×

ऐसे मानी गाय: गोपाष्टमी पर इसलिए हुई नाराज, परेशान हुए महापौर-नगर आयुक्त

गोरखपुर में नगर निगम द्वारा संचालित महेवा स्थित कान्हा उपवन में गोपाष्टमी के अवसर पर गायों की पूजा-अर्चना का कार्यक्रम रखा गया है। इस दौरान कान्हा उपवन को साफ कर फूलों से सजाया गया था।

Newstrack
Published on: 22 Nov 2020 7:24 AM GMT
ऐसे मानी गाय: गोपाष्टमी पर इसलिए हुई नाराज, परेशान हुए महापौर-नगर आयुक्त
X
ऐसे मानी गाय: गोपाष्टमी पर इसलिए हुई नाराज, परेशान हुए महापौर-नगर आयुक्त (Photo by social media)

गोरखपुर: यूपी सरकार के निर्देश पर पूरे प्रदेश में गोपाष्टमी के अवसर पर कान्हा उपवन और गोशालाओं में पूजा-अर्चना का कार्यक्रम आयोजन किया जा रहा है। गोरखपुर में गोरक्षनाथ मंदिर के साथ ही कान्हा उपवन में पूजा-अर्चना का कार्यक्रम रखा गया। कान्हा उपवन में रविवार को महापौर संग नगर आयुक्त तब असहज हो गए जब पूजा के दौरान गाय नाराज हो गई। काफी मान मन्नौवल के गाय को काबू में किया गया।

ये भी पढ़ें:मुंबईः कॉमेडियन भारती सिंह और उनके पति को मेडिकल के लिए ले जाया गया, कोर्ट में होगी पेशी

गोपाष्टमी के अवसर पर गायों की पूजा-अर्चना का कार्यक्रम रखा गया है

गोरखपुर में नगर निगम द्वारा संचालित महेवा स्थित कान्हा उपवन में गोपाष्टमी के अवसर पर गायों की पूजा-अर्चना का कार्यक्रम रखा गया है। इस दौरान कान्हा उपवन को साफ कर फूलों से सजाया गया था। पूजा अर्चना को महापौर सीताराम जायसवाल और नगर आयुक्त अंजनी कुमार सिंह पार्षदों और अधिकारियों के साथ सुबह ही पहुंच गए। सेहतमंद और सीधी गाय को पूजा के लिए लाया गया। अधिकारियों ने गाय को माला पहनाया। इसके बाद मंत्रोचार के बीच महापौर, पार्षद से लेकर अधिकारी गाय को अन्न और फल आदि खिलाने लगे।

महापौर भी गाय को केला खिलाने लगे

महापौर भी गाय को केला खिलाने लगे। इसी दौरान गाय नाराज हो गई। वह सिर झटकने लगी। नगर आयुक्त ने गाय को सहलाते हुए काबू में करने की नाकाम कोशिश की। इसके बाद पार्षद बृजेश सिंह छोटू भी गाय को सहलाने लगे। गाय की नाराजगी कम नहीं हुई। इसी दौरान एक कर्मचारी ने गाय के सिर में पड़ी माला को निकाला। जिसके बाद गाय सामान्य हुई।

ये भी पढ़ें:विंध्याचल को मोदी का तोहफा, 5500 करोड़ की जल परियोजना का किया शिलान्यास

पार्षद राजेश तिवारी ने बताया कि 'गाय के गले में माला पड़ा हुआ था। जिससे वह असहज हो गई थी, बाद में माला निकाला गया तो वह सामान्य हो गई। योगी सरकार में पहली बार गो-माता को सम्मान मिल रहा है। सड़क पर छुट्टा पशुओं को बेहतर आहार दिया जा रहा है।' महापौर सीताराम जायसवाल का कहना है कि 'शहर के सभी गो-सदनों में गोपाष्टमी के शुभ अवसर पर पूजा-अर्चना का कार्यक्रम रखा गया है। कान्हा उपवन में गायों की सेहत ही रखरखाव की स्थिति की गवाही दे रही है। गाय को हर सप्ताह गुड दिया जाता है। पूजा सामान्य तरीके से संपन्न हो गई।'

रिपोर्ट- पूर्णिमा श्रीवास्तव

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story