×

Mulayam Singh Yadav: कभी मुलायम सिंह यादव के फ्री में काटे थे बाल, कुछ ऐसे बदल गयी किस्मत

Mulayam Singh Yadav News: हाफिज सलमानी बताते हैं कि 1985 से वो उनके घर बाल काटने जाया करते थे, एक दिन मुलायम सिंह से हाफ़िज़ सलमानी से कहा- कि तुम कुछ माँगना चाहो तो मांग सकते हो।

Ashutosh Tripathi
Published on: 11 Oct 2022 8:26 AM GMT (Updated on: 11 Oct 2022 8:26 AM GMT)
Mulayam Singh Yadav: कभी मुलायम सिंह यादव के फ्री में काटे थे बाल, कुछ ऐसे बदल गयी किस्मत
X

Mulayam Singh Yadav News: समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव को कौन नहीं जानता होगा, और उनकी दरियादिली भी जग जाहिर है। राजधानी लखनऊ के हाफिज सलमानी तो उनकी दरियादिली के कसीदे पढ़ते नहीं थकते। हाफिज सलमानी बताते हैं कि 1985 से वो उनके घर बाल काटने जाया करते थे, एक दिन मुलायम सिंह से हाफ़िज़ सलमानी से कहा- कि तुम कुछ माँगना चाहो तो मांग सकते हो। इस पर हाफिज ने उनसे उस समय हजरतगंज की जनपथ मार्केट में एक दुकान की मांग रख दी। लेकिन उस समय मुलायम सिंह यादव हाफ़िज़ की खाव्हिश पूरी न कर सके।

मुख्यमंत्री बनते ही गिफ्ट की दुकान

जब 1988 में समाजवादी पार्टी की सरकार बनी और मुलायम सिंह यादव मुख्यमंत्री बने उन्होंने एक सरकारी आफिस को खाली करवाकर उस समय 5 लाख की कीमत की एक दुकान हाफिज को भेंट की थी। इसके बाद हाफिज ने वहां बांबे मेंस पार्लर खोला। इसकी एक ब्रांच उसने जानकीपुरम में भी खोली। हाफिज की दुकान में काम करने वाले कमाल सलमानी ने बताया कि नेताजी के अलावा यहां कई आईएएस और समाजवादी नेताओं का आना जाना है।

ये भी देखें: अमिताभ, रेखा और जया: जब इस फिल्म की स्टार कास्ट से डर गए यश चोपड़ा, ये है बड़ी वजह

समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव के बारे में यह कहा जाता है कि "मन से हैं मुलायम-इरादे हैं लोहा" इसका उदाहरण ऊपर की तस्वीरों में उनका बाल काटने वाले शख्स हैं जैसा कि ऊपर जिक्र किया जा चुका है कि उनकी किस्मत बानाने वाले मुलायम सिंह ही हैं । ये तस्वीरें हमारे फोटो जर्नलिस्ट आशुतोष त्रिपाठी जी ने क्लिक की हैं।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story