×

गोरखपुर क्रिकेट एसोसिएशन: कृतज्ञ का आलराउंड प्रदर्शन, अब इससे मुकाबला

मंडल क्रिकेट एसोसिएशन के खिलाड़ियों के शानदार क्षेत्ररक्षण और कसी गेंदबाजी के कारण एक-एक करके बल्लेबाज आउट होते गए। एक छोर से कृतज्ञ कुमार सिंह ने पारी को संभाले रखा, लेकिन लखनऊ की पूरी टीम 131 रनों पर आउट हो गई।

Chitra Singh
Published on: 16 Feb 2021 1:21 PM GMT
गोरखपुर क्रिकेट एसोसिएशन: कृतज्ञ का आलराउंड प्रदर्शन, अब इससे मुकाबला
X
गोरखपुर क्रिकेट एसोसिएशन: कृतज्ञ का आलराउंड प्रदर्शन, अब इससे मुकाबला

गोरखपुर। लक्ष्य स्पोर्ट्स एकेडमी द्वारा आयोजित राज्य स्तरीय लक्ष्य चैंपियंस ट्रॉफी प्रतियोगिता के पूल ए के पहले सेमीफाइनल मैच में लखनऊ की टीम ने कृतज्ञ कुमार सिंह के शानदार आलराउंड प्रदर्शन (45 रन और 3 विकेट ) के बदौलत मंडल क्रिकेट एसोसिएशन की टीम को 47 रनों से हराकर फाइनल में प्रवेश किया। अब खिताबी जंग के लिए इलाहाबाद या कानपुर की टीम से मुकाबला होगा।

मंडल क्रिकेट एसोसिएशन

रेलवे क्रिकेट ग्राउंड में मंगलवार को हुए सेमीफाइनल मुकाबले में टास जीतकर मंडल क्रिकेट एसोसिएशन के कप्तान ने पहले क्षेत्ररक्षण करने का निर्णय लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए लखनऊ के दोनों सलामी बल्लेबाज केवल 18 रनों पर आउट हो गए लेकिन उसके बाद पिछले मैच के शतकवीर अंश यादव और कृतज्ञ सिंह ने स्कोर को 48 तक पहुंचाया लेकिन उसके बाद अंश यादव भी 20 रनों का योगदान देकर प्रिन्स शाही के गेंद पर पगबाधा आउट हो गए।

यह भी पढ़ें... रामलला को पहनाए जाएगें खादी के वस्त्र, जानें किस रंग का होगा कपड़ा

खिलाड़ियों के शानदार प्रदर्शन

उसके बाद मंडल क्रिकेट एसोसिएशन के खिलाड़ियों के शानदार क्षेत्ररक्षण और कसी गेंदबाजी के कारण एक-एक करके बल्लेबाज आउट होते गए। एक छोर से कृतज्ञ कुमार सिंह ने पारी को संभाले रखा, लेकिन लखनऊ की पूरी टीम 131 रनों पर आउट हो गई। मंडल किक्रेट एसोसिएशन की ओर से प्रशान्त श्रीवास्तव ने 4 विकेट, प्रिन्स शाही ने 3 विकेट लिये। वहीं राहुल सिंह, विजय यादव और निखिल राव ने एक-एक विकेट लिए।

 Cricket Association

84 पर सिमट गई मंडल क्रिकेट एसोसिएशन की पूरी

जवाब में यश गर्ग और कृतज्ञ कुमार सिंह के शानदार गेंदबाजी के बदौलत मंडल क्रिकेट एसोसिएशन की पूरी टीम 26वें ओवर में 84 रनों पर सिमट गई। मंडल क्रिकेट एसोसिएशन गोरखपुर की ओर से विजय यादव ने सर्वाधिक 31 रनों का योगदान दिया। जबकि प्रशान्त श्रीवास्तव ने 11 और कृष्ण पांडेय ने 10 रनों का योगदान दिया। लखनऊ के यश गर्ग और कृतज्ञ कुमार सिंह ने 3-3 विकेट लिया। मैच के उपरान्त योगेश्वर सिंह के स्मृति में इस मैच के मैन आफ द मैच का पुरस्कार मुख्य अतिथि गोरखपुर के वरिष्ठ क्रिकेटर आशीष श्रीवास्तव के द्वारा लखनऊ के कृतज्ञ कुमार सिंह को ट्रॉफी और नगद राशि प्रदान किया गया।

यह भी पढ़ें... वाराणसी: बसंत पंचमी पर दारोगा ने किया ऐसा काम, जमकर हो रही वाहवाही

भारतीय कुश्ती टीम के कोच चन्द्र विजय सिंह ने परिचय प्राप्त किया

इससे पूर्व आज के मैच का उदघाटन पूर्वोत्तर रेलवे के सहायक क्रीडा अधिकारी व भारतीय कुश्ती टीम के कोच चन्द्र विजय सिंह ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर किया। जिनका स्वागत रणजी खिलाड़ी रंजीत यादव ने बैज लगाकर किया। अगला मैच पूल बी के अन्तर्गत 18 फरवरी को इलाहाबाद बनाम कानपुर के बीच रेलवे क्रिकेट ग्राउंड पर प्रातः 9 बजे से खेला जाएगा। आज के मैच के अम्पायर अश्विनी मधानी और सतीश पांडेय थे, जबकि स्कोरर एसपी सिंह थे।

रिपोर्ट-पूर्णिमा श्रीवास्तव

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story