×

भयानक आग से दहला शहर: कई किमी तक दिखीं लपटें, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा के एनपीसीएल के सब स्टेशन में बुधवार को भीषण आग लग गई। यह आग ट्रांसफार्मर्स में लगी है। आग पर काबू पाने के लिए दमकल की कई गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं।

Newstrack
Published on: 19 Aug 2020 5:03 AM GMT
भयानक आग से दहला शहर: कई किमी तक दिखीं लपटें, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी
X
भयानक आग से दहला शहर: कई किमी तक दिखीं लपटें, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

नोएडा: उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा के एनपीसीएल के सब स्टेशन में बुधवार को भीषण आग लग गई। यह आग ट्रांसफार्मर्स में लगी है। आग पर काबू पाने के लिए दमकल की कई गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं। एनपीसीएल का यह सब स्टेशन नॉलेज पार्क थाना क्षेत्र के सेक्टर-148 में स्थित है।आग बुझाने का कार्य जारी है।

इस हादसे में अबतक किसी के हताहत होने की जानकारी नहीं है। आग पर काबू पाने में दमकल की गाड़ियां जुटी हुई हैं। आग ने पूरे परिसर को अपनी चपेट में लिया है। आग बुझाने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ रही है। आसपास के इलाकों को खाली करा दिया गया है, जिससे आग फैले नहीं और इस पर काबू पाने में भी आसानी हो।

मिली जानकारी के मुताबिक सेक्टर 148 मेट्रो स्टेशन के पास स्थित 400 केवी के विद्युत सबस्टेशन में यह आग लगी है। यह सबस्टेशन मार्च 2018 में ऑपरेशन के लिए शुरू किया गया था। इसी विद्युत स्टेशन की बिजली से डिपो मेट्रो स्टेशन से सेक्टर 148 मेट्रो स्टेशन तक 10 किलोमीटर लंबे ट्रैक पर मेट्रो का ट्रायल शुरू किया गया था।

Fire In NPCL Sub-Station एनपीसीएल के सब स्टेशन में आग के बाद उठता धूंआ

यह भी पढ़ें...अमरिंदर की चेतावनी: SYL नहर बनी तो जल उठेगा पंजाब, राष्ट्रीय सुरक्षा को भी खतरा

बुधवार सुबह अचानक विद्युत सबस्टेशन में आग लग गई जिसने देखते ही देखते भीषण रूर ले लिया। आग लगने की वजह शार्ट सर्किट बताया जा रहा है। दमकलकर्मी आग बुझाने के प्रयास में जुटे हैं।

यह भी पढ़ें...मिशेल का ट्रंप पर बड़ा हमला: ऐसे गलत राष्ट्रपति की हमें जरूरत नहीं

थाना प्रभारी नाॅलेज पार्क के मुताबिक 19 अगस्त यानी बुधवार को सुबह लगभग 8:30 बजे कंट्रोल रूम के माध्यम से पुलिस को सूचना मिली कि सेक्टर-148 के पास बने एनपीसीएल के बिजली घर में रखे ट्रांसफार्मर में आग लग गई है। उन्होंने बताया कि फायर सर्विस की मदद से आग बुझाने का प्रयास जारी है।

यह भी पढ़ें...UP में कम हो रहा कोरोना का प्रकोप, इस मामले में पहले नंबर पर पहुंचा प्रदेश

बता दें कि इससे पहले 17 अगस्त को नई दिल्ली स्थित संसद भवन की एनेक्सी बिल्डिंग में आग लग गई थी। दमकल विभाग के मुताबिक, शार्ट सर्किट के कारण एनेक्सी बिल्डिंग की छठी मंजिल पर आग लग गई थी जिस पर दमकल की गाड़ियों ने जल्द ही काबू पा लिया था।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story