×

भगोड़ा MLA अमन मणि को झटका, गोरखपुर आवास की होगी कुर्की! जानेंं आरोप

निर्दलीय विधायक अमन मणि त्रिपाठी के गोरखपुर आवास पर पुलिस ने कुर्की नोटिस चस्पा किया गया है। पहले से भगोड़ा घोषित विधायक को कोर्ट ने 4 मार्च को अपना पक्ष रखने को कहा है।

Shivani Awasthi
Published on: 28 Feb 2021 4:51 PM GMT
भगोड़ा MLA अमन मणि को झटका, गोरखपुर आवास की होगी कुर्की! जानेंं आरोप
X

गोरखपुर। उत्तर प्रदेश के महराजगंज जिले के नौतनवा विधानसभा से निर्दलीय विधायक अमन मणि त्रिपाठी के गोरखपुर आवास पर पुलिस ने कुर्की नोटिस चस्पा किया गया है। पहले से भगोड़ा घोषित विधायक को कोर्ट ने 4 मार्च को अपना पक्ष रखने को कहा है।

निर्दलीय विधायक अमन मणि त्रिपाठी पर कानूनी कार्रवाई

गोरखपुर शहर के कोतवाली थाना के दुर्गाबाड़ी क्षेत्र में विधायक अमनमणि का पैतृक आवास है। इसी आवास से उनके बाहुबली पिता अमर मणि त्रिपाठी की भी मधुमिता शुक्ला हत्याकांड में गिरफ्तारी हुई थी। वह पत्नी मधुमणि के साथ इसी हत्याकांड में उम्र कैद की सजा काट रहे हैं।

ये भी पढ़ेँ- बस्ती: फोन पर बिजी होने पर प्रेमिका को उतारा मौत के घाट, ऐसे खुला ये बड़ा राज

अमनमणि के गोरखपुर और लखनऊ आवास पर कुर्की नोटिस चस्पा

रविवार को कोतवाली पुलिस के साथ लखनऊ की गौतमपल्ली थाने की पुलिस ने जाकर 82 की कार्रवाई का नोटिस चस्पा किया है। कारोबारी ऋषि पाण्डेय को अगवा करने और धमकाने के मामले में कुछ दिन पहले ही एमपी-एमएलए कोर्ट में पेशी पर नहीं आने पर विधायक पर गिरफ्तारी का वारंट जारी किया था। कुर्की नोटिस चस्पा करने वाली पुलिस कुछ बोलने से बचती ही।

भाजपा सरकार के पक्ष में वोटिंग करते रहे हैं विधायक

अमन मणि भले ही निर्दलीय विधायक हों लेकिन उनकी करीबी भाजपा से है। विधान परिषद चुनाव में उन्होंने भाजपा के पक्ष में ही वोटिंग किया था। वह कई बार गोरखपुर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलने की कोशिश में चर्चा में रहे हैं। हालांकि भाजपा ने खुले तौर पर कभी रिश्तों को नहीं स्वीकारा है।

ये भी पढ़ेँ- काशी के गोलगप्पे खाते नजर आईं स्मृति ईरानी, लोगों के साथ खिंचवाई सेल्फी

विवादों से है पुराना नाता

नौतनवां विधानसभा से अमरमणि त्रिपाठी निर्दल विधायक है। इसके पहले भी विधायक अमनमणि त्रिपाठी का विवादों से पुराना नाता रहा है। पत्नी सारा सिंह की मौत के मामले में अमन को जेल की हवा भी खानी पड़ी थी। हालांकि अभी मामला कोर्ट में चल रहा है। दूसरी तरफ कारोबारी ऋषि पांडेय को अगवा कर धमकाने के मामले में कोर्ट ने विधायक अमनमणि पर शिकंजा कसा है। आगामी 4 मार्च को कोर्ट में पेश होकर अपना पक्ष रखने को कहा है।

रिपोर्ट-पुर्णिमा श्रीवास्तव

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story