×

Ghaziabad Video: गाजियाबाद की सोसाइटी अब नहीं रही सुरक्षित, बीटेक स्टूडेंट ने लिफ्ट में 8वीं की छात्रा को दिखाया चाकू

Ghaziabad News Today: घटना रविवार सात मई की है। जिसका वीडियो सोमवार शाम को सामने आया है। घटना से डरी-सहमी छात्रा ने पूरी बात अपने पैरेंट्स को बताई।

Krishna Chaudhary
Published on: 9 May 2023 8:57 AM GMT
Ghaziabad Video: गाजियाबाद की सोसाइटी अब नहीं रही सुरक्षित, बीटेक स्टूडेंट ने लिफ्ट में 8वीं की छात्रा को दिखाया चाकू
X
Ghaziabad News Today (photo: social media )

Ghaziabad Video: दिल्ली से सटे यूपी के गाजियाबाद की एक सोसाइटी से एक बच्ची को चाकू की नोंक पर डराने का मामला सामने आया है। गाजियाबाद की हाईराज सोसाइटी की लिफ्ट में दो युवकों ने 8वीं क्लास में पढ़ने वाली एक बच्ची को उस समय चाकू दिखाया, जो वो ग्राउंड फ्लोर से अपने फ्लोर की ओर जा रही थी। लिफ्ट में लगे सीसीटीवी कैमरे में घटना का पूरा वीडियो कैद हो गया। वीडियो में बच्ची डरी सहमी कोने में खड़ी नजर आ रही है।

जानकारी के मुताबिक, घटना रविवार सात मई की है। जिसका वीडियो सोमवार शाम को सामने आया है। घटना से डरी-सहमी छात्रा ने पूरी बात अपने पैरेंट्स को बताई। जिसके बाद सोसाइटी में हड़कंप मच गया। फिर किसी तरह घटना की जानकारी पुलिस तक पहुंची। पुलिस ने स्वतः संज्ञान लेते हुए दोनों आरोपी युवकों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के मुताबिक, दोनों आरोपियों में से एक बीटेक का स्टूडेंट है और दूसरा खुद को गृह मंत्रालय में कार्यरत बताता है।

क्या है वायरल वीडियो में ?

उक्त घटना दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस वे किनारे बसी महागुनपुरम सोसाइटी की है। रविवार शाम सात मई को 12 बच्ची बच्ची ग्राउंड फ्लोर से 6ठे फ्लोर स्थित अपने फ्लैट की ओर लिफ्ट से जा रही थी। तभी दो लड़के अंदर आते हैं। इनमें से एक के हाथ में चाकू होता है और वह लिफ्ट में घुसते ही बच्ची को चाकू दिखाने लगता है। घटना से डरी छात्रा कोने में जाकर दुबक गई। फिर दोनों लड़के अपना फ्लैट आने पर निकल गए। बच्ची भी उनके पीछे गेट तक गई और फिर अंदर आ गई। इसके बाद वो अपने फ्लोर पर लिफ्ट से चली गई। बच्ची के पिता पेशे से प्रोफेसर बताए जाते हैं।

सोसाइट में किराए पर रहते हैं दोनों आरोपी

बच्ची ने जब घटना की पूरी जानकारी अपना माता-पिता को दी तो वे दंग रह गए। उन्होंने फौरन मेंटनेंस टीम को फोन कर उस लिफ्ट की सीसीटीवी निकलवाई। इसके बाद सोमवार को इस मामले को लेकर रेडीडेंट्स की मीटिंग हुई, जिसमें इस घटना की निंदा की गई। ऐसी घटना किसी और के साथ फिर से न हो, इसके लिए ऐसे लोगों को सोसाइटी से बाहर करने का निर्णय लिया गया। पता चला कि दोनों आरोपी किराए के फ्लैट में रहते हैं, लिहाजा उनसे फ्लैट खाली कराने पर भी चर्चा की गई।

कौन हैं आरोपी ?

पुलिस के मुताबिक, सोमवार देर शाम तक आरोपियों के खिलाफ पीड़ित पक्ष ने कोई शिकायत दर्ज नहीं कराई है। शांति भंग करने की धारा में पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने दोनों की पहचान उजागर करते हुए कहा कि एक युवक का नाम अमन है जो कि गाजियाबाद की एक इंजीनियरिंग कॉलेज से बीटेक की पढ़ाई कर रहा है। जबकि दूसरा आरोपी शारिक खुद को सोसाइटी में गृह मंत्रालय में कार्यरत बताता था। हालांकि, जांच में ऐसा कुछ नहीं निकला है।

बता दें कि गाजियाबाद की हाईराज सोसाइटियां इससे पहले भी विवादों में रही हैं। पूर्व में ऐसे कई वीडियो आ चुके हैं, जिसमें सोसाइटी की लिफ्ट में रहे बच्चों पर पालतू श्वानों ने हमले किए हैं।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story