×

दिल्ली हिंसा: आज कोर्ट में पेश होगा ताहिर हुसैन, कॉल रिकॉर्ड से मिले कई सबूत

दिल्ली पुलिस ने कल ताहिर हुसैन को गिरफ्तार किया था। दिल्ली पुलिस को ताहिर हुसैन की कॉल रिकॉर्ड से कई अहम जानकारियां मिली हैं। वहीं इस बीच आज ताहिर हुसैन की कोर्ट में पेशी है।  

Shreya
Published on: 6 March 2020 3:41 AM GMT
दिल्ली हिंसा: आज कोर्ट में पेश होगा ताहिर हुसैन, कॉल रिकॉर्ड से मिले कई सबूत
X

नई दिल्ली: दिल्ली हिंसा भड़काने और आईबी कर्मचारी अंकित शर्मा की हत्या का आरोपी पार्षद ताहिर हुसैन दिल्ली पुलिस की गिरफ्त में आ गया। कल ताहिर हुसैन राउज एवेन्यू कोर्ट में सरेंडर करने आया था, वहीं से दिल्ली पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया। वहीं दिल्ली पुलिस को ताहिर हुसैन की कॉल रिकॉर्ड से कई अहम जानकारियां मिली हैं। वहीं इस बीच आज ताहिर हुसैन की कोर्ट में पेशी है।

24 से 27 फरवरी तक मुस्तफाबाद के पास था ताहिर

जानकारी के मुताबिक, ताहिर हुसैन की कॉल डिटेल से ये बात सामने आई है कि वह 24 से 27 फरवरी तक मुस्तफाबाद के ही पास ही मौजूद था। चांद बाद भी मुस्तफाबाद में ही पड़ता है, जहां हिंसा हुई थी। ताहिर हुसैन ने दावा किया है कि दिल्ली हिंसा के दौरान वो अपनी बिल्डिंग के पास या फिर आसपास की गलियों और इलाकों में ही था। 27 फरवरी के बाद ताहिर की लोकेशन जाकिर नगर मिली थी, उसके बाद उसका फोन बंद हो गया था।

यह भी पढ़ें: राशिफल 6 मार्च: पति-पत्नी के लिए कैसा रहेगा शुक्रवार, जानिए 12 राशियों का पूरा हाल

हिंसा प्रभावित इलाकों में क्यों रहा?

इसके बाद उसने अपना पुराना सिम ऑन किया था और उसी से आम आदमी पार्टी के एक नेता और कुछ वकीलों से संपर्क किया था। पुलिस ने उसके दावों का झूठा करार दिया है। गौरतलब है कि उसने दावा किया था कि पुलिस ने उसे भीड़ से रेस्क्यू किया था। पुलिस का शक है कि फिर वो इतने दिनों तक हिंसा ग्रस्त इलाकों में क्यों रहा?

इस मामले में किया गया गिरफ्तार

वहीं 26 फरवरी को जब ताहिर हुसैन को आईबी कर्मचारी अंकित शर्मा की हत्या के मामले में नामजद किया गया तो उसकी खबराहट बढ़ गई। हालांकि उसका कहना है कि अंकित शर्मा की हत्या उसने नहीं की। फिलहाल दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच ने उसे खजूरी पुलिस स्टेशन में दर्ज मुकदमे के मामले में गिरफ्तार किया है।

यह भी पढ़ें: इस कमर्शियल शूटिंग की वजह से ट्रेंड कर रहे हैं सलमान खान, जानिए क्या हुआ?

संग्राम सिंह की मोटर साइकिल में लगाई गई आग

बता दें कि खजूरी पुलिस स्टेशन में ये एफआईआर खजूरी में तैनात एक कांस्टेबल संग्राम सिंह ने दर्ज करवाई थी। इस एफआईआर में ताहिर के घर से पेट्रोल बम और पत्थर फेंके जाने की बात कही गई है। इस हमले में संग्राम सिंह की मोटर साइकिल को आग के हवाले कर दिया गया था। कांस्टेबल संग्राम सिंह द्वारा दर्ज की गई एफआईआर में कहा गया है कि ताहिर के घर से फेंके जा रहे पेट्रोल बम और पत्थर से बगल में होने वाली शादी का सामान जल गया था।

यह भी पढ़ें: इंडियन आइडल ने बदली किस्मत,आईफोन व ब्रांडेड कपड़ों में नजर आए सनी हिंदुस्तानी

Shreya

Shreya

Next Story