बकरों की जगह बच्चों की कुर्बानी: BJP MLA का विवादित बयान, बकरीद पर दी धमकी

गाजियाबाद जिले के लोनी से भाजपा विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने बकरीद पर विवादित बयान देते हुए कहा कि बकरीद में बकरों की जगह बच्चों की कुर्बानी दो।

गाजियाबाद: उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले के लोनी से भारतीय जनता पार्टी के विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने बकरीद पर विवादित बयान दिया है। विधायक नंद किशोर गुर्जर ने बकरीद में बकरों की जगह बच्चों की कुर्बानी देने की बात कही। वहीं कुर्बानी करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की चेतावनी भी दी।

BJP विधायक का बकरीद पर विवादित बयान

दरअसल, कोरोना संकट के बीच बकरीद का त्यौहार आने वाला है। ऐसे में संक्रमण फैलने के डर से लोगों से बकरीद में कुर्बानी न दिए जाने की अपील की जा रही है। इसी कड़ी में गाजियाबाद से भाजपा विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने क़ुर्बानी दिए जाने को लेकर लोगों को चेतावनी दी, वहीं विवादित बयान भी दिया।

MLA नंदकिशोर बोले- बच्चों की कुर्बानी दो

विधायक नंदकिशोर ने कहा कि सनातन धर्म में पहले बलि दी जाती थी, लेकिन अब उसकी जगह नारियल फोड़कर बलि की पूर्ति की जाती है। ऐसे ही मेरा इस्लाम धर्म के मानने वालों से निवेदन है कि वो भी बकरों की कुर्बानी न दें। उन्होंने कहा कि अगर कुर्बानी देनी हो तो बच्चों की दो।

ये भी पढ़ेंः राफेल का नाम सुनते ही थर-थर कांप उठे चीन और पाकिस्तान, कल पहुंचेगा भारत

बकरीद में कुर्बानी देने को लेकर दी चेतावनी

उन्होंने तर्क किया कि बलि में अपनी सबसे पवित्र चीज कुर्बान करनी होती है। ऐसे में अगर कोई कहता है कि उसे कुर्बानी देनी है तो वह अपने बच्चे की बलि दें। उन्होंने आगे कहा कि जो जैसा करता है, उसे वैसा भरना पड़ता है। ऐसे में निरीह जीवों को मारकर बलि देकर उसे खाने से अगले जन्म में बकरा बनना पड़ेगा। फिर लोग उन्हें लोग खाएंगे, ये प्रकृति का नियम है।

सपा सांसद शफीकुर्रहमान बर्क भी बकरीद में पाबंदी का कर चुके विरोध

बता दें कि बकरीद को लेकर जारी हो रही पाबंदियों पर विवाद खड़ा हो रहा है। हाल में संभल से सपा सांसद शफीकुर्रहमान बर्क ने अपने एक बयान में कहा था कि कोई उनके नमाज पढ़ने पर पाबंदी नहीं लगा सकता। उन्होंने बकरीद में जानवरों की बाजार न लगने से त्यौहार मनाने में आ रही दिक्क्तों का जिक्र करते हुए कहा कि ये मुसलमानों का बड़ा त्यौहार है। पाबंदी लगाना ठीक नहीं है।

ये भी पढ़ेंः चीन में मचा हड़कंप! अमेरिकी लड़ाकू विमानों ने किया ऐसा काम, बढ़ा तनाव

वहीं सपा सांसद के इस विरोध पर बीजेपी विधायक संगीत सोम ने धमकी दी कि अगर वे बात नहीं मानेंगे तो उन्हें बकरीद जेल में मनानी पड़ेगी।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App