×

Ghazipur News: माफिया मुख्तार के सहयोगी विक्की पर कसा शिकंजा, संपत्ति पर चला प्रशासन का बुलडोजर

Ghazipur News: बांदा जेल में बंद बाहुबली मुख्तार अंसारी के सहयोगियों पर शिकंजा कसता जा रहा है। गाजीपुर प्रशासन द्वारा हर रोज मुख्तार के किसी ना किसी सहयोगी की संपत्ति पर बुलडोजर चला ही दिया जाता है।

Rajnish Mishra
Published on: 28 July 2023 10:41 AM GMT
Ghazipur News: माफिया मुख्तार के सहयोगी विक्की पर कसा शिकंजा, संपत्ति पर चला प्रशासन का बुलडोजर
X

Ghazipur News: बांदा जेल में बंद बाहुबली मुख्तार अंसारी के सहयोगियों पर शिकंजा कसता जा रहा है। गाजीपुर प्रशासन द्वारा हर रोज मुख्तार के किसी ना किसी सहयोगी की संपत्ति पर बुलडोजर चला ही दिया जाता है। अभी हाल ही में मुख्तार के सहयोगी अंगद राय के संपत्ति पर बुलडोजर चला था। अब मुख्तार के करीबी विक्की की संपत्ति पर गाजीपुर प्रशासन ने बुलडोजर चलाकर करोड़ों की जमीन व पेट्रोल पंप जब्त कर लिया गया।

आईएस 191 (IS-191) गैंग का सरगना है विक्की

पुलिस अधीक्षक ओमवीर सिंह.ने बताया कि जाकिर हुसैन उर्फ विक्की मुख्तार अंसारी का सहयोगी व आईएस 191 गैंग का सरगना है। पुलिस ने बताया कि विक्की अपने नाम से मौजा चकफरीद परगना बहरियाबाद तहसील जखनियां गाजीपुर के प्लाट संख्या 211क व 212 में रकबा 100 फुट व 100 चौड़ा क्षेत्रफल 10,000 वर्ग फुट 1800 रुपये प्रतिमाह के दर से लीज डीड कराई गई थी। ये संपत्ति प्रथम पक्ष तौहीद पुत्र अजीज मरहूम निवासी चकफरीद परगना बहरियाबाद तहसील जखनियां जनपद गाजीपुर की लीज डीड के माध्यम से अर्जित की गई थी। इस जमीन पर अवैध तरीके से अर्जित की हुई करोड़ों की जमीन शासन द्वारा चिन्हित की गई थी। जिसपर जिलाधिकारी के निर्देश पर पारित कुर्की आदेश के क्रम में ये कार्रवाई की गई है। पुलिस ने बताया कि विक्की के कुर्क की हुई जमीन की बजारू कीमत करीब एक करोड़ रुपये है।

पहले भी सहयोगियों पर हो चुकी है कार्रवाई

बांदा जेल में बंद मुख्तार अंसारी के सहयोगी खास शूटर अंगद राय के संपत्ति पर जिला प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए करोड़ों की संपत्ति को कुर्क किया था। प्रशासन द्वारा ऐसी कार्रवाई से मुख्तार के हर एक काम में साथ देने वालों पर शासन की नजर टेंढ़ी हो चुकी है। हर उस शख्स के ऊपर कार्रवाई की जा रही है, जो अपराध के जरिए धन अर्जित किए हुए है। ऐसी कार्यवाही जहां आम जनता में खुशी देखने को मिलती है तो वहीं माफिया के सहयोगियों के माथे पर चिंता की लकीर दिखती हैं।

Rajnish Mishra

Rajnish Mishra

Next Story