×

गाजियाबाद श्मशान हादसा: CM योगी का ऐलान, मृतकों के परिवार को मिलेगा मुआवजा

मुरादनगर में स्थित उखलारसी श्मशाम घाट में छत ज़मींदोज होने से अब तक 25 लोगों की मौत हो चुकी है। इस हादसे को लेकर सीएम योगी ने बड़ा ऐलान करते हुए मृतकों के परिवार को दस-दस लाख रुपये मुआवजा देने का ऐलान किया है।

Shreya
Published on: 4 Jan 2021 11:21 AM GMT
गाजियाबाद श्मशान हादसा: CM योगी का ऐलान, मृतकों के परिवार को मिलेगा मुआवजा
X
गाजियाबाद हादसा: सीएम योगी ने मृतकों के परिवार के लिए किया मुआवजे का ऐलान

लखनऊ: दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद के मुरादनगर के श्मशान घाट में हुए हादसे को लेकर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने बड़ा ऐलान किया है। मुख्यमंत्री ने हादसे में जान गंवाने वाले लोगों के परिवार को दस-दस लाख रुपये मुआवजे का ऐलान किया है। इसके अलावा भूमिहीन परिवारों को आवास देने की भी बात कही गई है। मृतकों के परिवार को कांशीराम योजना में आवास दिया जाएगा।

अब तक 25 की मौत

आपको बता दें कि मुरादनगर में स्थित उखलारसी श्मशाम घाट में छत ज़मींदोज होने से अब तक 25 लोगों की मौत हो चुकी है। 50 से ज्यादा सभी घायलों का इलाज जारी है, हालंकि कुछ की हालत बेहद गंभीर है। श्मशाम घाट पर मौजूद लोग अंतिम संस्कार में शामिल होने आए थे। दरअसल दयानंद कॉलोनी निवासी दयाराम की रात को बीमारी के चलते मौत हो गयी थी।

यह भी पढ़ें: भाजपा काल में हुए निर्माण हों या कृषि कानून, सभी जानलेवा: रामगोविंद चौधरी

GHAZIABAD INCIDENT (फोटो- सोशल मीडिया)

ऐसे हुई ये घटना

उनके अंतिम संस्कार में 100 से ज्यादा मोहल्लेवासी व रिश्तेदार शामिल हुए थे। अंतिम संस्कार की अंतिम प्रक्रिया चल रही थी। तभी पुजारी के आह्वान पर सभी लोग श्मशान घाट परिसर में बने भवन के अंदर खड़े होकर आत्म शांति पाठ कर रहे थे। उसी वक्त एक तरफ की जमीन धंस गयी। बस देखते ही देखते दीवार नीचे बैठ गयी और लेंटर गिर गया। जब तक कोई कुछ कर पाता, सभी हादसे का शिकार हो चुके थे।

हादसे के बारे में गाजियाबाद के जिलाधिकारी अजय शंकर पांडेय ने बताया करीब 30 लोग मलबे के अंदर मिले, जिनको उपचार के लिए एमएमजी अस्पताल भेजा गया है। हादसे में अब तक 25 लोगों के मौत की पुष्टि हो चुकी है। हादसे के बारे आशंका है कि भराव की जमीन में श्मशाम का भवन बना था। अधिक बारिश में मिट्टी बैठने से ये दर्दनाक घटना हुई है।

यह भी पढ़ें: अखिलेश यादव ने जमकर घेरा भाजपा को, भ्रष्टाचार की भेट चढ़ा श्मशान घाट

GAZIABAD INCIDENT (फोटो- सोशल मीडिया)

मामले में इनके खिलाफ दर्ज हुई एफआईआर

मुरादनगर श्मशान घाट में लेंटर गिरने से हुई मौत के मामले में पुलिस ने मुरादनगर नगरपालिका की अधिशाषी अधिकारी निहारिका सिंह, जूनियर इंजीनियर चंद्रपाल और सुपरवाइजर आशीष समेत ठेकेदार अजय त्यागी और कई अन्य संबंधित लोगों के खिलाफ गैर इरादतन हत्या की एफआईआर (FIR) दर्ज की है।

इस घटना पर प्रधानमंत्री मोदी से लेकर राष्ट्रपति कोविंद तक ने शोक जताया है। वहीं उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती ने शोक व्यक्त करते हुए घटना के मामले में राज्य सरकार से जांच कराने की मांग की है। वहीं सपा नेता अखिलेश यादव ने भाजपा पर निर्माण कार्यों में भ्रष्टाचार का आरोप लगाया।

यह भी पढ़ें: श्मशान घाट हादसा: मायावती ने जताया दुःख, सरकार से सख्त कार्रवाई की मांग

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story