×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

चौरी-चौरा कांड पर बोले सीएम योगी, शहीदों को किया नमन

रखपुर में हुए चौरी चौरा कांड के आज यानी 4 फरवरी को सौ साल पूरे हो गए हैं। चौरी चौरा कांड में शहीदों हुए देश के जवानों के बलिदान को याज करते हुए गोरखपुर में शताब्दी महोत्सव का आगाज हो चुका है। उत्तर प्रदेश सीएम योगी आदित्यनाथ ने चौरी-चौरा कांड पर शहीदों को नमन किया।

Vidushi Mishra
Published on: 4 Feb 2021 8:19 AM GMT
चौरी-चौरा कांड पर बोले सीएम योगी, शहीदों को किया नमन
X
चौरी-चौरा कांड के सौ साल पूरे पर सीएम योगी ने लिखा- 'चौरी-चौरा' का बलिदान भारत की अभिव्यक्ति का एक 'दर्शन' और 'संस्कार' है।

नई दिल्ली। भारत की आजादी में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने और अंग्रेजों को चुनौती देने वाले गोरखपुर में हुए चौरी चौरा कांड के आज यानी 4 फरवरी को सौ साल पूरे हो गए हैं। चौरी चौरा कांड में शहीदों हुए देश के जवानों के बलिदान को याज करते हुए गोरखपुर में शताब्दी महोत्सव का आगाज हो चुका है। इस मौके पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की आजादी के लिए अपना जीवन बलिदान करने वाले बलिदानियों को नमन किया। उत्तर प्रदेश सीएम योगी आदित्यनाथ ने चौरी-चौरा कांड पर शहीदों को नमन किया। सीएम योगी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर ट्वीट कर राष्ट्र आराधना का भाव जागृत करने का संदेश दिया है।

ये भी पढ़ें...चौरी चौरा शताब्दी समारोहः पीएम मोदी बोले-देश कभी न भूलें बलिदान

चौरी-चौरा शताब्दी महोत्सव

उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोशल मीडिया पर ट्वीट करते हुए लिखा है-

भारत जमीन का टुकड़ा नहीं,

जीता जागता राष्ट्रपुरुष है।

इसका कंकर-कंकर शंकर है,

इसका बिन्दु-बिन्दु गंगाजल है।

हम जिएंगे तो इसके लिए

मरेंगे तो इसके लिए।

-श्रद्धेय अटल जी

'राष्ट्र आराधना' का यह भाव जागृत करने की साधना है 'चौरी-चौरा शताब्दी महोत्सव'।

आइए, हम सभी सहभागी बनें।



इसके साथ ही चौरी-चौरा कांड के सौ साल पूरे पर सीएम योगी ने लिखा- 'चौरी-चौरा' का बलिदान भारत की अभिव्यक्ति का एक 'दर्शन' और 'संस्कार' है। प्रतिबद्धता, प्रेरणा और परिपक्वता का संगम है। चौरी-चौरा शताब्दी महोत्सव' उसी 'संगम' का भावनात्मक तथा वैचारिक आचमन है।



इसके अलावा चौरी-चौरी शताब्दी के अवसर पर यूपी योगी सरकार की तरफ से एक बहुत ही प्यारा सा गीत जारी किया गया है, जो पूरी तरह से अमर शहीदों को समर्पित है। इसे चौरी चौरा थीम सॉन्ग भी कहा जा सकता है। जिसे वीरेंद्र वत्स ने लिखा है। इस थीम सॉन्ग की प्रस्तुति प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्नाथ के सामने हुई थी।

ये भी पढ़ें...चौरी चौरा कांड 100 वर्ष: डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि, छात्र-छात्राओं ने निकाली प्रभातफेरी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story