×

Hapur News: पुलिस अधीक्षक से मांगी 10 लाख की रंगदारी, परिवार सहित मारने की धमकी

Hapur News: फोन ड्यूटी पर तैनात हेड कांस्टेबल अनुज कुमार ने पुलिस में दर्ज रिपोर्ट में बताया कि वह पुलिस कार्यालय में सरकारी लैंडलाइन नंबर टेलीफोन ड्यूटी पर तैनात है। 28 फरवरी को लैंडलाइन नंबर पर एक नंबर से फोन कॉल आई थी।

Avnish Pal
Published on: 19 March 2023 2:17 PM GMT
Hapur News: पुलिस अधीक्षक से मांगी 10 लाख की रंगदारी, परिवार सहित मारने की धमकी
X
Hapur Superintendent of Police Abhishek Verma (Photo: Social Media)

Hapur News: आए दिन ऐसे मामले सामने आते हैं जिसमें बदमाश व्यापारी, उद्यमियों और आम आदमियों या राजनेताओं से रंगदारी मांगते हैं। लेकिन इससे अलग एक मामला हापुड़ में देखने को आया है। एक सिरफिरे ने हापुड़ के पुलिस अधीक्षक (SP) अभिषेक वर्मा के सरकारी फोन और सीयूजी नंबर पर फोन कर दस लाख रुपये की रंगदारी मांग ली। मांग पूरी न करने पर उन्हें व परिवार को मौत के घाट उतारने की धमकी दी गई है।

यह धमकी आरोपित ने पुलिस कार्यालय के सरकारी लैंडलाइन नंबर पर फ़ोन कर टेलीफोन ड्यूटी पर तैनात हेड कांस्टेबल को दी। इतना ही नहीं, एसपी के सीयूजी नंबर पर कॉल करके भी आरोपित ने धमकी देकर रंगदारी की मांगी है। इस मामले में हेड कांस्टेबल की तहरीर पर आरोपित के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। पुलिस आरोपित की तलाश में जुटी है। फोन करने वाले व्यक्ति ने अपना नाम रोहित सक्सेना बताया था।

कौन है पुलिस अधीक्षक का दुश्मन
फोन ड्यूटी पर तैनात हेड कांस्टेबल अनुज कुमार ने पुलिस में दर्ज रिपोर्ट में बताया कि वह पुलिस कार्यालय में सरकारी लैंडलाइन नंबर टेलीफोन ड्यूटी पर तैनात है। 28 फरवरी को लैंडलाइन नंबर पर एक नंबर से फोन कॉल आई थी। कॉल करने वाले व्यक्ति ने अपना नाम रोहित सक्सेना बताया था। आरोपित ने एसपी अभिषेक वर्मा (SP Abhishek Verma) से बात कराने के लिए कहा। कारण पूछने पर आरोपित ने गाली-गलौज करते हुए अभद्रता शुरू कर दी।

आरोपित ने धमकी दी कि एसपी से दस लाख रुपये की रंगदारी चाहिए। रंगदारी न देने पर एसपी और उनके परिवार को मौत के घाट उतारने की धमकी दी। इसके बाद आरोपी ने कॉल काट दी, इसकी जानकारी एसपी को दी गई। बताया जा रहा है कि बीती 28 फरवरी को भी आरोपित ने एसपी के सीयूजी नंबर पर भी कॉल की थी। कॉल एसपी के पीआरओ निरीक्षक देवेंद्र बिष्ट ने उठाई थी। आरोपित ने कॉल पर एसपी के खिलाफ अपशब्द का प्रयोग किया। निरीक्षक द्वारा विरोध करने पर आरोपित ने गाली गलौज कर दी थी और सरकारी कार्य में बाधा डाली।

फर्जी पेज बनाकर बदनाम करने का प्रयास
पुलिस के अनुसार आरोपित ने एसपी अभिषेक वर्मा के नाम से फेसबुक पर फर्जी पेज बनाया है। जिसपर उसने एसपी को बदनाम करने के लिए उनकी फोटो के साथ महिला उपनिरीक्षक की फोटो भी लगाई है। लगातार फोन कॉल कर आरोपित सरकारी कार्य में बाधा पहुंचा रहा है। इस मामले में कोतवाली पुलिस ने आरोपित के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है। सर्विलांस, साइबर सेल और थाना पुलिस आरोपित की गिरफ्तारी के प्रयास में जुटी है।

शराब पीने के दौरान मजदूर की हत्या
पिलखुवा क्षेत्र के नया गांव में मंडी में मजदूर का कार्य करने वाले एक 55 वर्षीय वृद्ध की शराब पीने के दौरान हुई कहासुनी पर उसके साथियों ने सिर पर डंडे से वार करके हत्या कर दी। परिजनों के आरोप पर पुलिस ने हत्या करने वाले दोनों आरोपियों को गिरफ्तार किया है। नया गांव निवासी लालू पुत्र नानक अपने दो साथियों के साथ गांव में ही बने एक मंदिर के पास प्रतिदिन शराब पिया करता था। शनिवार की देर रात्रि जब वह घर वापस नहीं पहुंचा तो परिजनों ने उसकी काफी तलाश की। वह मंदिर के पास सड़क पर पड़ा मिला।

उसके सिर से खून बह रहा था, उसकी मौत हो चुकी थी। परिजनों ने रात दो बजे घटना की जानकारी पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लिया और मृतक की पत्नी रामवती की शिकायत पर दो आरोपियों को गांव से गिरफ्तार कर लिया गया। पिलखुवा कोतवाली प्रभारी मुनीष प्रताप का कहना है कि अभी तहरीर नहीं मिली है, दोनों आरोपियों से पूछताछ चल रही है। प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि शराब पीने के दौरान किसी बात पर कहासुनी हुई, जिसके बाद उसकी दोनों ने उसकी हत्या कर दी।

Avnish Pal

Avnish Pal

Next Story