×

Ghaziabad Conversion Case: ये है धर्मांतरण मामले का मास्टरमाइंड, गाजियाबाद पुलिस ने किया गिरफ्तार, अब लाया जा रहा इसे यूपी

Ghaziabad Conversion Case: बद्दो को ठाणे में अलीबाग की एक चॉल से गिरफ्तार किया गया है। गाजियाबाद के राजनगर निवासी किशोर का धर्मांतरण कराने के बाद मास्टरमाइंड बद्दो उसे अपने मोहरे की तरह इस्तेमाल कर रहा था।

Ashish Pandey
Published on: 11 Jun 2023 1:44 PM GMT (Updated on: 12 Jun 2023 4:04 AM GMT)
Ghaziabad Conversion Case: ये है धर्मांतरण मामले का मास्टरमाइंड, गाजियाबाद पुलिस ने किया गिरफ्तार, अब लाया जा रहा इसे यूपी
X
Ghaziabad conversion case Main accused Baddo alias Shahnawaz

Ghaziabad Conversion Case: गाजियाबाद पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने ऑनलाइन गेमिंग एप के जरिए धर्मांतरण मामले के मास्टरमाइंड शहनवाज ऊर्फ बद्दो को महाराष्ट्र के ठाणे से दबोच लिया है। बताया जा रहा है कि पुलिस ने बद्दो को ठाणे के अलीबाग की एक चॉल से गिरफ्तार किया है। गाजियाबाद के राजनगर निवासी किशोर का धर्मांतरण कराने के बाद बद्दो उसे अपने मोहरे की तरह इस्तेमाल कर रहा था। यही नहीं बद्दो के इशारे पर किशोर अपने चार दोस्तों पर धर्मांतरण का दबाव बनार रहा था।

वहीं महाराष्ट्र में भी करीब 400 लोगों के धर्मांतरण की सूचना पर गरमाए मामले की जांच के लिए शनिवार को महाराष्ट्र की मुंब्रा पुलिस गाजियाबाद के कविनगर थाने पहुंची थी। मुंब्रा क्राइम ब्रांच के सीनियर इंस्पेक्टर मालोजी शिंदे के नेतृत्व में यहां पहुंची दो अधिकारियों की टीम ने कविनगर पुलिस और एसीपी से मुलाकात की और गेमिंग एप के जरिए हुए धर्मांतरण के मामले की पूरी जानकारी ली। उन्होंने अब तक की जांच में जुटाए गए सुबूत और दस्तावेज मांगे हैं, ताकि महाराष्ट्र में गरमाए इस मुद्दे पर रिपोर्ट दी जा सके। बताया जा रहा है कि गाजियाबाद कमिश्नरेट पुलिस ने कुछ जरूरी दस्तावेज और जानकारी मुंब्रा पुलिस से साझा किए हैं, हालांकि अधिकारियों का कहना है कि मुंब्रा पुलिस ने केस से संबंधित सामान्य जानकारियां मांगी थीं।

दरअसल, गाजियाबाद में गेमिंग एप के जरिए किशोर छात्र के धर्मांतरण का मामला सामने आने पर गुजरात के एक व्यक्ति ने गाजियाबाद कमिश्नरेट पुलिस के एक सीनियर अफसर को फोन करके बताया था कि मुंब्रा में करीब 400 लोगों का धर्मांतरण कराया जा चुका है। इस व्यक्ति का दावा है कि राजेश जानी नाम के एक व्यक्ति का धर्मांतरण भी वहां हो चुका है और राजेश की बेटी ने इसकी सूचना उन्हें दी है। यह मामला जब प्रमुखता से प्रसारित हुआ तो महाराष्ट्र में भी यह मुद्दा काफी गरमा गया है।

मुंब्रा के एनसीपी विधायक ने इस दावे का विरोध कर ठाणे के पुलिस कमिश्नर से जांच कराने की मांग की थी। इसी मामले में पुलिस कमिश्नर ने मुंब्रा के पुलिस अधिकारियों को गाजियाबाद जांच के लिए भेजा है। मुंब्रा पुलिस के अधिकारी ने बताया कि वह धर्मांतरण मामले से जुड़े सबूत और प्रमुख तौर पर मुंब्रा में 400 लोगों के धर्मांतरण के किए गए दावे के बारे में जानकारी जुटाने आए हैं। उन्होंने उन पुलिस अधिकारियों से भी मुलाकात की, जिनके पास गुजरात के व्यक्ति की कॉल आई थी। गाजियाबाद पुलिस को बड़ी सफलता तो मिली है लेकिन इसके पीछे अभी और कितने हैं। इसका पता तो जांच के बाद ही चल पाएगा।

Ashish Pandey

Ashish Pandey

Next Story