Gorakhpur News: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बोले - पीएम मोदी को संकटमोचक के रूप में देखती है पूरी दुनिया

Gorakhpur News: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नें कहा कि कोरोना संकटकाल में देश के सभी नागरिकों के लिए मुफ्त जांच, उपचार व वैक्सीन की व्यवस्था पीएम मोदी ने की।

Durgesh Bhatt
Published on: 2 July 2023 2:38 PM GMT
Gorakhpur News: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बोले - पीएम मोदी को संकटमोचक के रूप में देखती है पूरी दुनिया
X
CM Yogi Adityanath (Pic: Social Media)

Gorakhpur News: सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी के यशस्वी नेतृत्व में पिछले नौ वर्षों में भारत ने प्रगति व समृद्धि के नए मानक पेश किए हैं। आज पूरा विश्व भारत के प्रबंधन का लोहा मान रहा है। भारत और भारतवासियों के प्रति वैश्विक मंचों पर प्रतिष्ठा तो बढ़ी ही है, दुनिया के लोगों का भारत के प्रति नजरिया भी बदला है। पूरी दुनिया पीएम मोदी को आज संकटमोचक के रूप में देखती है।

पीएम मोदी को संकटमोचक के रूप में देखती है पूरी दुनिया - मुख्यमंत्री

सीएम योगी रविवार शाम पोस्ट मास्टर जनरल (पीएमजी) कार्यालय भवन व आरोग्य मंदिर उप डाकघर के शिलान्यास तथा पार्सल हब एवं नोडल डिलीवरी सेंटर का लोकार्पण करने के बाद उपस्थित जनसमूह को संबोधित कर रहे थे। राप्ती नगर फेज तीन में आयोजित शिलान्यास-लोकार्पण समारोह में मुख्यमंत्री ने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में एक नए भारत का उभार हुआ है।

प्रगति व समृद्धि के नए मानक पेश कर रहा नया भारत

सीएम ने कहा कि दुनिया के जो लोग पहले यह मानते थे कि भारत यह काम नहीं कर सकता, वही लोग अब यह मानते हैं कि भारत ही यह काम कर सकता है। वे मानते हैं कि दुनिया की सभी समस्याओं के समाधान का रास्ता भारत के ही पास है। इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट से लेकर आंतरिक व वाह्य सुरक्षा, गरीब कल्याणकारी योजनाओं के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के नागरिकों के जीवन में व्यापक परिवर्तन किया है।

डाक सेवाओं के क्षेत्र में भी दिखती है नए भारत की नई तस्वीर

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में नए भारत की नई तस्वीर डाक सेवाओं के क्षेत्र में भी दिखती है। एक समय जब संचार क्षेत्र में डिजिटल क्रांति आई तो लगता था कि डाक सेवाएं बंद हो जाएंगी। पर, पीएम मोदी के नेतृत्व में डाक सेवाएं भी डिजिटल क्रांति से जुड़े और अपनी सेवाओं को नया आयाम भी दिया।

कोरोना काल में संकट का साथी रहा रहा डाक विभाग

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना संकटकाल में डाक विभाग की सेवाएं अति सराहनीय रही हैं। संकट का साथी विश्वसनीय साथी होता है और कोरोना के समय डाक विभाग ने संकट के साथी की ही भूमिका निभाई। जब सारी व्यवस्थाएं ठपप्राय थीं तब डाकियों ने गांव-गांव जाकर लोगों को उनके अपनों द्वारा भेजी गई धनराशि उपलब्ध कराई।

दूसरे नेतृत्वकर्ताओं के लिए प्रेरणा हैं सीएम योगी: देवुसिंह चौहान

शिलान्यास व लोकार्पण समारोह में केंद्रीय संचार राज्यमंत्री देवुसिंह चौहान ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का स्वागत करते हुए कहा कि सीएम योगी दूसरे राज्यों के नेतृत्वकर्ताओं के लिए प्रेरणा हैं। उन्होंने उत्तर प्रदेश को उत्तम प्रदेश बना दिया है। चौहान ने कहा कि किसी राज्य में कानून व्यवस्था मजबूत होगी तो उद्योग भी लगेंगे और शांति भी आएगी। सीएम योगी ने कानून व्यवस्था व विकास की शानदार मिसाल पेश की है।

फ्रांस में भी सीएम योगी की बहुत डिमांड : रविकिशन

सांसद रविकिशन शुक्ल ने कहा कि केंद्र की मोदी और राज्य की योगी सरकार विकास की गंगा बहा रही है। उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा राज्य में किए गए कानून व्यवस्था व विकास के शानदार कार्यों का उल्लेख करते हुए कहा कि अब तो सीएम योगी की फ्रांस में भी बहुत डिमांड हो रही है। भारत को महाराज जी की बहुत जरूरत है इसलिए हम लोग उन्हें कहीं जाने नहीं देंगे।

स्वागत संबोधन में भारतीय डाक विभाग के सचिव विनीत पांडेय ने लोकार्पित व शिलान्यास वाली परियोजनाओं की महत्ता पर प्रकाश डाला। इस अवसर पर प्रमुख रूप से महापौर डॉ मंगलेश श्रीवास्तव, भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष एवं एमएलसी डॉ धर्मेंद्र सिंह, विधायक महेंद्रपाल सिंह, विपिन सिंह, डॉ विमलेश पासवान प्रदीप शुक्ल, चीफ पोस्ट मास्टर जनरल वी. सेल्वाकुमार, पोस्ट मास्टर जनरल विनोद कुमार वर्मा आदि उपस्थित रहे।

Durgesh Bhatt

Durgesh Bhatt

Next Story