Gorakhpur News: सीएम योगी आज गोरखपुर में लगाएंगे जनता दरबार, 68 स्कूलो को देंगे स्मार्ट बनाने की किट

Gorakhpur News: सीएम योगी आदित्यनाथ गोरखपुर दौरे के तीसरे दिन मंगलवार को भी जनता दरबार लगाएंगे, जहां दूर- दूर से आए लोगों की समस्याएं सुनेंगे। इसके बाद साढ़े दस बजे गंभीरनाथ प्रेक्षागृह जाएंगे।

Jugul Kishor
Published on: 4 July 2023 4:07 AM GMT (Updated on: 4 July 2023 4:23 AM GMT)
Gorakhpur News: सीएम योगी आज गोरखपुर में लगाएंगे जनता दरबार, 68 स्कूलो को देंगे स्मार्ट बनाने की किट
X
सीएम योगी आदित्यनाथ ( सोशल मीडिया)

Gorakhpur News: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इन दिनों गोरखपुर दौरे पर हैं। सीएम योगी के गोरखपुर दौरे का मंगलवार (4 जुलाई) को तीसरा दिन है। इस तीन दिवसीय दौरे के दौरान सीएम योगी लगातार जनता दरबार लगा रहे है। जनता दरबार में लोगों की समस्याएं सुन रहे हैं। साथ ही अधिकारियों को लोगों की समस्याओं का निस्तारण करने का भी आदेश दे रहे हैं। जनता दरबार के अलावा भी कई कार्यक्रमों में शिरकत कर रहे हैं। इसी कड़ी में सीएम योगी के मंगलवार को कई कार्यक्रम प्रस्तावित हैं, जिसमें जनता दरबार लगना भी शामिल है।

68 स्कूलों को स्मार्ट बनाने की किट देंगे सीएम योगी

सीएम योगी आदित्यनाथ गोरखपुर दौरे के तीसरे दिन मंगलवार को भी जनता दरबार लगाएंगे, जहां दूर- दूर से आए लोगों की समस्याएं सुनेंगे। इसके बाद साढ़े दस बजे गंभीरनाथ प्रेक्षागृह जाएंगे। 68 स्कूलों को स्मार्ट बनाने की किट देंगे। अब बेसिक शिक्षा परिषद की पाठशाला स्मार्टशाला के नाम से जानी जाएगी। स्कूलों को एलईडी टीवी, तकनीकीपूर्ण टीएलम किट का वितरण किया जाएगा। ये टीएलएम किट संपर्क फाउंडेशन के द्वारा उपलबंध करवाए जा रहे हैं। इसके बाद स्कूलों की स्थिति में और ज्यादा सुधार होने की संभावना है।

दो थानों का लोकार्पण

बता दें कि सीएम योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को गोरखपर में अध्याधुनिक व हाईटेक गोरखनाथ थाने व एम्स थानों के प्रशासनिक भवन का लोकार्पण किया था। गोऱखनाथ थाने के भवन निर्माण पर 17.10 करोड़ और नवसृजित एम्स थाने के भवन निर्माण 5.42 रूपयों का खर्च आया है। इस मौके पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि प्रदेश का जब हर नागरिक सुरक्षित होता है, तभी रूल ऑफ लॉ लागू होता है। सीएम ने कहा कि आज उत्तर प्रदेश के अंदर सभी पर्व व त्योहार शांतिपूर्ण तरीके से मनाए जाते हैं, कहीं भी कोई उपद्रव नहीं होता है। कानून का राज ही आम आदमी के जीवन में परिवर्तन का माध्यम बनता है, निवेश का माहौल बनाता है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Next Story