TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

हमीरपुर: कोरोना के टीकाकरण को लेकर दिखा उत्साह, कुल 902 को लगे टिके

कोरोना वैक्सीन के प्रथम चरण के तीसरे दौर में टीकाकरण को लेकर स्वास्थ्य कर्मियों और बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार विभाग के अधिकारियों-कर्मचारियों में उत्साह का माहौल दिखाई दिया। जनपद के सात केंद्रों में कुल ग्यारह सत्रों में टीककारण किया गया।

Monika
Published on: 29 Jan 2021 1:02 PM GMT
हमीरपुर: कोरोना के टीकाकरण को लेकर दिखा उत्साह, कुल 902 को लगे टिके
X
टीकाकरण को लेकर दिखा उत्साह, 902 के लगे टीके

हमीरपुर: कोरोना वैक्सीन के प्रथम चरण के तीसरे दौर में टीकाकरण को लेकर स्वास्थ्य कर्मियों और बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार विभाग के अधिकारियों-कर्मचारियों में उत्साह का माहौल दिखाई दिया। जनपद के सात केंद्रों में कुल ग्यारह सत्रों में टीककारण किया गया। 1149 के सापेक्ष 902 लोगों के कोरोना के टीका लगाए गए, जिसमें 779 महिलाएं व 123 पुरुष कर्मी हैं। स्वास्थ्य विभाग के लगभग सभी अपर मुख्य चिकित्साधिकारियों के भी टीके लगाए गए हैं।

दो-दो सत्रों में टीकाकरण किया गया

गुरुवार की सुबह जिला अस्पताल (पुरुष) में दो और महिला अस्पताल में एक सत्र में टीकाकरण किया गया। यहां सुबह से ही चिन्हित स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं और बाल विकास विभाग की आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों व अन्य कर्मियों के पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया था। नौरंगा सीएचसी, सुमेरपुर पीएचसी में भी एक-एक सत्र में टीकाकरण किया गया। इसके अलावा मौदहा सीएचसी, मुस्करा, कुरारा और जिला अस्पताल (पुरुष) में दो-दो सत्रों में टीकाकरण किया गया।

केंद्रों में टीकाकरण को लेकर उत्साह

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ.आरके सचान ने बताया कि आज सभी केंद्रों में सुबह से ही टीकाकरण को लेकर स्वास्थ्य कर्मियों में उत्साह का माहौल था। उन्होंने कुरारा और मौदहा सीएचसी का निरीक्षण किया। सभी जगह टीकाकरण समय से कोविड-19 की गाइडलाइन का पालन करते हुए कराया जा रहा था। उन्होंने बताया कि जो भी कर्मचारी कोविड वैक्सीन लेने से छूट गए हैं, उन्हें बाद में टीके लगाए जाएंगे।

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ.रामअवतार ने बताया कि आज कुल 1149 लोगों के टीके लगने थे, जिसके सापेक्ष 902 लोगों के टीकाकरण किया गया है। उन्होंने बताया कि सभी सातों टीकाकरण केंद्रों में शांतिपूर्ण माहौल में टीकाकरण किया गया। वैक्सीन लेने वाले स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं व बाल विकास विभाग से जुड़ी आंगनबाड़ी, सीडीपीओ व अन्य कर्मियों में उत्साह का माहौल था। वैक्सीन लेने वालों को किसी किस्म का कोई साइड इफेक्ट नहीं हुआ है।

ये भी देखें: ओवैसी बोले-अयोध्या की मस्जिद में नमाज पढ़ना हराम, उलेमाओं ने दी नसीहत

वैक्सीन लेने से नहीं हुई परेशानी

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ.रामअवतार ने बताया कि वह शुगर रोग से पीड़ित हैं। उन्होंने आज वैक्सीन ली और सारा दिन वैक्सिनेशन की निगरानी भी की, उन्हें किसी किस्म की कोई दिक्कत नहीं हुई। इसी तरह जिला कोल्ड चैन प्रबंधक सुरजीत मिश्रा ने भी आज अपने कोरोना टीका लगवाया। उन्होंने भी कहा कि जैसा वह पहले महसूस कर रहे थे, ठीक वैसा वैक्सीन लेने के बाद भी महसूस कर रहे हैं। जिला स्वास्थ्य शिक्षाधिकारी अनिल यादव ने कहा कि कोरोना वैक्सीन सुरक्षित है।

रविंद्र सिंह

ये भी पढ़ें : वाराणसी: शुरु हुआ मुफ्त मानसिक स्वास्थ्य परीक्षण शिविर, मानसिक तनाव पर चर्चा

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story