×

गोरखपुर में लूटकांडः सर्राफा कारोबारी पर हमला, पिस्टल दिखा 70 लाख का सोना छीना

घटना की सूचना मिलने के बाद एडीजी अखिल कुमार और एसएसपी जोगेन्द्र कुमार अन्य अधिकारियों के साथ मौके पर पहुंच गए। व्यापारी से पूछताछ के आधार पर इलाके की सीसी टीवी की पड़ताल की जा रही है।

Roshni Khan
Published on: 3 March 2021 4:04 AM GMT
गोरखपुर में लूटकांडः सर्राफा कारोबारी पर हमला, पिस्टल दिखा 70 लाख का सोना छीना
X
गोरखपुर में लूटकांडः सर्राफा कारोबारी पर हमला, पिस्टल दिखा 70 लाख का सोना छीना (PC: social media)

गोरखपुर: गोरखपुर के पाण्डेयहाता के पास मंगलवार की रात स्कूटी सवार दो बदमाशों ने बंदूक के बल पर अमृतसर के स्वर्ण कारोबारी से 1.4 किलो सोने के आभूषण लूट लिए। सोने की कीमत करीब 70 लाख बताई जा रही है। पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई है। मुख्यमंत्री के शहर में बड़ी लूट की घटना से पुलिस के होश उड़े हुए हैं। लखनऊ से आला अधिकारी पल-पल की सूचना ले रहे हैं।

ये भी पढ़ें:Covaxin-Covishield में ज्यादा असरदार कौन, इनके साइड इफेक्ट्स, जानें सबकुछ

घटना की सूचना मिलने के बाद एडीजी अखिल कुमार और एसएसपी जोगेन्द्र कुमार अन्य अधिकारियों के साथ मौके पर पहुंच गए। व्यापारी से पूछताछ के आधार पर इलाके की सीसी टीवी की पड़ताल की जा रही है।

अमृतसर का है कारोबारी

पंजाब अमृतसर के रहने वाले सुरेन्द्र सिंह स्वर्णकारोबारी हैं। वह सोने के आभूषण गोरखपुर सहित अन्य जिलों में सर्राफा कोबारियों को बेचते हैं। रविवार की रात में वह गोरखपुर आए थे। हाल्सीगंज स्थित राधेश्याम धर्मशाला में रुके थे। सोमवार को उन्होंने गोरखपुर के सर्राफा बाजार में गहनों की बिक्री की थी।

मंगलवार को गोरखपुर की साप्ताहिक बंदी होने की वजह से संतकबीरनगर में गहनों को बेचने गए थे। स्वर्ण कारोबारी के मुताबिक संतकबीरनगर में गहने बेचने के बाद उनके पास 1.4 किलो के करीब आभूषण बच गए थे। वहां से वह सवारी से टीपी नगर उतरे और टीपी नगर से आटो लेकर नार्मल चौराहे के पास उतर गए। नामर्ल से पैदल ही हाल्सीगंज स्थित राधेश्याम धर्मशाला जा रहे थे।

gorakhpur gorakhpur (PC: social media)

पिस्टल दिखाकर हुई लूट

पांडेय हाता में शिवम काम्पलेक्स के पास एक स्कूटी से आए दो बदमाशों में से एक ने पिस्टल दिखाकर उनके पास से गहनों से भरा झोला छीन लिया और दोनों फरार हो गए। आरोप है कि उन्होंने पास स्थित चौकी पर पहुंच कर लूट की सूचना दी लेकिन पुलिसवालों ने उनकी बात अनसुनी कर दी। उसके बाद वह राधेश्याम धर्मशाला पर पहुंच गए। इस बीच राहगीर ने पुलिस को लूट की सूचना दी जिसके बाद अफसरों ने संज्ञान लिया और फिर अधिकारी मौके पर पहुंच गए।

लूटेरों ने रूमाल पर बांधा था चेहरा

स्वर्ण कारोबारी सुरेन्द्र सिंह से लूट कर रहे स्कूटी सवार बदमाश सीसी टीवी कैमरे में कैद हो गए हैं। स्कूटी चला रहा बदमाश हेलमेट लगाया है तो वहीं पीछे बैठा बदमाश टोपी पहना है तथा रुमाल से उसने चेहरा बांध रखा है। वह सुरेन्द्र सिंह से बैग छीन रहा है जबकि सुरेन्द्र बैग आसानी से नहीं दे रहे हैं। सीसी टीवी में मौजूद कद-काठी के बदमाशों की तलाश में लुटेरों के एलबल के साथ ही मुखबिरों से उनके बारे में जानकारी जुटाई जा रही है।

ये भी पढ़ें:लखनऊ: BJP सांसद के बेटे पर फायरिंग, मामले में आया नया ट्विस्ट, हुआ बड़ा खुलासा

सटिक मुखबिरी पर लूट

सुरेन्द्र सिंह संतकबीरनगर से बस से टीपी नगर चौराहे पर उतरे और वहां से आटो से नार्मल चौराहे के पास पहुंचे थे वहां से पैदल धर्मशाला पर जा रहे थे। इस बीच सटिक मुखबिरी पर उनके साथ लूट हुई। पुलिस को आंशका है कि यह बदमाश संतकबीरनगर से ही पीछे लगे थे। आशंका है कि बस में बैठने के बाद वह पीछे-पीछे आ रहे थे। टीपी नगर में बस से उतरते वक्त उन्हें मौका नहीं मिला क्योंकि पुलिस चौकी के सामने वह उतरे थे।

वहां से उन्होंने आटो की थी लिहाजा तब भी बदमाशों को मौका नहीं मिला। नार्मल चौराहा पर उतर कर जब वह पैदल जा रहे थे तब उन्हें यह मौका मिला। बंदी की वजह से बाजार में पूरी तरह से सन्नाटा था इसी का फायदा उठाकर बदमाशों ने लूट की और नार्मल की तरफ ही फरार हो गए। संतकबीरनगर पुलिस से भी गोरखपुर पुलिस मदद ले रही हैं।

रिपोर्ट-पूर्णिमा श्रीवास्तव

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story