पानी का संकट बढ़ेगाः अभी से शुरू करें ये उपाय, ऐसे बचाएं जल

आज से पूरे प्रदेश में भूजल सप्ताह का आयोजन किया जा रहा है। भारत सरकार द्वारा उत्तर प्रदेश में भी बुंदेलखंड के संकटग्रस्त विकास खंडों में अटल भूजल योजना के अंतर्गत ग्राम पंचायत संतर पर भूजल संरक्षण एवं प्रबन्धन में सुधार, भूजल की समस्या से वृहद स्तर पर निपटने का प्रयास किया जाएगा।

Newstrack
Published on: 18 July 2020 5:53 AM GMT
पानी का संकट बढ़ेगाः अभी से शुरू करें ये उपाय, ऐसे बचाएं जल
X

झाँसी। उत्तर प्रदेश के झांसी जिले में भूजल सप्ताह का शुभारम्भ किया गया। भारत सरकार के जलशक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत डॉ महेन्द्र सिंह मंत्री जल शक्ति उत्तर प्रदेश सरकार ने भूजल सप्ताह के शुभारंभ पर अटल भूजल योजना के अंतर्गत मंडल झाँसी के तीन विकास खंडों बबीना, मऊरानीपुर एवं तालबेहट तथा मंडल चित्रकूटधाम के 17 विकास खण्डों के समस्त चयनित 350 ग्राम्य पंचायतों के ग्राम प्रधानों, प्रगतिशील कृषकों एवं ब्लाक प्रमुखों तथा जनपद के जिला पंचायत अध्यक्षों से वीडियो क्रान्सफ्रेसिंग/वेबिनार के माध्यम से बुंदेलखंड की जनता को भूजल के महत्व और उस पर असीम संकट को देखते हुए इसके संरक्षण तथा विवेकयुक्त उपयोग हेतु जन-मानस को जागृत करने के उद्देश्य से संदेश दिया गया।

अब एक और बड़ा खुलासा: विकास दुबे का कनेक्शन बिहार से, गुर्गों ने उगली सच्चाई

पूरे प्रदेश में किया जा रहा आयोजन

आज से पूरे प्रदेश में भूजल सप्ताह का आयोजन किया जा रहा है। भारत सरकार द्वारा उत्तर प्रदेश में भी बुंदेलखंड के संकटग्रस्त विकास खंडों में अटल भूजल योजना के अंतर्गत ग्राम पंचायत संतर पर भूजल संरक्षण एवं प्रबन्धन में सुधार, भूजल की समस्या से वृहद स्तर पर निपटने का प्रयास किया जाएगा। भूजल जन जागरुकता के इस वृहद अभियान को प्रदेश भर में सफलतापूर्वक मनाये जाने के साथ-साथ बुंदेलखंड क्षेत्र की भूजल संबंधी समस्याओं के निदान हेतु सफल प्रयास किया जाए।

अभी हो जाएं सावधान, कोरोना काल में जानलेवा हो सकती है ये बीमारी

भूजल की समस्या के निदान पर चर्चा हुई

इसके अतिरिक्त पूर्व में जिलाधिकारी की अध्यक्षता में भूजल सप्ताह के अवसर पर वर्षा जल है जीवन धारा इसका संचयन संकल्प हमारा बिन्दू पर संबंधित जिलास्तर अधिकारियों ने अपने अपने विचार व्यक्त किए। साथ ही भूजल संरक्षण एवं प्रबन्धन, भूजल की समस्या के निदान पर चर्चा हुई।

रिपोर्टर- बी के कुशवाहा, झांसी

जंगलराज आत्मदाहः खुल गई योगी के दावों की पोल, आई ये बात

Newstrack

Newstrack

Next Story