×

मिर्जापुर: प्रेमिका ने प्रेमी को उतारा मौत के घाट, अब हुआ ये हाल

कटरा कोतवाली क्षेत्र निवासी 32 वर्षीय युवक को शुक्रवार की रात कुछ लोगों ने लहूलुहान कर मरणासन्न स्थिति में एक स्थान पर छोड़ दिया। सूचना पर पहुंचे व परिजनों ने उपचार हेतु अस्पताल पहुंचाया जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

Newstrack
Published on: 28 Nov 2020 5:28 PM GMT
मिर्जापुर: प्रेमिका ने प्रेमी को उतारा मौत के घाट, अब हुआ ये हाल
X
मिर्जापुर: प्रेमिका ने प्रेमी को उतारा मौत के घाट, अब हुआ ये हाल

मीरजापुर: कटरा कोतवाली क्षेत्र निवासी 32 वर्षीय युवक को शुक्रवार की रात कुछ लोगों ने लहूलुहान कर मरणासन्न स्थिति में एक स्थान पर छोड़ दिया। सूचना पर पहुंचे व परिजनों ने उपचार हेतु अस्पताल पहुंचाया जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। घटना के विरोध में स्थानीय लोगों ने रास्ते को जाम कर दिया। सूचना पाकर पहुंचे पुलिस अधीक्षक अजय कुमार सिंह आदि अधिकारियों ने घटनास्थल का मुआयना किया और परिजनों से जानकारी हासिल की तथा कड़ी कार्रवाई करने का आश्वासन दिया।

घर से महज कुछ दूरी पर तड़पता रहा नीरज

घटना युवक के घर से महज 200 मीटर की दूरी की है, मामले में पुलिस ने महिला सहित दो संदिग्ध को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है और एक अन्य पर शक की सुई घूम रही है। वहीं शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराया और परिजनों को सौंप दिया। मृतक के शरीर पर चोट के निशान देखे गए हैं। फिर आंख के बाएं हिस्से पर किसी धारदार या वजन ही वस्तु से वार किए जाने व दाहिने हाथ की कलाई पर भी खरोच व सूजन है जिससे स्पष्ट प्रतीत होता है कि मृतक के साथ मारपीट हुई है।

ये भी पढ़ें: बाराबंकी: बोरे में मिली लापता लड़की की लाश, इलाके में मचा हड़कंप

मामला प्रेम प्रसंग से जुड़ा

विश्वसनीय सूत्रों की मानें तो मामला पूर्ण दास नाई का है जिस पर दबे मुंह पुलिस भी मुहर लगा रही है। मृतक नीरज श्रीवास्तव के पिता रमेश चंद्र श्रीवास्तव स्थानीय कोतवाली क्षेत्र के सुरेखापुरम कॉलोनी के निवासी हैं। पूरा परिवार संयुक्त रूप से रहता है। बड़ा पुत्र धीरज शादीशुदा हुआ मोबाइल की दुकान चलाता है तथा छोटा पुत्र नीरज अविवाहित था और प्रयागराज जिले से मोबाइल एक्सेसरीज लाकर विभिन्न दुकानों पर सप्लाई किया करता था।

देवी जागरण में जाना बताया घरवालों को

घटना के दिन शुक्रवार रात्रि लगभग 10 बजे नीरज, देवी जागरण के लिए जाना है, बताकर निकला था और रात्रि को वापस नहीं आया। शनिवार प्रातः 05 बजे पड़ोसी सलीम नामक व्यक्ति को मकरी खोह निवासिनी एक किन्नर जिनका नया मकान डंगहर मोहल्ले में बन रहा है, ने बताया कि, उसके घर के पीछे एक गंभीर रूप से घायल युवक पड़ा है।

इसी सूचना पर परिजन नीरज के बड़े भाई धीरज सहित लोग घटनास्थल पर गए। गंभीर रूप से घायल मगर जीवित अवस्था में नीरज को घर के पास स्थित नजदीकी अस्पताल पहुंचाया जहां डॉक्टर ने मृत होने की बात कही, जिस पर फौरन जिला अस्पताल ले जाया गया जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

शादीशुदा महिला से प्रेम संबंध

परिजनों ने बताया कि, नीरज के जेब से पर्व व उसका मोबाइल आदि गायब है। सूत्र बताते हैं कि, नीरज का किसी बथुआ निवासिनी शादीशुदा महिला से उसके विवाह पूर्व से प्रेम संबंध था। युवक का अक्सर वहां आना जाना था,किसी कारणवश पहली शादी छूट गई और प्रेमिका की दूसरी शादी क्षेत्र के ही पास एक मिस्त्री से हो गई जिससे युवक का आना जाना और आसान हो गया। दोनों के अवैध संबंध से पति नाराज था।

उसके विरोध के बावजूद युवक का आना-जाना बना रहा। चर्चा यह भी है कि, इस अवैध संबंध का अब प्रेमिका भी विरोध करती थी, लेकिन युवक का आना जाना बंद नहीं हुआ पुलिस इस बिंदु पर भी पड़ताल कर रही है। मामला अज्ञात बनाम पुलिस विवेचना कर रही है, शक के दायरे में बथुआ स्थित एक टायर की दुकान पर काम करने वाले लोग भी हैं।

ये भी पढ़ें: बाराबंकी: STF ने फर्जी शिक्षक को किया गिरफ्तार, 9 साल से कर रहा था नौकरी

मृतक नीरज के भाई धीरज की माने तो नीरज का किसी से कोई दुश्मनी नहीं है ना ही किसी प्रकार के नशे का सेवन करता था। धीरज ने आरोप लगाया कि घटना को साजिश के तहत अंजाम दिया गया है।हत्या करने की नियत से नीरज पर कई लोगों ने मिलकर प्रहार किया है जिससे उसके सिर आदि पर गंभीर चोटें आयीं और उसका एक हाथ भी टूटा हुआ है। पुलिस घटना को लेकर जांच कर रही है। दो लोगों को हिरासत में लिया गया है, एक अन्य से पूछताछ चल रही है। घटना में प्रमुख बिंदु आशनाई का प्रतीत हो रहा है, संभवत: है 24 घंटे में खुलासा हो जाएगा: अपर पुलिस अधीक्षक नगर, संजय कुमार वर्मा

रिपोर्ट: ब्रिजेन्द्र दूबे

Newstrack

Newstrack

Next Story