×

नहीं बचेंगे श्मशान दोषी: एसआईटी की टीम करेगी जांच, CM योगी का आदेश

गाजियाबाद के मुरादनगर में हुए श्मशान हादसे का संज्ञान लेते हुए सीएम योगी ने मामले की जांच एसआईटी की टीम को सौंपी है। इसके अलावा इस पूरे नुकसान की वसूली दोषी इंजीनियर और ठेकेदार से करने के भी दिए निर्देश दिए हैं।

SK Gautam
Published on: 6 Jan 2021 12:22 PM GMT
नहीं बचेंगे श्मशान दोषी: एसआईटी की टीम करेगी जांच, CM योगी का आदेश
X
नहीं बचेंगे श्मशान दोषी: एसआईटी की टीम करेगी जांच, CM योगी का आदेश

लखनऊ: गाजियाबाद के मुरादनगर में हुए श्मशान हादसे का संज्ञान लेते हुए सीएम योगी ने दोषियों के खिलाफ कड़ा एक्शन लेते हुए इस घटना के जिम्मेदार इंजीनियर और ठेकेदार के खिलाफ रासुका लगाने का आदेश दे चुके हैं। वहीं एक बार और दोषियों के खिलाफ कड़ा फैसला लेते हुए सीएम योगी ने इस मामले की जांच एसआईटी की टीम को सौंपी है। इसके अलावा इस पूरे नुकसान की वसूली दोषी इंजीनियर और ठेकेदार से करने के भी दिए निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री की तरफ से यह भी कहा गया है कि इस ठेकेदार को ब्लैक लिस्ट की सूची में भी डाल दिया जाए।

परिवारों को आवासीय सुविधा मुहैया करने के भी निर्देश

इसके अलावा जिलाधिकारी और कमिश्नर को नोटिस जारी कर पूछा है कि जब सितंबर में ही 50 लाख से ऊपर के निर्माण कार्यों का भौतिक सत्यापन करने के स्पष्ट निर्देश दिए गए थें तो फिर इतनी बड़ी चूक कहां से हुई। इसके अलाावा मुख्यमंत्री की तरफ से मृ्तक परिवारों को दस-दस लाख की आर्थिक सहायता और इनमें आवासहीन परिवारों को आवासीय सुविधा मुहैया करने के भी निर्देश दिए गए हैं।

shmshan ghat accident gaziyabad-2

इस तरह की लापरवाही अक्षम्य- सीएम योगी

मुरादनगर की घटना से नाराज मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि इस तरह की लापरवाही अक्षम्य है। ऐसे अपराध करने वाले अफसरों के खिलाफ कठोरतम कार्रवाई की जाएगी। योगी ने कहा कि हर मंडलीय समीक्षा बैठकों में अफसरों को साफ तौर पर यह निर्देश दिया गया था कि जिलों में हो रहे 50 लाख से अधिक की लागत के निर्माण कार्यों की गुणवत्ता की जांच टास्क फोर्स गठित कर हर हाल में करवा ली जाए। मुरादनगर की घटना अफसरों की लापरवाही का परिणाम है।

shmshan ghat accident gaziyabad-3

ये भी देखें: बदायूं गैंगरेप में बड़ा एक्शन: योगी ने दिया ये सख्त आदेश, जांच करेगी STF

ये थी घटना

उन्होंने कहा कि प्रदेशभर में जहां भी निर्माण कार्य हो रहे हैं या हो चुके हैं, उनकी गुणवत्ता की जांच कर अधिकारी रिपोर्ट भेजें। उल्लेखनीय है कि गाजियाबाद जिले के मुरादनगर कस्बे में रविवार दोपहर एक श्मशान में एक आश्रय की छत गिरने से 26 लोगों की मौत हो गई थी और अंतिम संस्कार में शामिल होने आए 40 से ज्यादा लोग घायल हो गए।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story