×

यूपी से बुरी खबर: कोरोना के डर से चाइनीज कंपनी ने कर्मचारियों को बनाया बंधक

जहां देश भर में कोरोना से बचने के लिए अलग-अलग कदम उठाए जा रहे हैं, वहीं इस बीच उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा से खबर आई है कि यहां पर एक कंपनी द्वारा कर्मचारियों को बंधक बना लिया गया है।

Shreya
Published on: 6 March 2020 6:50 AM GMT
यूपी से बुरी खबर: कोरोना के डर से चाइनीज कंपनी ने कर्मचारियों को बनाया बंधक
X
यूपी से बुरी खबर: कोरोना के डर से चाइनीज कंपनी ने कर्मचारियों को बनाया बंधक

ग्रेटर नोएडा: जानलेवा कोरोना वायरस चीन में तबाही मचाने के बाद अब दुनियाभर के कई देशों में अपने पैर पसार चुका है। कोरोना वायरस से चीन में 3000 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं अगर भारत की बात की जाए तो देश में अब तक कोरोना के 31 मामले सामने आ चुके हैं। वहीं देश को कोरोना से बचाने के लिए केंद्र सरकार से लेकर राज्य सरकारें हर संभव प्रयास करने में जुटी हुई हैं। वहीं केंद्र सरकार ने इससे निपटने के लिए एडवाइजरी जारी करते हुए लोगों को इससे निपटने के उपाय बताए हैं और साथ ही न डरने की सलाह दी है।

ग्रेटर नोएडा में बंधक बनाए गए कर्मचारी

जहां देश भर में कोरोना से बचने के लिए अलग-अलग कदम उठाए जा रहे हैं, वहीं इस बीच उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा से खबर आई है कि यहां पर एक कंपनी द्वारा कर्मचारियों को बंधक बना लिया गया है। मिली जानकारी के मुताबिक यूपी के ग्रेटर नोएडा में कोरोना वायरस के चलते एक चाइनीज कंपनी ने अपने कर्मचारियों को बंधक बना लिया है।

मैनेजर ने जारी किया था ये आदेश

जिसके बाद कर्मचारियों ने जमकर हंगामा किया। जानकारी के मुताबिक कंपनी के मैनेजर की तरफ से कोरोना के खतरे चलते सभी कर्मचारियों को ये आदेश दिया गया कि वो कंपनी से बाहर ना जाए, जिस पर सभी कर्मचारी हंगामा करने लगे और धरने पर बैठ गए। अंत में पुलिस ने इस मामले में हस्तक्षेप किया और आखिरी में इस बात पर सहमति बनी की जिन लोगों को बाहर जाना है वो जा सकते हैं। लेकिन अब भी मजदूरों ने धरना बंद नहीं किया है।

भारत में अब तक कोरोना के 31 केस

वहीं भारत में अब तक 31 कोरोना संक्रमित मामले सामने आये हैं। इसमें से नया मामला गाजियाबाद से प्रकाश में आया है। जानकारी के मुताबिक़, गाजियाबाद के राजनगर एक्सटेंशन में रहने वाला ये शख्स हाल ही में ईरान से लौटा था।

ये भी पढ़ें: भारत का पाकिस्तान को करारा जवाब, तबाह किए सेना के कई पोस्ट, जानें पूरी खबर

इसके अलावा इटली से आये व्यक्ति की पत्नी की भी जांच पॉजिटिव आई है। वहीं, कोरोना वायरस से संक्रमित 31 लोगों में से 16 इटली के पर्यटक शामिल हैं। इनमें इटली के पर्यटक पति-पत्नी भी शामिल हैं। इन दोनों के संपर्क में 68 लोग आए थे जिनके सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा गया था। इसमें से 60 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है।

19 लैब और बनाने की तैयारी

कोरोना से निजात पाने के लिए भारत सरकार पहले ही कोरोना वायरस से संदिग्ध लोगों की जांच के लिए 15 लैब बना चुकी है और अब 19 और लैब बनाने की तैयारी है। देश के 21 एयरपोर्ट पर विदेश से आने वाले हर यात्री की जांच हो रही है। राज्यों के कई अस्पतालों में आइसोलेशन वार्ड भी बनाए गए हैं।

noida-corona virus

नागरिकों की स्वदेश वापसी

चीन में फंसे भारतीय नागरिकों को सरकार ने एयरलिफ्ट कर वापस लाया था। वहीं अब भारत में जो इरानी नागरिक हैं, उन्हें भी वापस भेजा जाएगा। इसके लिए ईरान सोमवार को एक खाली फ्लाइट दिल्ली भेजेगा। इसके साथ ही एक अन्य खाली फ्लाइट भी भारत आएगी जिसमें कि ईरान में फंसे भारतीयों के लिए मेडिकल उपकरण भेजे जाएंगे।

ये भी पढ़ें: दिल्ली हिंसा: आज कोर्ट में पेश होगा ताहिर हुसैन, कॉल रिकॉर्ड से मिले कई सबूत

बताया जा रहा है कि शुक्रवार से ईरान और भारत के बीच स्पेशल फ्लाइट्स शुरू की जाएंगी जिससे वहां फंसे हुए भारतीयों को वापस लाया जा सके। ईरान में फिलहाल 2000 के करीब भारतीय फंसे हुए हैं। दूतावास की ओर से बताया गया कि हम भारत की ओर से पूरी रज़ामंदी मिलने के बाद ही उन्हें वापस भेजेंगे।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story