×

Conversion Via Online Games: शाहनवाज खान को गाजियाबाद कोर्ट ने भेजा 14 दिन के न्यायिक हिरासत में

Conversion Via Online Games: शाहनवाज़ पर आरोप है कि वह ऑनलाइन गेमिंग के माध्यम से बच्चों को बहला फुसला कर धर्मांतरण करवाता था।

Anant Shukla
Published on: 13 Jun 2023 10:30 AM GMT (Updated on: 13 Jun 2023 12:16 PM GMT)
Conversion Via Online Games: शाहनवाज खान को गाजियाबाद कोर्ट ने भेजा 14 दिन के न्यायिक हिरासत में
X
online gaming conversion accused Shahnawaz Khan (Photo-Social Media)

Conversion Via Online Games: ऑनलाइन गेमिंग के माध्यम से धर्मान्तरण कराने का मुख्य आरोपी शाहनवाज खान को उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा। शाहनवाज़ पर आरोप है कि वह ऑनलाइन गेमिंग के माध्यम से बच्चों को बहला फुसला कर धर्मांतरण करवाता था। मामले का खुलाशा होते ही पुलिस ने आरपी को गिरफ्तार किया इसके बाद गाजियाबाद न्यायालय में पेश किया गया था, जहां से उसे 14 दिन के न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। कल सोमवार को ठाणे कोर्ट की एक अदालत ने शहनवाज को यूपी पुलिस को ट्रांजिट रिमांड पर भेजा था। कोर्ट से अनुमति मिलते ही यूपी पुलिस नें आरोपी को सड़क के रास्ते गाजियाबाद लाया था। शाहनवाज को अलीबाग से पकड़ा गया था।

शानहवाज का पाकिस्तान कनेक्शन

पुलिस ने शाहनवाज को लेकर कई बड़े खुलाशे किए हैं। उसके पास से पाकिस्तान की ई-मेल आईडी मिली है। पुलिस द्वारा अब पाकिस्तान कनेक्शन पर भी पूछताछ की जा रही है। शाहनवाज के मोबाइल से कई संदिग्ध डेटा बरामद किए गए हैं। जांच की जा रही है।

बता दें कि पिछले कुछ दिन पहले गाजियाबाद में ऑनलाइन गेमिंग एप्लिकेशन के जरिए धर्मांतरण का मामला प्रकाश में आया था। इसके बाद इस मामले में शाहनवाज खान और गाजियाबाद की एक मस्जिद के मौलवी के विरूद्ध अवैध धर्म परिवर्तन निषेध अधिनियम के तहत FIR दर्ज किया गाय था। पुलिस के मुताबिक गाजियाबाद के एक व्यक्ति ने मौलवी अब्दुल रहमान और शाहनवाज के विरूद्ध यह कहते हुए शिकायत दर्ज कराई थी की इन दोनो 12वीं में पढ़ रहे मेरे बेटे का दर्म परिवर्तन कराया था।

शिकायतकर्ता का आरोप है कि उसका बेटा एक ऑनलाइन गेमिंग ऐप के जरिए शाहनवाज के संपर्क में आया था। इसके बाद अक्सर उससे बात करने लगा। इसके बाद उसका रुझान स्लाम के प्रति बढ़ता गया। व्यक्ति नें बताया कि उसके बेटे ने बताया कि शाहनवाज के समजाने पर ही उसने स्लाम कबूल किया है। मुंब्रा पुलिस और गाजियाबाद पुलिस ने संयुक्त रूप से शाहनवाज को महाराष्ट्र के अलीबाग से गिरफ्तार किया था।

Anant Shukla

Anant Shukla

Next Story