×

गाजा लाने से इंकार करने पर दबंगों ने किशोर पर तेज़ाब से किया हमला

प्रदेश की राजधानी लखनऊ के मड़ियाव थाना क्षेत्र मे नशेडी दबंगो ने क्रूरता की हदे पार करते हुए एक 15 वर्षीय किशोर की बेरहमी से पिटाई करने के बाद उसके मुंह में सिर्फ इसलिए ज्वलन्तशील पदार्थ डाल कर जला दिया।

Aditya Mishra
Published on: 27 Jun 2019 4:48 PM GMT
गाजा लाने से इंकार करने पर दबंगों ने किशोर पर तेज़ाब से किया हमला
X

लखनऊ: प्रदेश की राजधानी लखनऊ के मडियांव थाना क्षेत्र मे नशेडी दबंगो ने क्रूरता की हदे पार करते हुए एक 15 वर्षीय किशोर की बेरहमी से पिटाई करने के बाद उसके मुंह में सिर्फ इसलिए ज्वलन्तशील पदार्थ डाल कर जला दिया क्योंकि उस किशोर ने नशेड़ियों द्वारा उससे मगांया जाने वाला गांजा लाने से इन्कार कर दिया था।

नशेड़ियो द्वारा मारपीट कर जलाया गया किशोर जब बुरी हालत मे अपने घर पहुंचा तो घर वाले उसे देख कर हैरान हो गए। घायल किशोर के पिता ने मोहल्ले के ही रहने वाले नूर व उसके दो अन्य साथियों के खिलाफ मड़ियाव थाने में मुकदमा दर्ज कराया तो पुलिस ने तीन आरोपियो में से एक को गिरफ्तार कर लिया है।

ये भी पढ़ें...शर्मनाक: मामा ने किया भांजियों से दुष्कर्म का प्रयास, विरोध पर फेंका तेजाब

इस सम्बन्ध मे इन्स्पेक्टर मड़ियाव का कहना है कि मारपीट के मामले में गांजा मगाए जाने की बात फर्जी है उन्हाने कहा कि आपसी लड़ाई की बात सामने आई है। पुलिस के लिए भले ही ये मामूली मारपीट का मामला हो लेकिन जिस तरह की क्रूरता किशोर के साथ की गई है।

उससे लगता है कि घटना स्थल के आस-पास का वातावरण नशेड़ियो ने दूषित कर रखा है और इस तरह की वारदात भविष्य के लिए भी खतरा हो सकती है।

जानकारी के अनुसार मड़ियांव मे छोटे मियां की मस्जिद फैजुल्लांज टीले के पास अपने परिवार के साथ रहने वाले मोहम्मद वकील का 15 वर्षीय बेटा मोहम्मद फैसल बुद्धवार की सुबह करीब 10 बजे घर से निकला था 6 घंटे के बाद शाम करीब 4 बजे वो जब घर लौटा तो उसकी हालत खराब थी।

शरीर पर चोटो के कई निशान के अलावा उसके मुंह पर ज्वलन्तशील पदार्थ से जलाए जाने के गम्भीर निशान थे। गम्भीर हालत मे घर पहुॅचे फैसल ने अपने घर पर बताया कि उसे नूर व उसके दो अन्य साथियो ने इसलिए मारा पीटा क्योंकि उन लोगों ने उससे गांजा लाकर देने के लिए कहा तो उसने साफ इन्कार कर दिया तो नशेड़ी दबंगो ने उसके मुंह पर तेजाब की तरह का कोई ज्वलन्तशील पदार्थ डाल कर उसे जला दिया और मौके से भाग गए।

ये भी पढ़ें...तेजाब कांड का मुख्य आरोपी गिरफ्तार, आला पुलिस अधिकारी कर रहे हैं जांच

अपने पुत्र के मुंह की हालत देख कर वकील मड़ियांव थाने पहुॅचे और मोहल्ले मे ही रहने वाले नूर और उसके दो अन्य अज्ञात साथियो के खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दिया।

घायल फैसल को बलरामपुर अस्पताल मे भर्ती कराया गया है। इस सम्बन्ध मे इन्स्पेक्टर मड़ियाव संतोष सिंह का कहना है कि नूर नाम के एक मुलजिम को गिरफ्तार कर लिया गया है दो की तलाश जारी है उन्होंने दबंग युवको द्वारा फैसल से गांजा मगाएं जाने की बात को सिरे से नकारते हुए कहा कि इस तरह का कोई मामला नही है मामला मारपीट का है जो आपसी विवाद के बाद हुआ है।

जबकि पीड़ित किशोर फैसल के जले हुए मुंह को अगर देखा जाए तो साफ प्रतीत हो रहा है कि उसके होंठ किसी ज्वलन्तशील पदार्थ से ही जले है भले ही नूर और उसके साथियो ने घायल फैसल से गांजा न मंगाया हो लेकिन जिस जिस तरह से दबंगो ने फैसल को पीट कर ज्वलन्तशील पदार्थ से उसे घायल किया है दबंगो का ये तरीका खतरनाक है। फैसले पर अगर एसिड से हमला हुआ तो सवाल ये उठता है कि प्रतिबन्धित एसिड दबंगो के पास कहां से आया।

ये भी पढ़ें...पड़ोसी बनाना चाहता था अवैध संबंध, महिला ने किया इंकार तो कर दिया तेजाब से हमला

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story