×

यहां खुले सरकारी स्कूलः लॉकडाउन की उड़ी धज्जियां, खतरे में डाली बच्चों की जान

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में रेड जोन में आने वाले क्षेत्रों जैसे जवां, इगलास और बिजौली में कक्षा 8 तक के सभी सरकारी स्कूल खुलवा दिए गए। बच्चे स्कूल पहुंचे तो सोशल डिस्टेंसिंग को भूल उन्हें सामान्य कक्षा की तरह पास पास बैठा दिया गया।

Shivani Awasthi
Published on: 8 May 2020 5:54 PM GMT
यहां खुले सरकारी स्कूलः लॉकडाउन की उड़ी धज्जियां, खतरे में डाली बच्चों  की जान
X

अलीगढ़: कोरोना वायरस के 17 मई तक मद्देनजर लॉकडाउन घोषित हैं। इस बीच उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले में सरकार के आदेशों के खिलाफ सरकारी विभाग ही लॉकडाउन की धज्जियाँ उड़ाता नजर आया। यहां बेसिक शिक्षा विभाग के एक अधिकारी के निर्देश पर हजारों स्कूली बच्चों की जान जोखिम में डालकर सरकारी स्कूलों को खुलवा दिया गया। जिन क्षेत्रों में स्कूल खुले, वह रेड जोन के अंतर्गत आते हैं।

अलीगढ़ में रेड जोन में आने वाले क्षेत्रों में खुले सरकारी स्कूल

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में रेड जोन में आने वाले क्षेत्रों जैसे जवां, इगलास और बिजौली में कक्षा 8 तक के सभी सरकारी स्कूल खुलवा दिए गए। बच्चे स्कूल पहुंचे तो सोशल डिस्टेंसिंग को भूल उन्हें सामान्य कक्षा की तरह पास पास बैठा दिया गया। ये सब बेसिक शिक्षा विभाग के खंड शिक्षा अधिकारी (BIO) खैर केसी पांडेय के निर्देश पर हुआ।

खंड शिक्षा अधिकारी के निर्देश पर लाॅकडाउन की उड़ी धज्जियां

खंड शिक्षा अधिकारी ने मिशन प्रेरणा के वॉट्सऐप ग्रुप पर स्कूल खोलने के लिए संदेश प्रसारित किया। सन्देश में कहा गया कि स्टूडेंट्स मास्क पहनाकर व फिजिकल डिस्टेंस बना कर स्कूल में बैठेंगे। वहीं अध्यापक-शिक्षामित्र शिक्षण कार्य कराएंगे। उनके इस सन्देश के बाद स्कूल खोल दिए गए और बच्चे भी पढ़ाई करने पहुंच गए।

ये भी पढ़ें- देश के खिलाफ पाक की साजिश! मोस्टवांटेड गैंगस्टर अरेस्ट, खतरनाक हथियार बरामद

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी नें प्रधानाचार्यों और खंड शिक्षा अधिकारी से मांगा स्पष्टीकरण

मामला सामने आने के बाद हड़कंप मच गया। इस बारे में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी डॉक्टर लक्ष्मी कांत पांडे ने बताया कि जिले में कुछ स्कूल कन्फ्यूजन के चलते खोले गए हैं। इसके अलावा उन्होंने कहा कि जिन क्षेत्रों में स्कूल खोले हुए हैं उनके प्रधानाचार्यों और खंड शिक्षा अधिकारी से स्पष्टीकरण मांगा गया है। उन्होंने कहा की मामले की जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story