×

हमीरपुर: DM ने की अहम बैठक, 26 जनवरी समेत इन कार्यक्रमों पर हुई चर्चा

26 जनवरी, मतदाता दिवस, उत्तर प्रदेश दिवस के कार्यक्रमों के निर्धारण के संबंध में एक आवश्यक बैठक जिलाधिकारी डॉ ज्ञानेश्वर त्रिपाठी की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार कक्ष में संपन्न हुई।

Ashiki
Published on: 20 Jan 2021 2:08 PM GMT
हमीरपुर: DM ने की अहम बैठक, 26 जनवरी समेत इन कार्यक्रमों पर हुई चर्चा
X
हमीरपुर: 26 जनवरी, मतदाता दिवस, UP दिवस पर होने वाले कार्यक्रमों को लेकर DM ने की बैठक

हमीरपुर: 26 जनवरी, मतदाता दिवस, उत्तर प्रदेश दिवस के कार्यक्रमों के निर्धारण के संबंध में एक आवश्यक बैठक जिलाधिकारी डॉ ज्ञानेश्वर त्रिपाठी की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार कक्ष में संपन्न हुई। बैठक में जिलाधिकारी ने कहा कि जनपद में गणतंत्र दिवस का राष्ट्रीय पर्व प्रत्येक वर्ष की भांति इस बार भी धूमधाम व हर्षोल्लास के साथ मनाया जाएगा सभी कार्यक्रमों का आयोजन कोविड-19 प्रोटोकॉल एवं सोशल डिस्टेंसिंग के साथ मनाया जाएगा।

कार्यक्रम का शेड्यूल

सभी सरकारी कार्यालयों, भवनों में प्रातः 8:30 बजे ध्वजारोहण किया जाएगा, समस्त विद्यालयों में प्रातः 10:00 बजे राष्ट्रीय ध्वज फहराया जाएगा। गणतंत्र दिवस से पूर्व नगरीय निकाय एवं ग्राम पंचायतों में साफ-सफाई व कचरा निस्तारण के संबंध में विशेष अभियान चलाया जाएगा । नगरीय निकायों तथा ग्राम पंचायतों में सफाई में विशेष कार्य/ बेहतर कार्य करने वाले लोगों/ सफाई कर्मियों/ प्रेरकों को सम्मानित किया जाएगा ।

ये भी पढ़ें: जौनपुर: PMAY के तहत 23443 लाभार्थियों को मिली 97 करोड़ से ज्यादा की राशि

गणतंत्र दिवस के अवसर पर प्रभात फेरी ,साइकिल रेस, पुलिस परेड, फल वितरण तथा देश प्रेम एवं भारत के वीर सपूत, सशक्त एवं आत्मनिर्भर नारी एवं कोविड से बचाव आदि विषयों पर निबंध प्रतियोगिता का आयोजन, जन कल्याणकारी योजनाओं से संबंधित झांकियों का प्रदर्शन, क्षेत्र विशेष में उत्कृष्ट कार्य करने वाले विशिष्ट महानुभावों का सम्मान ,स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों व उनके आश्रितों का सम्मान तथा अन्य कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। प्रत्येक वर्ष की भांति सभी सरकारी भवनों/ कार्यालयों /सार्वजनिक स्थलों पर प्रकाश की समुचित व्यवस्था की जाएगी।

मतदाता दिवस के लिए जिलाधिकारी ने दी ये जानकारी

25 जनवरी को मनाए जाने वाले मतदाता दिवस की बैठक में जिलाधिकारी ने बताया कि इस बार सशक्त सतर्क और सुरक्षित मतदाता की थीम के साथ जनपद में मतदाता दिवस का आयोजन किया जाएगा। इस अवसर पर माध्यमिक विद्यालयों के छात्र-छात्राओं एवं एनसीसी के छात्रों द्वारा मतदाता जागरूकता रैली निकाली जाएगी तथा बूथ ,बीआरसी तहसील एवं जनपद स्तर पर मतदाता जागरूकता की शपथ ली जाएगी तथा अन्य कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे ।

स्टेडियम ट्रैक में जागरूकता दौड़ का आयोजन ,नए मतदाता एवं सरीला के सबसे बुजुर्ग मतदाता का सम्मान ,मतदाता जागरूकता संबंधी रंगोली प्रतियोगिता, भाषण प्रतियोगिता, संस्कृतिक कार्यक्रम ,अच्छा कार्य करने वाले बीएलओ को सम्मानित किए जाने के कार्य सहित विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।

यूपी दिवस पर होने वाले आयोजन के बारे में दी ये जानकारी

24 जनवरी को आयोजित होने वाले उत्तर प्रदेश दिवस के आयोजन के संबंध में जिलाधिकारी ने बताया कि इस बार उत्तर प्रदेश दिवस का आयोजन आत्म निर्भर उत्तर प्रदेश ,महिला ,युवा, किसान सबका विकास सबका सम्मान की थीम के साथ मनाया जाएगा। इस अवसर पर विभिन्न प्रकार के लाभार्थीपरक योजनाओं का प्रस्तुतीकरण, सभी विभागों द्वारा प्रदर्शनी एवं संगोष्ठी का आयोजन, प्रगतिशील कृषकों के अनुभवों को कृषको के मध्य बताया जाना, जनपद की महत्वपूर्ण परियोजनाओं की झांकी, बुंदेलखंड की संस्कृति कार्यक्रमों का आयोजन ,स्वयं सहायता समूह के माध्यम से लोक व्यंजन का प्रदर्शन, निबंध लेखन, वाद विवाद प्रतियोगिता,चित्रकला एवं अन्य प्रतियोगिताओं का आयोजन, प्रदर्शनी आदि का आयोजन किया जाएगा ।

ये भी पढ़ें: Etawah : कोविड का टीका पूरी तरह सुरक्षित और असरदार, सीएमओ ने कही ये बात

जिलाधिकारी ने कहा कि सभी कार्यक्रमों का आयोजन शासन द्वारा दी गई गाइडलाइन के अनुसार भव्य ढंग से मनाया जाए इसमें सभी विभाग अपने दायित्वों का अच्छे ढंग से निर्वहन किया जाए इसमें किसी तरह की लापरवाही न बरती जाए।

इस मौके पर पुलिस अधीक्षक ,मुख्य विकास अधिकारी, अपर जिला अधिकारी ज्वाइंट मजिस्ट्रेट उप जिलाधिकारी सदर संजय कुमार मीणा ,समस्त उपजिलाधिकारी , बीडीओ, जनपद के प्रबुद्ध व गणमान्य नागरिक जलीस खान, लखन लाल जोशी,राजेंद्र वीर आदि मौजूद रहे।

रिपोर्ट: रविंद्र सिंह

Ashiki

Ashiki

Next Story