मुकदमे दर्ज हैं। लंबे समय से फरार चल रहे भाटी को यूपी पुलिस ने साल 2014 में नोएडा से गिरफ्तार किया था। तभी से वह यूपी के विभिन्न जेलों में बंद है। 6 अप्रैल 2021 को उसे हरेंद्र प्रधान की हत्या के मामले में उम्रकैद की सजा सुनाई गई थी। सुंदर भाटी फिलहाल सोनभद्र जेल में बंद है। बताया जाता है कि काफी समय से सलाखों के पीछे रहने के बावजूद बाहर उसका गैंग एक्टिव है।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story