×

Ghaziabad Viral Video: कॉलेज में जय श्री राम के नारे पर मचा बवाल...दोनों प्रोफेसर सस्पेंड, कॉलेज के बाहर हनुमान चालीसा पाठ

Ghaziabad Viral Video: सोशल मीडिया पर ये विडियो वायरल होने के बाद इस मामले ने काफी तूल पकड़ लिया है। अभी तक किसी पर कोई कार्रवाई तो नहीं हुई है ।

Neel Mani Lal
Written By Neel Mani Lal
Published on: 21 Oct 2023 8:32 AM GMT (Updated on: 21 Oct 2023 10:21 AM GMT)
Ghaziabad Viral Video
X

Ghaziabad Viral Video (photo: social media )

Ghaziabad Viral Video: सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ है जिसमें गाजियाबाद के एबीईएस इंजीनियरिंग कॉलेज में आयोजित एक सांस्कृतिक उत्सव के दौरान स्टेज पर एक छात्र द्वारा ‘जय श्री राम’ का नारा लगाने पर एक प्रोफेसर कथित रूप से उससे मंच छोड़ने के लिए कहती दिख रही हैं। सोशल मीडिया पर ये विडियो वायरल होने के बाद इस मामले ने काफी तूल पकड़ लिया है। अभी तक किसी पर कोई कार्रवाई तो नहीं हुई है लेकिन और पुलिस जांच शुरू हो गयी है, कॉलेज भी अपनी आन्तरिक जाँच करा रहा है। वहीं, कॉ़लेज प्रशासन ने मंच से छात्र को नीचे उतारने वाले दो प्रोफेसरों को सस्पेंड कर दिया है। इसके अलावा हिन्दू संगठनों के लोगों ने कॉलेज के बाहर भारी संख्या पर पहुंचकर हुनमान चालीसा का पाठ किया है।

वीडियो वायरल होने के बाद यूजर्स ने एक्स, पूर्व में ट्विटर, पर गाजियाबाद पुलिस कमिश्नरेट को टैग करते हुए बताया कि शिक्षिका ममता गौतम ने "जय श्री राम" का नारा लगाने पर एक छात्र को मंच उतरने को कह दिया। यूजर्स द्वारा ट्वीट किए जाने के बाद गाजियाबाद पुलिस कमिश्नरेट के ट्विटर हैंडल से इस पर जवाब दिया और कहा है कि इस मामले में क्रॉसिंग थाना प्रभारी को जांच कर आवश्यक कार्यवाही के लिए निर्देशित किया गया है।

Ghaziabad Viral Video: 'जय श्रीराम' सुनकर भड़कीं प्रोफेसर, स्टूडेंट को डांटकर स्टेज से उतारा, भड़के हिंदू संगठन

प्रबंधन ने सस्पेंड किए प्रोफेसर

ABES कॉलेज के निदेशक ने कहा कि जिन प्रोफेसर ने छात्र को जय श्री राम नारा लगाने के बाद मंच से नीचे उतारा है, उन पर कॉलेज प्रबंधन द्वारा कार्रवाई की जा चुकी है। प्रंबधन ने प्रोफेसर ममता गौतम और डॉ स्वेता शर्मा को सस्पेंड कर दिया है।



क्या है मामला

- सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो के अनुसार यह घटना कॉलेज में कल्चरल फेस्ट के दौरान तब हुई जब दर्शकों में से कुछ छात्रों ने जय श्री राम के नारे लगाए और फिर इसके जवाब में मंच पर मौजूद छात्र ने माइक पर वही नारा दोहराया और जल्द ही, पूरा सभागार भी इसमें शामिल हो गया और छात्र एकस्वर में नारा लगाने लगे।

- इसके बाद महिला प्रोफेसर ने स्टेज पर मौजूद उस छात्र को वहां से जाने के लिए कहा। बताया जाता है कि उन्होंने उस छात्र से कहा कि इस तरह के नारे नहीं लगाए जाने चाहिए, क्योंकि यह कॉलेज का एक सांस्कृतिक कार्यक्रम है।

- घटना से जुड़े एक अन्य वीडियो में एक अन्य प्रोफेसर को भी आगे आकर छात्रों को समझाते हुए देखा जा सकता है। विडियो में वह कह रही हैं कि कल्चरल फेस्ट में किसी भी तरह की नारेबाजी न करें। हम यहां कुछ सांस्कृतिक कार्यक्रम और कुछ अच्छे समय के लिए आए हैं, तो फिर जय श्री राम के नारे क्यों लग रहे हैं। इसके पीछे कोई तर्क नहीं है। ये आयोजन तभी सफल हो सकते हैं, जब आप अनुशासित रहें।

- इस घटना पर एक वीडियो बयान जारी करते हुए एबीईएस इंजीनियरिंग कॉलेज के निदेशक डॉ संजय कुमार सिंह ने कहा - एक वीडियो मेरे संज्ञान में आया है जहां कुछ छात्रों और संकाय सदस्यों को एक विषय पर असहमति व्यक्त करते देखा गया। जांच कमेटी गठित कर दी गई है और मामले की जांच कराकर कार्रवाई की जाएगी। जहां तक छात्रों का सवाल है, कॉलेज अधिकारी उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं करेंगे।

- घटना के संबंध में एसीपी सलोनी अग्रवाल ने कहा कि जानकारी के बाद कॉलेज में पुलिस को भेजा गया था। शांति व्यवस्था को कोई खतरा नहीं है। कॉलेज की आंतरिक समिति के स्तर पर मामले की जांच की जा रही है।


Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story