×

UP में शोक: CM योगी-राज्यपाल ने दी पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को श्रद्धांजलि

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल आनंदीबेन ने पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है।

Newstrack
Published on: 31 Aug 2020 2:00 PM GMT
UP में शोक: CM योगी-राज्यपाल ने दी पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को श्रद्धांजलि
X
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल आनंदीबेन ने पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है।

श्रीधर अग्निहोत्री

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है। आज यहां जारी एक शोक सन्देश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी एक वरिष्ठ एवं अनुभवी राजनेता थे। राष्ट्र के प्रति मुखर्जी की सेवाओं के को देखकर ही उन्हें देश का सर्वोच्च सम्मान ‘भारत रत्न’ प्रदान किया गया था।

ये भी पढ़ें: नक्सलियों ने की ASI की हत्या: इस हालत में मिला शव, गांव में दहशत और मातम

सौम्य और मृदुभाषी नेता

प्रणब मुखर्जी के व्यक्तित्व को प्रेरक बताते हुए मुख्यमंत्री जी ने कहा कि वे एक सौम्य और मृदुभाषी नेता थे, जिनका सभी सम्मान करते थे। अपने लम्बे सार्वजनिक जीवन में मुखर्जी ने विभिन्न उच्च पदों पर रहते हुए दायित्वों का कुशलतापूर्वक निर्वहन किया। प्रणब मुखर्जी सार्वजनिक जीवन में शुचिता, पारदर्शिता और स्पष्टवादिता की प्रतिमूर्ति थे। उनके निधन से राष्ट्र को अपूरणीय क्षति हुई है। मुख्यमंत्री ने दिवंगत आत्मा की शांति की कामना करते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है।

Pranab Mukherjee ( file photo)

ये भी पढ़ें: सबसे बड़ा भ्रष्टाचारी: PM आवास योजना में लगा रहा गरीबों को ऐसे चूना…

देश के आर्थिक एवं राजनैतिक क्षेत्र के लिए एक अपूरणीय क्षति: आनंदीबेन पटेल

CM योगी के अलावा उत्तर प्रदेश एवं मध्य प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने पूर्व राष्ट्रपति भारत रत्न प्रणब मुखर्जी के निधन पर गहरा दुःख व्यक्त किया है। राज्यपाल ने अपने शोक संदेश में कहा है कि महान व्यक्तित्व एवं कृतित्व के धनी प्रणब मुखर्जी को आर्थिक मामलों के विशेषज्ञ के रूप में प्रसिद्धि प्राप्त थी।

उन्होंने देश के 13वें राष्ट्रपति के रूप में अनेक ऐतिहासिक एवं नीतिगत निर्णय लिए। राज्यपाल ने कहा कि ऐसे महान व्यक्ति का निधन वास्तव में देश के आर्थिक एवं राजनैतिक क्षेत्र के लिए एक अपूरणीय क्षति है। आनंदीबेन पटेल ने दिवंगत आत्मा की शांति की कामना करते हुए शोकाकुल परिजनों के प्रति गहरी संवेदना एवं सहानुभूति व्यक्त की है।

ये भी पढ़ें: शोक में डूबा देश: नहीं रहे पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, लंबे समय से थे बीमार

Newstrack

Newstrack

Next Story