×

डिप्टी सीएम के प्रभार वाले जिले में जलाकर मार डाली गई युवती

लोकसभा में राष्ट्रपति के उदबोधन के बाद केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने सरकार के प्रयास को "वोमेन-लेड डेवलेपमेंट" की संज्ञा दी। इस आशय के अनुरूप चौबीस घंटे..

Deepak Raj
Published on: 1 Feb 2020 4:28 PM GMT
डिप्टी सीएम के प्रभार वाले जिले में जलाकर मार डाली गई युवती
X

रायबरेली। लोकसभा में राष्ट्रपति के उदबोधन के बाद केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने सरकार के प्रयास को "वोमेन-लेड डेवलेपमेंट" की संज्ञा दी। इस आशय के अनुरूप चौबीस घंटे पहले उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि सरकार के प्रयास को "वोमेन-लेड डेवलेपमेंट" की दिशा में सरकार की प्रतिबद्धता को दर्शाता है।

ये भी पढ़ें- बजट 2020: मोदी सरकार के बजट पर बोले राहुल गांधी-यूथ के लिए…

इसके ठीक चौबीस घंटे के बाद स्मृति ईरानी के संसदीय क्षेत्र से सटे उत्तर प्रदेश सरकार के उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा के प्रभार वाले जिले रायबरेली में हाथ-पैर बांधकर एक 20 वर्षीय युवती को जलाकर मार डाला गया। जिसकी लाश हाईवे के किनारे मिलने के बाद जिले में हड़कंप मच गया।

20 वर्षीय युवती का अधजला शव पड़ा मिला

रायबरेली में संदिग्‍ध हालात में 20 वर्षीय युवती का अधजला शव पड़ा मिला। राहगीरों की सूचना पर पुलिस फॉरेंसिंक टीम के साथ मौके पर पहुंची। फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट प्रतिभा त्रिपाठी ने घटनास्‍थल का जायजा लिया। मृतका के हाथ-पैर बांधे थे। गले के आसपास भी किसी चीज के बांधने के निशान बताए जा रहे हैं।

ये भी पढ़ें- बजट 2020: मोदी सरकार के पिटारे से हर जिले में बनेगा मेडिकल कॉलेज

पुलिस घटनास्‍थल की छानबीन में लगी है। फिलहाल, युवती की शिनाख्‍त अभी नहीं हो सकी है। मामला हरचंदपुर थाना क्षेत्र के NH30 लखनऊ प्रयागराज हाईवे का है। यहां शनिवार को संदिग्‍ध हालात में 20 वर्षीय युवती का अद्धजला शव पड़ा मिला। पुलिस के मुताबिक, मृतका की अभी शिनाख्‍त नहीं हो सकी है।

घटना की सूचना से इलाके में दहशत का माहौल है

मौके पर थाना अध्यक्ष हरचंदपुर अनिल सिंह समेत फोर्स मौजूद है। घटना की सूचना से इलाके में दहशत का माहौल है। घटनास्‍थल पर ग्रामीणों का मजमा लगा हुआ है। मृतका के हाथ-पैर उसी के दुपट्टे से बांधने की आशंका है। आपको बता दें कि स्मृति ईरानी ने ट्वीट पर लिखा है कि माननीय राष्ट्रपति जी ने अपने संबोधन में महिलाओं के लिए समान अवसर, सुरक्षा एवं उद्यमशीलता को बढ़ावा देने हेतु सरकार के प्रयासों पर चर्चा की।

ये भी पढ़ें-बजट 2020: मोदी सरकार के बजट पर बोले राहुल गांधी-यूथ के लिए…

सरकार के प्रयास 'Women-led Development' की दिशा में सरकार की प्रतिबद्धता को दर्शाता है। इसके बाद इस तरह युवती की जलाकर की गई हत्या से सवाल खड़े हो गए हैं कि आखिर महिलाओं को मंत्री जी की सरकार कौन सी सुरक्षा दे रही?

वहीं एसपी स्वप्निल ममगई का कहना है कि एक युवती की अधजला शव मिला है जिसको लेकर फॉरेंसिक टीम के साथ सभी टीमें लगा दी गई है जल्द ही इसका खुलासा हो जाएगा।

Deepak Raj

Deepak Raj

Next Story