×

गोंडा: NIA के हत्थे चढ़ा नकली नोटों का तस्कर, बांग्लादेश से मंगाता था करेंसी

राष्ट्रीय जांच एजेंसी ‘एनआइए‘ मुम्बई की टीम ने जिला पुलिस के सहयोग से जनपद के वजीरगंज थाना क्षेत्र के निवासी और दो सालों से फरार चल रहे नकली नोटों का कारोबार करने वाले एक गिरोह के एक सदस्य को गिरफ्तार किया है।

Monika
Published on: 1 Feb 2021 2:48 PM GMT
गोंडा: NIA के हत्थे चढ़ा नकली नोटों का तस्कर, बांग्लादेश से मंगाता था करेंसी
X
एनआइए के हत्थे चढ़ा नकली नोटों का कारोबारी, दो साल से था फरार

गोंडा। राष्ट्रीय जांच एजेंसी ‘एनआइए‘ मुम्बई की टीम ने जिला पुलिस के सहयोग से जनपद के वजीरगंज थाना क्षेत्र के निवासी और दो सालों से फरार चल रहे नकली नोटों का कारोबार करने वाले एक गिरोह के एक सदस्य को गिरफ्तार किया है।

बांग्लादेश से मंगवाता था नकली नोट

वजीरगंज के पुलिस क्षेत्राधिकारी महावीर सिंह के अनुसार, राष्ट्रीय जांच एजेंसी एनआइए मुम्बई द्वारा 04 दिसम्बर 2018 को नकली नोटों का कारोबार करने वाले एक गिरोह के 08 सदस्यों को भिवंडी मुम्बई से पकड़ा गया था। इस गिरोह के सदस्य बांग्लादेश से नकली नोट लाकर भारत में व्यापार करते थे। गोंडा जनपद के कोतवाली देहात क्षेत्र के मुगलजोत खोरहंसा निवासी मो. शादाब खान पुत्र अब्दुल रशीद खान इस गिरोह का मुख्य सदस्य था। लेकिन वह गिरफ्तारी के दौरान मौके से फरार हो गया था।

ये भी पढ़ें: बाराबंकी: सपा को सता रहा औवैसी का डर, पूर्व मंत्री बोले- 5 सीटें जीतेंगे, तो 25 हरा देंगे

फैजाबाद रोड गोंडा से गिरफ्तार किया गया

एनआइए द्वारा इस सम्बन्ध में मुकदमा अपराध संख्या-3/18 पर धारा 489बी, 489सी, 120बी भादवि के तहत अभियोग पंजीकृत कर पकड़े गए सभी अभियुक्तों को जेल भेज दिया था और फरार अभियुक्त मो. शादाब की गिरफ्तारी हेतु एनआईए लगातार तलाश कर रही थी। एनआइए न्यायालय द्वारा अभियुक्त के विरूद्ध गैर जमानतीय वांरट भी जारी किया था। इस बीच एनआईए को पता चला कि शादाब अपने गोंडा स्थित घर पर रहा है। इस पर एनआईए के निरीक्षक अमूल कडू के नेतृत्व में एक टीम फरार अभियुक्त शादाब की तलाश करते हुए थाना वजीरगंज पहंची और थाना वजीरगंज पुलिस के सहयोग से मुखबिर खास की सूचना पर बीती रात्रि टीम द्वारा शादाब को नगवा फैजाबाद रोड गोंडा से गिरफ्तार कर लिया गया।

क्षेत्राधिकारी ने बताया कि अभियुक्त को ट्रांजिट रिमांड पर लेकर एनआइए की टीम मुंबई रवाना हो गई है। गिरफ्तार कर्ता टीम में एनआइए के निरीक्षक अमूल कडू, उपनिरीक्षक विष्णु शिंदे, सहायक उपनिरीक्षक मनोज सिंह व पीसी अरूण मोरे के साथ प्रभारी निरीक्षक वजीरगंज संतोष तिवारी, दरोगा जितेन्द्र वर्मा और आरक्षी चन्दन मिश्रा शामिल रहे।

तेज प्रताप सिंह

ये भी पढ़ें: Corona Vaccination: UP में 5 फरवरी को फ्रंट लाइन वर्कर्स को मिलेगी वैक्सीन

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story