×

Hapur News: गंगा स्नान के दौरान अलग-अलग घाटों पर करीब 20 लोग डूबे, बचाए गए, एक श्रद्धालु की मौत

Hapur News: गंगा में स्नान करने के लिए आए करीब 20 श्रद्धालु अलग-अलग घाट पर स्नान करने के दौरान डूब गए, इस दौरान वहां पर मौजूद गोताखोरों ने 19 लोगों के सकुशल बचा लिया। जबकि एक श्रद्धालु की गहरे पानी में डूबने के कारण मौत हो गई।

Avnish Pal
Published on: 30 May 2023 7:40 PM GMT
Hapur News: गंगा स्नान के दौरान अलग-अलग घाटों पर करीब 20 लोग डूबे, बचाए गए, एक श्रद्धालु की मौत
X
(Pic: Newstrack)

Hapur News: ज्येष्ठ गंगा दहशरा पर गंगा में स्नान करने के लिए आए करीब 20 श्रद्धालु अलग-अलग घाट पर स्नान करने के दौरान डूब गए, इस दौरान वहां पर मौजूद गोताखोरों ने 19 लोगों के सकुशल बचा लिया। जबकि एक श्रद्धालु की गहरे पानी में डूबने के कारण मौत हो गई। श्रद्धालुओं की मौत होने से उसके परिजनों में कोहराम मच गया, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

एक घंटे के बाद युवक का शव गंगा से बरामद हुआ

मूल रूप से अलीगढ़ के थाना छर्रा के गांव असला नगला में रहने सुरजीत सिंह पिछले कई साल से गाजियाबाद के गांव चिपयाना में रहते थे। यहां रहने के दौरान वह थ्री-व्हीलर चलाकर परिवार का पालन पोषण करता थे। मंगलवार की दोपहर को वह अपने साथियों के साथ ब्रजघाट पर गंगा स्नान करने के लिए आए थे, गंगा स्नान के दौरान वह गंगा की अत्यधिक गहरी जलधारा में चले गए, वहां जाने के दौरान वह डूबने लगे, अपने आप को डूबता देख उसने शोर मचा दिया, शोर सुनकर साथियों ने उसको बचाने का प्रयास किया, लेकिन वह असफल हो गए। साथी के गंगा डूबने की जानकारी गोताखोर और पुलिस को दी गई। सूचना पर पुलिस ने मोटरवोट के माध्यम से युवक को तलाश किया। करीब एक घंटे के बाद युवक का शव गंगा से बरामद किया गया। युवक का शव मिलने पर साथियों सहित गंगा नगरी पहुंचे परिजन रो-रोकर बेहाल हैं, वहीं पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

ये लोग लगे थे डूबने, मुस्तैदी के चलते बचाए गए

मंगलवार को ज्येष्ठ गंगा दशहरा पर स्नान करने के लिए आए श्रद्धालु पुलिस की गाइडलाइन का उल्लंघन करते हुए भी नजर आए। जिससे कारण श्रद्धालुओं के डूबने की घटनाएं भी बढ़ गई, पुलिस और गोताखोरों ने सुबह छह बजे से लेकर शाम पांच बजे तक हरियाणा के फरीदाबाद में रहने वाले रामचंद्र, वीरपाल सिंह, गुरुग्राम में रहने वाले प्रदीप,अनुज, मुरादाबाद के रहने वाले राजीव, अमरोहा के रहने वाले विनय कुमार, दिल्ली के नागलोई में रहने वाले विक्की, गाजियाबाद के लालकुआं पर रहने वाले रवि, दिल्ली नंदनगरी की रहने शालिनी, गाजियाबाद के विजय नगर में रहने वाली मोनिका,बुलंदशहर के मोहल्ला साठा में रहने वाले रुपेश, नीलम, बुलंदशहर के जहांगीराबाद की रहने वाली रुपवती, नोएडा के खोड़ा में रहने वाले बॉबी, संजीव, नोएडा के दादरी में रहने विवेक, दीपक, रवि आदि को गंगा में स्नान के दौरान डूबने से गोताखोर राजमल केवट, दीपचंद, जग्गवा सहित अन्य ने सकुशल बचा लिया।

Avnish Pal

Avnish Pal

Next Story