×

तीन किमी पैदलमार्च में 3 कदम भी नहीं चल सके कांग्रेसी, पुलिस ने किया ये हाल

जिलाध्यक्ष निर्मला पासवान और महानगर अध्यक्ष आशुतोष तिवारी ने कहा कि कृषि कानून किसानों के लिए एक फंदे की तरह है जिसके जरिए किसान पूंजीपतियों के हाथ की कठपुतली बन जाएंगे।

Chitra Singh
Published on: 25 Feb 2021 1:54 PM GMT
तीन किमी पैदलमार्च में 3 कदम भी नहीं चल सके कांग्रेसी, पुलिस ने किया ये हाल
X
तीन किमी पैदलमार्च में 3 कदम भी नहीं चल सके कांग्रेसी, पुलिस ने किया ये हाल

गोरखपुर। कृषि कानूनों के विरोध में ‘तीन किलोमीटर पैदल मार्च’ को लेकर पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की प्रतिमा के पास से नारेबाजी करते हुए निकले कांग्रेसी तीन कदम भी नहीं बढ़ सके। मुट्ठी भर कांग्रेसियों को भारी पुलिस बल ने तीन कदम भी आगे नहीं बढ़ने दिया। नारेबाजी की सूचना के पहुंचे सिटी मजिस्ट्रेट के निर्देश पर कांग्रेसियों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। चंद घंटे बाद उन्हें छोड़ दिया गया।

‘3 किलोमीटर का पैदल मार्च’

गुरुवार को कृषि कानून के खिलाफ कांग्रेसी निर्धारित रूट गोलघर स्थित इंदिरा गांधी की प्रतिमा से शास्त्री चौक तक आधा किलो मीटर से भी कम की दूरी ‘3 किलोमीटर का पैदल मार्च’ के नाम से निकालने के लिए इंदिरा गांधी प्रतिमा के पास पहुंचे। दोपहर करीब 12 बजे कांग्रेसियों ने इंदिरा गांधी की प्रतिमा के पास से पैदल मार्च करना शुरू किया, लेकिन कुछ ही कदम के बाद पुलिस ने उन्हें रोक दिया। इसके बाद कांग्रेसी सड़क पर ही धरने पर बैठ गए और सरकार के खिलाफ नारेबाजी करने लगे।

ये भी पढ़ें... किसान महापंचायत: बस्ती पहुंचे नरेश टिकैत, पूर्वांचल तक पहुंची आंदोलन की चिंगारी

पूंजीपतियों के हाथों की कठपुतली बन जाएंगे किसान

इस दौरान जिलाध्यक्ष निर्मला पासवान और महानगर अध्यक्ष आशुतोष तिवारी ने कहा कि कृषि कानून किसानों के लिए एक फंदे की तरह है जिसके जरिए किसान पूंजीपतियों के हाथ की कठपुतली बन जाएंगे। कांग्रेस पार्टी इसको किसी भी हाल में सफल नहीं होने देगी। इसी बीच सिटी मजिस्ट्रेट अभिनव रंजन श्रीवास्तव पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। फिर पुलिस ने कांग्रेसियों को हिरासत में ले लिया। हालांकि थोड़ी देर के बाद उन्हें छोड़ भी दिया गया।

congress

ये भी पढ़ें... गाजीपुर: सिपाही अजय व सानिया हत्याकांड का खुलासा, प्रेम बना मौत का कारण

इन्हें हिरासत में लिया गया

इस दौरान त्रिभुवन नारायण मिश्रा, दिलीप कुमार निषाद, साहिल विक्रम तिवारी, रोहन पांडे, राकेश मौर्या, आशीष प्रताप सिंह, प्रभात चतुर्वेदी, उषा श्रीवास्तव, डॉ पीएन भट्ट, अनिल दुबे, जितेंद्र विश्वकर्मा, श्याम शरण श्रीवास्तव, तौकीर आलम, प्रणव उपाध्याय आदि को पुलिस ने हिरासत में लिया।

रिपोर्ट-पूर्णिमा श्रीवास्तव

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story