×

Gorakhpur News: चुनावी मूड में दिखे सीएम योगी, बोले, मोदी जी की राह रोकने को दंगाबाज और दगाबाज लगा रहे बैरियर

Gorakhpur News: सीएम योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एक तरफ विकास और राष्ट्रवाद का अलख जग रहा है तो दूसरी तरफ ऐसे लोग भी हैं जिन्हें गरीबों का विकास व कमजोरों का उत्थान अच्छा नहीं लग रहा है। उन लोगों को नौजवानों को मिल रहा रोजगार, किसानों की खुशहाली अच्छी नहीं लग रही

Shashikant Gautam
Published on: 2 Sep 2023 6:30 PM GMT
Gorakhpur News: चुनावी मूड में दिखे सीएम योगी, बोले, मोदी जी की राह रोकने को दंगाबाज और दगाबाज लगा रहे बैरियर
X
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ: Photo-Newstrack

Gorakhpur News: घोषी उपचुनाव में चुनावी भाषण देने के बाद गोरखपुर पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इंडिया गठबंधन को लेकर हमलावर दिखे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एक तरफ विकास और राष्ट्रवाद का अलख जग रहा है तो दूसरी तरफ ऐसे लोग भी हैं जिन्हें गरीबों का विकास व कमजोरों का उत्थान अच्छा नहीं लग रहा है। उन लोगों को नौजवानों को मिल रहा रोजगार, किसानों की खुशहाली अच्छी नहीं लग रही। समर्थ, सक्षम और सशक्त भारत अच्छा नहीं लग रहा। दंगाबाज और दगाबाज लोग मोदी जी की राह रोकने के लिए बैरियर लगा रहे हैं। जनता को जागरूक रहकर हर बैरियर हटाना है और सबका साथ सबका विकास की भावना से कार्यक्रमों को आगे बढ़ाते रहने के लिए डबल इंजन सरकार को अवसर प्रदान करते रहना होगा।

सीएम योगी शनिवार अपराह्न महंत महंत दिग्विजय नाथ स्मृति पार्क में 629 करोड़ रुपये की लागत वाली जल निगम व लोक निर्माण विभाग की 195 विकास परियोजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण करने के बाद जनसभा को सम्बोधित कर रहे थे। मुख्यमंत्री ने गोरखनाथ मंदिर से नकहा ओवरब्रिज होते हुए स्पोर्ट्स कॉलेज तक मार्ग का 41.20 करोड़ रुपये की लागत से फोरलेन में चौड़ीकरण व सुदृढ़ीकरण तथा 20.18 करोड़ रुपये की लागत से चौड़ीकृत व सुदृढ़ीकृत महावनखोर-नेतवर बाजार-कैम्पियरगंज मार्ग का लोकार्पण और 567.21 करोड़ रुपये की लागत से 193 ग्राम पंचायतों के लिए नल से शुद्ध पेयजल की परियोजनाओं का शिलान्यास किया। लोकार्पण व शिलान्यास को जन्माष्टमी गिफ्ट बताने के साथ सीएम योगी ने जन्माष्टमी की बधाई देते हुए सभी के लिए मंगलकामना की और कहा कि डबल इंजन की सरकार सिर्फ शिलान्यास ही नहीं करती, शिलान्यास वाले कार्यों का उद्घाटन भी करती है। उन्होंने कहा कि देश, दुनिया में नई आभा के साथ चमक रहा है। भारत के प्रति दुनिया की धारणा बदली है। वैश्विक स्तर पर देश का सम्मान बढ़ा है।

खुद पहचान के संकट से जूझ रहे यूपी की पहचान पर संकट खड़ा करने वाले

सीएम योगी ने कहा कि देश की आबादी के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश के लोगों के सामने 2017 से पूर्व पहचान का संकट था। यह गंभीर संकट भाई भतीजावाद, परिवारवाद, जातिवाद, माफियावाद, भ्रष्टाचारवाद की राजनीति के चलते था। यूपी की जनता ने अब उन लोगों के सामने ही पहचान का संकट खड़ा कर दिया है जिन्होंने यूपी के सामने पहचान का संकट खड़ा किया था।

आरओ से भी शुद्ध पानी उपलब्ध करा रही सरकार

मुख्यमंत्री ने हर घर नल से जल योजना का उल्लेख करते हुए कहा कि यह सिर्फ एक योजना ही नहीं है। प्राचीन काल से ही पानी पिलाने को पुण्य का कार्य माना गया है। हर घर नल से जल योजना में सरकार आरओ से भी शुद्ध पानी उपलब्ध करा रही है। उन्होंने कहा कि योजना के तहत यूपी में आधे से अधिक कार्य सम्पन्न हो चुका है। बुंदेलखंड में जहां पानी नहीं पहुंचता,था वहां सभी चार हजार गाँवों में व्यवस्था अंतिम चरण में है। पहले यहां ट्रेन से पानी भेजना पड़ता था। महिलाएं पांच किमी दूर से सिर पर गगरी रखकर पानी लाती थीं। योजना का गोरखपुर के संदर्भ में उल्लेख करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि एक्यूट इनसेफेलाइटिस सिंड्रोम का प्रमुख कारण अशुद्ध पेयजल था। अब एक तरफ इनसेफेलाइटिस का उन्मूलन अंतिम चरण में है तो वहीं हर घर शुद्ध पेयजल पहुंचाने का कार्यक्रम भी तेजी से आगे बढ़ रहा है।

