दोस्त बना कातिल: अपहरण के बाद ईंट से कूचकर हत्या, फिर मांगी फिरौती

उत्तर प्रदेश में एक महीने में कानपुर, बुलंदशहर और गोंडा और एक दिन पहले मुरादाबाद में अपहरण का मामले आने के बाद अब गाजियाबाद से भी नया केस सामने आया है।

ghaziabad kidnapping

गाजियाबादः उत्तर प्रदेश में अपहरण की वारदातें लगातार बढ़ रहीं हैं। एक महीने में कानपुर, बुलंदशहर और गोंडा और एक दिन पहले मुरादाबाद में अपहरण का मामले आने के बाद अब गाजियाबाद से भी नया केस सामने आया है। यहां विजयनगर थाना क्षेत्र से एक युवक को अगवा कर 20 लाख रुपये की फिरौती मांगी गयी, वहीं बाद में इसकी हत्या कर दी गयी।

गाजियाबाद में दोस्त ने ईंट से कूचकर की युवक की हत्या

मामला गाजियाबाद के विजयनगर थाना क्षेत्र का है, यहां विपिन नाम के युवक को शुक्रवार को अगवा कर लिया गया। बताया जा रहा बीते दिन वह अपने दोस्तों के साथ जॉब के सिलसिले निकला था। उसके बाद विपिन के अगवा होने की खबर मिली। अपहरणकर्ताओं ने विपिन के परिजनों से 20 लाख की फिरौती मांगी।

बहन से संबंध होने का विरोध करने पर रची हत्या की साजिश

पीड़ित परिवार ने इसकी शिकायत पुलिस में की तो छानबीन शुरू हुई। तलाश में जुटी पुलिस को विपिन का शव गौतमबुद्ध नगर के बादलपुर इलाके से मिला। पुलिस ने मामले में विपिन के दोस्त को गिरफ्तार किया है, उसके साथ दो अन्य साथी भी थे। बताया जा रहा है कि विपिन के दोस्त दीपक ने ही हत्या की साजिश रची थी। कहा गया कि दीपक के विपिन के बहन से संबंध थे, जिसकी जानकारी होने पर विपिन ने एतराज जताया।

ये भी पढ़ें- संजय दत्त की तबीयत खराब, अस्पताल में भर्ती, आई कोरोना जांच रिपोर्ट

हत्यारे दोस्त समेत दो गिरफ्तार

पुलिस की जांच में पता चला है कि विजयनगर के शांति नगर इलाके में रहने वाले विपिन की बहन का पड़ोस में ही रहने वाले दीपक से सम्बन्ध था। इसे लेकर एक बार विपिन और दीपक के बीच मारपीट तक हो गयी थी। दीपक बदला लेने की साजिश के तहत विपिन को नौकरी के बहाने अपने साथ ग्रेटर नोएडा के छपरौला लेकर पहुंचा। यहां उसकी ईंटें से कूंचकर हत्या कर दी।

हत्या के बाद गुमराह करने के लिए मांगी 20 लाख की फिरौती

इस साजिश में उसका एक दोस्त और दो भाई रोहित व आशु भी शामिल थे। पुलिस को गुमराह करने के लिए आशु से दो बार फिरौती के लिए फोन किया। बाद में शिकायत दर्ज हुई तो पुलिस ने दीपक को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया लेकिन बाद में छोड़ दिया। हालाँकि जब दीपक की कॉल डिटेल्स निकाली गयी तो साजिश का खुलासा हो गया।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App