×

Best Hotels In Gorakhpur : कम पैसे में अच्छा ताज जैसा खाना और कमरा, ये हैं गोरखपुर के शानदार होटेल्स

Best Hotels In Gorakhpur: गोरखपुर शहर का विकास हुआ है और टूरिस्टो का आना -जाना बढ़ रहा है तो ऐसे में उनके ठहरने के लिये होटल की की भी आवश्यकता होती है। सभी सैलानी फाइव स्तर होटल में तो रुकते नहीं हैं। कई बजट होटल की तलाश में रहते हैं जिससे की उनकी ज़ेब पर बहुत ज़्यादा असर ना पड़े और वो आसानी से घूम भी लें। तो आज हम इस आर्टिकल के माध्यम से आपको गोरखपुर शहर के ऐसे बजट होटेल्स के बारे में बतायेंगे जहां कम पैसे में आपको अच्छी सुविधा मिल सके।

Preeti Mishra
Published on: 23 Jun 2023 5:35 AM GMT
Best Hotels In Gorakhpur : कम पैसे में अच्छा ताज जैसा खाना और कमरा, ये हैं गोरखपुर के शानदार होटेल्स
X
Best Hotels In Gorakhpur (Image credit: social media)

Best Hotels In Gorakhpur: आदि योगी गुरु गोरक्षनाथ के नाम पर बसा गोरखपुर शहर अब पहले जैसा नहीं रहा। धार्मिक पर्यटन के हिसाब से गोरखपुर पहले भी चर्चित था लेकिन योगी आदित्यनाथ के मुख्यमंत्री बनने के बाद अब यह शहर टूरिज्म के मामले में अपनी गहरी छाप छोड़ रहा है।

अब यह शहर चारों और फोर लेन से सुसज्जित हो चुका है। शहर के अंदर भी कई सुविधाओं का विकास हुआ है। गोरखपुर शहर सांस्कृतिक और धार्मिक लिहाज़ से पहले भी काफ़ी महत्वपूर्ण था। यहाँ प्रसिद्ध गोरखनाथ मंदिर है तो यहीं पर गीता प्रेस भी है जिसे अभी गांधी शांति पुरस्कार से नवाज़ा गया है।

इस शहर से मात्र 50 किमी की दूरी पर महात्मा बुद्ध का परिनिर्वाण स्थल कुशीनगर भी है। जहां देश - विदेश से बौद्ध धर्म को मानने वाले शैलानियों का आना जाना लगा रहता है। आज भले कुशीनगर में अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट बन गया हो लेकिन अभी भी अधिकतर लोग गोरखपुर होकर ही कुशीनगर आना जाना पसंद करते हैं।

अब जहां शहर का विकास हुआ है और टूरिस्टो का आना -जाना बढ़ रहा है तो ऐसे में उनके ठहरने के लिये होटल की की भी आवश्यकता होती है। सभी सैलानी फाइव स्तर होटल में तो रुकते नहीं हैं। कई बजट होटल की तलाश में रहते हैं जिससे की उनकी ज़ेब पर बहुत ज़्यादा असर ना पड़े और वो आसानी से घूम भी लें।

तो आज हम इस आर्टिकल के माध्यम से आपको गोरखपुर शहर के ऐसे बजट होटेल्स के बारे में बतायेंगे जहां कम पैसे में आपको अच्छी सुविधा मिल सके। आइये डालते हैं उन होटेल्स पर एक नज़र:

द रेडियंट रिज़ॉर्ट
मेडिकल कॉलेज रोड, गोरखपुर, 273013

रेडिसन ब्लू गोरखपुर
एयरपोर्ट रोड मोहद्दीपुर क्रॉसिंग, गोरखपुर, 273008

निर्वाण सरोवर पोर्टिको गोरखपुर
एड मॉल, विजय चौक, बैंक रोड, गोरखपुर, 273001

होटल मानस कॉन्टिनेंटल
1 रेलवे स्टेशन रोड, गोरखपुर, 273009

कैपिटल ओ 16590 होटल सफायर इन
1, कैंट रोड, गोरखपुर 273001

कामा इंटरनेशनल
सिनेमा रोड, गोलघर, गोरखपुर, उत्तर प्रदेश, 273001

फ्लैगशिप ट्यूलिप इन
मजहुली कोठी, दाउदपुर, गोरखपुर 273001

ट्रीबो द्वारा इट्सी - शाश्वत
बियरिंग मार्केट, गणेश चौक, गोलघर, गोरखपुर 273001

होटल प्रदीप पैलेस
गैस गोदाम लेन, इंद्रलोक सिनेमा के सामने, हवाई अड्डे से 9 किलोमीटर, बशारतपुर, गोरखपुर 273201 -

होटल पार्क रीजेंसी
10, पार्क रोड, गोलघर, पार्क रोड, गोरखपुर 273001

इंटरनेशनल होटल

दुर्गाबाड़ी रोड, गोरखपुर सी-141/27, हुमायूंपुर साउथ, दुर्गाबाड़ी रोड, गोरखपुर सी-141/27, हुमायूंपुर साउथ, गोरखपुर, 273001

होटल कृष्णा इन
सिक्टौर, मार्ग, गौतम बुद्ध इंटर कॉलेज के पास, दिव्य नगर, गोरखपुर, उत्तर प्रदेश 273010

Preeti Mishra

Preeti Mishra

Next Story