×

बजट 2020: मोदी सरकार के बजट पर बोले राहुल गांधी-यूथ के लिए...

शनिवार को लोकसभा में केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आम बजट पेश किया। मोदी सरकार 2.0 के इस बजट पर विपक्ष ने जमकर हमला बोला। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि बजट के नाम पर सिर्फ भाषण था।कोई सेंट्रल थीम नहीं है। अर्थव्यवस्था सुधारने के लिए में बजट में कुछ नहीं था।

suman
Published on: 1 Feb 2020 1:55 PM GMT
बजट 2020: मोदी सरकार के बजट पर बोले राहुल गांधी-यूथ के लिए...
X
फाइल फोटो

नई दिल्ली शनिवार को लोकसभा में केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आम बजट पेश किया। मोदी सरकार 2.0 के इस बजट पर विपक्ष ने जमकर हमला बोला। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि बजट के नाम पर सिर्फ भाषण था।कोई सेंट्रल थीम नहीं है। अर्थव्यवस्था सुधारने के लिए में बजट में कुछ नहीं था।

यह पढ़ें...उत्तर प्रदेश पीएचडी चैम्बर आफ कामर्स ने बजट पर कही ये बड़ी बात

राहुल गांधी ने कहा कि मुख्य मुद्दा बेरोजगारी है। मैंने इस बजट में ऐसा कोई रणनीतिक विचार नहीं देखा, जिससे युवाओं को रोजगार मिले। राहुल गांधी ने कहा कि इतने लंबे बजट में सिर्फ आंकड़ों का जुमला था। बार-बार चीजें दोहराई जा रही थीं। उन्होंने कहा कि सरकार को पता है कि क्या हो रहा है? अर्थव्यवस्था कहां जा रही है?

उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने कहा कि दिवालिया सरकार का दिवालिया बजट है। बीजेपी अर्थव्यवस्था को लेकर नाकाम है। यूपी में बीजेपी की सरकार है, लेकिन इन्वेस्टमेंट लाने के नाम पर कुछ नहीं था। रोजगार कैसे पैदा होगा, मोदी सरकार बेरोजगारी के मसले को कैसे दूर करेगी? ये बजट आंकड़ों का मकड़जाल था ताकि अन्य मद्दों से ध्यान भटकाया जा सके।

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने बजट को लेकर बीजेपी पर हमला बोला। केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली को बजट से बहुत उम्मीदें थी, लेकिन एक बार फिर दिल्लीवालों के साथ सौतेला व्यवहार हुआ। ऐसे में दिल्ली वाले बीजेपी को क्यों वोट दें।

यह पढ़ें...डाटा क्षमता का लाभ लेने हेतु निजी कंपनियों के लिए शीघ्र ही डाटा सेंटर पार्क नीति

इससे पहले अभिषेक मनु सिंघवी ने ट्वीट करके कहा 'दुश्मन न करे दोस्त ने जो काम किया है, साल भर का गम, गरीबों पर जुल्मो सितम, फिर से जनता को ईनाम दिया है।' वहीं, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा ने कहा कि निर्मला सीतारमण बजट का गणित समझाने में विफल रही हैं। 4.8% की जीडीपी वृद्धि के साथ 2024 तक 5 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था का लक्ष्य एक पाइप ड्रीम है।

suman

suman

Next Story