हापुड़ः वाणिज्य विभाग का छापा, लकड़ी व्यापारी पर तगड़ा एक्शन

यूपी के जनपद हापुड़ के नगर कोतवाली क्षेत्र के गढ़ रोड स्थित जय प्रकाश गर्वेश किरपाल टिम्बर नामक लकड़ी की फर्म पर वाणिज्य कर विभाग की एसआईबी टीम ने छापेमारी की जहा टैक्स चोरी पकड़ने के लिए फर्म के अभिलेख खंगाले गए।

Published by Monika Published: January 27, 2021 | 7:55 pm
छापेमारी

छापेमारी (file pic )

हापुड़: यूपी के जनपद हापुड़ के नगर कोतवाली क्षेत्र के गढ़ रोड स्थित जय प्रकाश गर्वेश किरपाल टिम्बर नामक लकड़ी की फर्म पर वाणिज्य कर विभाग की एसआईबी टीम ने छापेमारी की जहा टैक्स चोरी पकड़ने के लिए फर्म के अभिलेख खंगाले गए। विभाग की तीन गाड़ियों समेत लगभग 1 दर्जन अधिकारी मौके पर जांच में जुट गए। साथ ही स्थानीय पुलिस भी मौके पर मौजूद रही।

वाणिज्य कर विभाग की टीम ने किया जांच

गाज़ियाबाद से आई वाणिज्य कर विभाग की टीम दस्तावेजो की जांच कर रही है। तो वही डिप्टी कमिश्नर रमेश कुमार सिंह का कहना है कि एडिशनल कमिश्नर ग्रेड 2 के निर्देश पर ज्वाइंट कमिश्नर एसआईबी के नेतृत्व में ये कार्यवाही की जा रही है। साथ ही फर्म के दस्तावेज खंगाले जा रहे हैं। फर्म के मालिक नहीं मोके पर नही है फर्म स्वामी के आने पर उनके बयान दर्ज किए जाएंगे साथ ही जो फर्म अस्तित्वहीन पाई गई है उनसे संबंधित पूछताछ की जाएगी साथ ही उसके आधार पर जमा कराने की भी कार्रवाई की जाएगी। इसी के साथ उनका कहना है कि फर्म मालिक की अलग अलग ठिकानों पर जांच टीम पहुच कर जांच कर रही है।

ये भी पढ़ें: वाराणसी: फिर विवादों में आया काशी विश्वनाथ मंदिर, अनशन पर सपत्नी बैठे पूर्व महंत

कार्यालय में लगा ताला खोला

आपको बता दें, कि पूर्म में घुसते ही टीम के सभी सदस्यों ने वहां मौजूद कर्मचारियों से कार्यालय पर लगा ताला खोलने के लिए कहा। काफी देर तक कर्मचारियों परेशान रहें। जब ताला टूटा तो टीम के सदस्यों ने बिल वह अन्य दस्तावेज दिखने को कहा। वही दूसरी टीम व्यापारी के घर पहुंचे जहन उन्होंने छानबीन शुरू कर दी। इस बीच मकान में किसी को भी बहार से अंदर आने और अंदर से बहार जाने पर रोक लगा दी गई।दोपहर तक टीम दस्तावीजों को खंगालती रही। इस दौरान रिकार्ड चेक किए गए तथा स्टॉक का मिलान किया। छानबीन के दौरान टीम के सदस्यों ने विस्तृत जांच के लिए कुछ अभिलेख कब्जे में ले लिए।

अवनीश पाल

यह भी पढ़ें: बलिया: बैठक में भिड़े BJP सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त और विधायक सुरेंद्र सिंह

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App