×

विंग कमांडर अभिनंदन को वापस लाने के लिए सरकार प्रयासरत: मुरली मनोहर

विंग कमांडर अभिनन्दन को वापस लाने का सरकार पूरा प्रयास कर रही है। अन्तराष्ट्रीय स्तर पर भी प्रयत्न किए जा रहे हैं। उनको वापस लाने के लिए सरकार जो कदम उठा रही है उसकी सहायता करनी चाहिए।

Shivakant Shukla
Published on: 28 Feb 2019 10:32 AM GMT
विंग कमांडर अभिनंदन को वापस लाने के लिए सरकार प्रयासरत: मुरली मनोहर
X

कानपुर: एमआई-17 चॉपर क्रैश होने से शहीद हुए दीपक पाण्डेय के परिजनों पार्थिव शरीर का इन्तजार है। शहीद के परिजनों को सांत्वना देने पँहुचे सांसद डॉ मुरली मनोहर जोशी ने कहा कि हमने एयर फ़ोर्स का एक बहादुर जवान को खो दिया। इसके साथ ही वो बोले कि विंग कमांडर अभिनन्दन को वापस लाने के लिए सरकार पूरा प्रयास कर रही है। वहीं कोई सुझाव है तो वहां देना चाहिए मीडिया में सुझाव नहीं दिए जाते।

ये भी पढ़ें— जल्द वापस लौटेंगे विंग कमांडर अभिनदंन, इमरान सरकार की ये है मज़बूरी

बता दें कि बीते बुधवार को श्रीनगर के बड़गाम में एयर फ़ोर्स का चॉपर एमआई-17 क्रैश हो गया था। जिसमे 6 जवान शहीद हो गए थे जिसमे से कानपुर के दीपक पाण्डेय भी थे। जानकारी के मुताबिक शहीद दीपक पाण्डेय का पार्थिव शरीर गुरूवार देर रात तक कानपुर पहुचेगा। शहीद दीपक पाण्डेय का अंतिम संस्कार सिद्धनाथ घाट पर किया जाएगा। वही शहीद के परिवार पर कैबिनेट मंत्री सत्यदेव पचौरी, सतीश महाना और सांसद डॉ मुरली मनोहर जोशी सांत्वना देने के लिए पहुंचे।

ये भी पढ़ें— कौन हैं पाक में फंसे कमांडर अभिनंदन जिनके जज़्बे को सलामी ठोंक रहा पूरा हिंदुस्तान

सांसद डॉ मुरली मनोहर जोशी ने कहा कि जो हुआ उससे देश का नुकशान सेना का नुकशान और इस घर और पिता का तो दीपक अकेला ही था। ऐसे नुकशान से कुछ सीखना है प्रभु से प्रार्थना करने आलावा कुछ और कहा नही जा सकता है। विंग कमांडर अभिनन्दन को वापस लाने का सरकार पूरा प्रयास कर रही है। अन्तराष्ट्रीय स्तर पर भी प्रयत्न किए जा रहे हैं। उनको वापस लाने के लिए सरकार जो कदम उठा रही है उसकी सहायता करनी चाहिए।

ये भी पढ़ें— देश के लिए शहीद हुआ बनारस का एक और ‘लाल’, MI-17 हेलीकॉप्टर क्रैश में गई जान

Shivakant Shukla

Shivakant Shukla

Next Story