×

चीन विवाद पर अखिलेश ने केंद्र को घेरा, कहा स्पष्टीकरण दे सरकार

लद्दाख की गलवान घाटी में सोमवार रात चीनी सैनिकों के साथ हिंसक टकराव के दौरान भारतीय सेना का एक अधिकारी और दो जवान शहीद होने पर अब सियासत शुरू हो गई है।

Roshni Khan
Published on: 16 Jun 2020 11:02 AM GMT
चीन विवाद पर अखिलेश ने केंद्र को घेरा, कहा स्पष्टीकरण दे सरकार
X

लखनऊ: लद्दाख की गलवान घाटी में सोमवार रात चीनी सैनिकों के साथ हिंसक टकराव के दौरान भारतीय सेना का एक अधिकारी और दो जवान शहीद होने पर अब सियासत शुरू हो गई है। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आरोप लगाया है कि सरकार चीन की चेतावनी को लेकर उदासीन है। उन्होंने सरकार से वास्तविक स्थिति की स्पष्टीकरण की मांग की है।

ये भी पढ़ें:यूपी सरकार फेलः यहां आइसोलेशन वार्ड में उपचार के अभाव में निकला दम

samajwadi party

अखिलेश यादव ने मंगलवार को ट्वीट कर कहा ये

सपा अध्यक्ष ने मंगलवार को ट्वीट कर कहा है गलवान वैली, लद्दाख से चीनी मुठभेड़ में हमारे कमांडिग ऑफिसर और दो सैनिकों की शहादत का समाचार मिला है। भावपूर्ण नमन सरकार से इन हालातों में भारत-चीन सीमा पर वास्तविक स्थिति के स्पष्टीकरण की अपेक्षा है। सपा मुखिया ने एक अन्य टवी्ट में अपने पिता मुलायम सिंह यादव के संसद में दिए जा रहे एक भाषण का वीडियों अपलोड़ कर कहा है कि चीन की तरफ से खतरे और चुनौती को लेकर नेताजी मुलायम सिंह यादव ने समय-समय पर सरकारों को चेताया है लेकिन सरकार चीन की चेतावनी को लेकर उदासीन है। उन्होंने सवाल किया है कि सरकार इसका जवाब कब देगी।

सपा संरक्षक व देश के पूर्व रक्षा मंत्री मुलायम सिंह यादव को लेकर कहा ये

आपको बता दे कि सपा संरक्षक व देश के पूर्व रक्षा मंत्री मुलायम सिंह यादव कई मौकों पर चीन से आगाह रहने को कहते रहते है। मुलायम अक्सर अपने भाषणों में पाकिस्तान से ज्यादा चीन को खतरनाक बताते रहे है। मुलायम ने पिछली मोदी सरकार के समय लोकसभा में कहा था कि पाकिस्तान हमारे देश का कुछ नहीं बिगाड सकता। असली खतरा चीन से है। चीन घात लगाये बैठा है, चीन धोखेबाज देश है। चीन कमजोर होगा तो चुपचाप बैठ जायेगा लेकिन मजबूत होगा तो सामने आ जायेगा। मुलायम ने कहा कि दुनिया में सबसे बहादुर फौज चीन की है।

ये भी पढ़ें:लाशें ही लाशें: इस अस्पताल का ऐसा है हाल, रोगी नहीं काराना चाहता कोरोना का इलाज

बीते कई हफ्तों से गलवान घाटी में बड़ी संख्या में भारतीय और चीनी सैनिक आमने-सामने अड़ने के बाद सोमवार को यह घटना हुई। बताया जा रहा है कि इस टकराव में चीन के भी पांच सैनिक मारे गए है। एलएसी पर हुई इस भिडंत के बाद रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने तीनो सेना प्रमुखों तथा विदेश मंत्री डा. एस जय शंकर और डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत के साथ बैठक कर अहम फैसले लिए है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story