नए भारत के नए यूपी में चमक रहा नया गोरखपुर

सीएम योगी ने गोरखपुर के विकास की चर्चा करते हुए कहा कि नए भारत के नए यूपी में नया गोरखपुर नई आभा से चमक बिखेर रहा है। यहां का रामगढ़ताल पहले अपराध और गंदगी का गढ़ था, आज खूबसूरती ऐसी की यहां फिल्मों की शूटिंग होती है। एक बार रात बारह बजे अफसरों को फोन करके पता किया तो 12 से 15 हजार लोग यहां घूमते मिले। सुरक्षा का एहसास सबके मन में है। उन्होंने खाद कारखाना, एम्स, चिड़ियाघर, बीआरडी मेडिकल कॉलेज के कायाकल्प आदि का उल्लेख किया। साथ ही बताया कि यहां से 14 शहरों के लिए फ्लाइट जी सेवा है। शहर से जुड़ी अमूमन हर सड़क फोरलेन या सिक्स लेन हो गई है। आज लोकार्पित गोरखनाथ मंदिर - नकहा-स्पोर्ट्स कॉलेज फोरलेन यूरोप की स्मार्ट सड़क सा दिखता है जबकि पहले यहां तीन फुट पानी लगा होता था।

कभी-कभी मिलते हैं मोदी-योगी जैसे नेता: स्वतंत्रदेव सिंह

शिलान्यास व लोकार्पण समारोह में प्रदेश सरकार के जलशक्ति मंत्री स्वतंत्रदेव सिंह ने कहा कि मोदी जी और योगी जी जैसे नेता कभी कभी मिलते हैं। इनके नेतृत्व में बुंदलेखंड से गोरखपुर तक हर घर नल से शुद्ध पेयजल पहुंचाया जा रहा है। 2024 तक यूपी के हर घर तक नल से जल मिलने लगेगा। उन्होंने कहा कि 2017 के पहले यूपी में गुंडागर्दी और भ्रष्टाचार से हाहाकार मचा था। आज सुरक्षा के माहौल में सबको कल्याणकारी योजनाओं का लाभ मिल रहा है। मुसहर, वनटांगिया और थारू समाज जैसे वंचित तबके भी विकास से जुड़ चुके हैं। उन्होंने सीएम योगी के नेतृत्व में गोरखपुर में आए बदलाव की चर्चा करते हुए कहा कि आज इसके आगे नोएडा भी फेल नजर आता है।

मोदी-योगी राज में किसी सुविधा की कमी नहीं :रविकिशन

समारोह में मुख्यमंत्री का स्वागत करते हुए गोरखपुर के सांसद रविकिशन शुक्ल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के राज में जनता को किसी भी सुविधा की कमी नहीं है। हर जरूरतमंद को आवास, शौचालय, रसोई गैस कनेक्शन, बिजली कनेक्शन के साथ हर घर को नल से शुद्ध पेय जल की सुविधा उपलब्ध हो रही है। यूपी में तो बाबा के रहते किसी को चिंता करने की जरूरत नहीं है। यहां सुरक्षा व्यवस्था ऐसी है कि सब लोग निश्चिन्त हैं। देश के ही नहीं, विदेशों के निवेशक निवेश करने को आतुर हैं। इस अवसर पर बांसगांव के सांसद कमलेश पासवान, महापौर डॉ. मंगलेश श्रीवास्तव, विधायक श्रीराम चौहान, महेंद्रपाल सिंह, विपिन सिंह, प्रदीप शुक्ल, भाजपा के जिलाध्यक्ष युधिष्ठिर सिंह, महानगर अध्यक्ष राजेश गुप्ता आदि प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

लाभार्थी किसानों को ट्रैक्टर वितरित कर सीएम ने किया स्टालों का अवलोकन

कार्यक्रम स्थल पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कृषि विभाग के 10 लाभार्थियों को ट्रैक्टर वितरित करने के साथ कृषि विभाग, जल जीवन मिशन, नमामि गंगे, राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन आदि के स्टालों का अवलोकन किया। बाल पुष्टाहार विभाग के स्टाल पर नन्हे बच्चों का अन्नप्राशन कराया व गर्भवती महिलाओं की गोदभराई की। मंच पर उन्होंने कृषि विभाग, उद्यान विभाग, पीएम आवास योजना, आयुष्मान योजना, एनआरएलएम आदि के लाभार्थियों को सम्मानित भी किया।

Shashikant Gautam

Shashikant Gautam

Next Story