×

मिसाल: मुस्लिम भाईयों को हिंदु बहनों ने बांधी राखी, गिफ्ट में मिली ये खास चीज

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में सांप्रदायिक सौहार्द की अनोखी मिसाल देखने मिली है। गोरखपुर में नौजवानों ने एक मुहिम छेड़कर इंसानियत को बढ़ावा दिया है। गोरखपुर में मुस्लिम युवकों ने हिंदु बहनों से राखी बंधवाई और उन्हें तोहफे में वृक्ष दिया।

Dharmendra kumar
Published on: 13 Aug 2019 4:21 PM GMT
मिसाल: मुस्लिम भाईयों को हिंदु बहनों ने बांधी राखी, गिफ्ट में मिली ये खास चीज
X

गोरखपुर: उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में सांप्रदायिक सौहार्द की अनोखी मिसाल देखने मिली है। गोरखपुर में नौजवानों ने एक मुहिम छेड़कर इंसानियत को बढ़ावा दिया है। गोरखपुर में मुस्लिम युवकों ने हिंदु बहनों से राखी बंधवाई और उन्हें तोहफे में वृक्ष दिया।

रक्षा बंधन भाई बहनों का पवित्र त्योहार है। मुस्लिम भाई हिंदू बहनों से राखी बंधवाकर एकता का संदेश देने रहे हैं। साथ ही युवकों ने एक पर्यावरण को लेकर जागरुक करने के लिए हिंदु बहनों को तोहफे में एक पेड़ भेंट किया।

यह भी पढ़ें…कश्मीर से पाबंदिया हटाने से सुप्रीम कोर्ट का इंकार, कहा- संवेदनशील मामला

अनवर हुसैन का कहना है कि लगातार 10 साल से मुस्लिम युवक हिंदू बहनों से राखी बंधवा रहे हैं और उनकी सुरक्षा का संकल्प लेते हैं। इस बार हमने अपनी बहनों को गिफ्ट में पर्यावरण रक्षा के लिए एक-एक पौधे गिफ्ट किए हैं और हिंदू मुस्लिम एकता का संकल्प भी लिया गया।

मुस्लिम भाईयों ने उनकी सुरक्षा का वचन दिया, तो हिंदु बहनों ने उनकी कलाई रक्षा का धागा बांधकर उनकी लंबी उम्र की कामना की।

यह भी पढ़ें…15 अगस्त को कश्मीर में अमित शाह कर सकते हैं ये बड़ा काम

पिंकी की मानें तो इससे अच्छा गिफ्ट और दुसरा कुछ नहीं हो सकता, क्योंकि आज पर्यावरण को लेकर सभी चिंतिति हैं, और सरकार भी इसको लेकर लाखो करोडों रूपये खर्च कर रही है और ऐसे में भाई द्वारा इस तरह गिफ्ट काफी अनमोल है जिसे वो हमेशा ध्यान दे रखेंगी ताकि जब ये बड़ा होगा तो इन्हें और इनके साथ तमाम लोगों को जिन्दगी देगा।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story