×

Ghazipur News: प्रधानमंत्री का नाम न बताने पर टूटी शादी बंदूक की नोक पर हुई

Ghazipur news: एक युवक की शादी केवल इसलिए टूट गई की वह देश के प्रधानमंत्री का नाम नहीं बता पाया। रात में धूमधाम से शादी हुई, सुबह विदाई से पहले खिचड़ी की रस्म चल रही थी। इसी दौरान सालियों ने मजाक में दूल्हे से प्रधानमंत्री का नाम पूछ लिया और दूल्हा इसका जवाब नहीं दे पाया तो दुल्हन पक्ष ने रिश्ता ही तोड़ दिया।

Ashish Pandey
Published on: 20 Jun 2023 6:51 AM GMT
Ghazipur News: प्रधानमंत्री का नाम न बताने पर टूटी शादी बंदूक की नोक पर हुई
X
Ghazipur News (photo: social media )

Ghazipur News: यूपी के गाजीपुर में एक ऐसा मामला सामने आया है जिसे सुनने वाले भी दंग रह गए। यह मामला जिले के नसीरपुर गांव का है। बताया जा रहा है कि दूल्हे की साली ने एक रस्म के दौरान दूल्हे से प्रधानमंत्री (नरेंद्र मोदी) का नाम पूछ लिया। जब युवक प्रधानमंत्री का नाम नहीं बता पाया तो उसको मंदबुद्धि करार देते हुए दुल्हन बनी युवती ने उससे रिश्ता ही तोड़ दिया। लड़की के इस निर्णय से वर और वधु पक्ष दोनों हैरान रह गए।

बता दें नसीरपुर गांव के शिवशंकर राम की शादी करंडा के बसंत पट्टी की रहने वाली युवती से तय हुई थी। हिंदू रीति रिवाज के अनुसार शादी के लिए 11 जून की तारीख तय की गई थी। बारात लेकर शिवशंकर अपने होने वाली पत्नी के घर पहुंचा। हिंदू रीति रिवाज से पूरी शादी संपन्न हुई। लेकिन सुबह मामला बिगड़ गया।

जब सुबह खिचड़ी की रस्म हो रही थी तो इसी दौरान सालियों ने मजाक करते हुए अपने जीजा यानी दूल्हे से कुछ सवाल जवाब किए। इस बीच दुल्हन की छोटी बहन ने जीजा शिवशंकर से देश के प्रधानमंत्री का नाम पूछ लिया। जब काफी समय बीत गया और शिवशंकर पीएम नरेंद्र मोदी का नाम नहीं बता पाया तो दुल्हन के परिजनों को शिवशंकर का अल्पज्ञान अपमानजनक प्रतीत हुआ और उन्होंने दूल्हे को मंदबुद्धि करार दे डाला।

फिर दूल्हे के छोटे भाई से करा दी शादी-

फिर क्या था परिजनों के साथ दुल्हन भी शिवशंकर की इस कम जानकारी से आग बबूला हो गई और शादी करने से इनकार कर दिया। इसके बाद कथित रूप से असलहों के दम पर दुल्हन की दूसरी शादी कराई गई। दुल्हन की शादी बारात में गए दूल्हे के छोटे भाई से करा दी गई। वहीं दूल्हे के पिता ने बताया कि उसके छोटे बेटे की उम्र अभी शादी लायक नहीं है। बंदूक का भय दिखाकर यह शादी कराई गई है। अभी मामला यहीं खत्म नहीं हुआ था। वर और वधू पक्ष के बीच विदाई को लेकर भी जमकर विवाद हुआ। इसी दौरान किसी ने सूचना पुलिस को दे दी। इसके बाद दोनों ही पक्षों को सैदपुर कोतवाली में बुलाया गया।

जानिए क्या बोली पुलिस-

इस मामले में सैदपुर कोतवाल वंदना सिंह ने बताया कि उन्हें किसी भी पक्ष ने कोई तहरीर नहीं दी है। अगर इस मामले में शिकायत आती है तो उचित कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि कोतवाली में एक युवक जरूर आया था और उसका कहना था कि उसकी शादी प्रधानमंत्री का नाम नहीं बताने के कारण तोड़ दी गई। इसके बाद उसके परिजन को बुलाकर युवक को वापस भेज दिया गया। कोतवाल वंदना सिंह का कहना है कि इस मामले में लिखित शिकायत मिलती है तो उसके बाद इस मामले में हस्तक्षेप कर उचित कार्रवाई की जाएगी।

Ashish Pandey

Ashish Pandey

Next Story