Hapur News: एसपी व दरोगा के बीच परेड ग्राउंड में गाली गलौच, दरोगा के खिलाफ मुकदमा

Hapur News: ड्यूटी से गैरहाजिर होने के बाद पुलिस लाइन पहुंचे दारोगा को एसपी ने परेड से बाहर कर दिया। इसी बीच एसपी और दारोगा के बीच कहासुनी व गाली गलौज शुरू हो गई, जिससे नाराज एसपी ने दारोगा को पुलिस हिरासत देकर सिटी कोतवाली भिजवा दिया।

Avnish Pal
Published on: 19 May 2023 8:38 PM GMT
Hapur News: एसपी व दरोगा के बीच परेड ग्राउंड में गाली गलौच, दरोगा के खिलाफ मुकदमा
X
(Pic: Newstrack)

Hapur News: सीएम योगी जहाँ यूपी में कानून-व्यवस्था को दुरुस्थ करने के प्रयास कर रहे है तो वहीं हापुड पुलिस लाइन में घटी आज की घटना कानून व्यवस्था को धता बता रही है। जहाँ हापुड नगर के मेरठ रोड पर पुलिस लाइन का परेड ग्राउंड शुक्रवार की सुबह अखाड़ा बन गया। जहाँ ड्यूटी से गैरहाजिर होने के बाद पुलिस लाइन पहुंचे दारोगा को एसपी ने परेड से बाहर कर दिया। इसी बीच एसपी और दारोगा के बीच कहासुनी व गाली गलौज शुरू हो गई, जिससे नाराज एसपी ने दारोगा को पुलिस हिरासत देकर सिटी कोतवाली भिजवा दिया। जहाँ कोतवाली में पिछले कई घंटों से दारोगा बंद है। वहीं इस मामले में पुलिस लाइन के प्रतिसार निरीक्षक ने दरोगा के खिलाफ कोतवाली में तहरीर दी है।

लापरवाही के चलते एसपी ने दरोगा को किया था सस्पेंड

एसपी अभिषेक वर्मा ने थाना धौलाना की चैकी देहरा पर तैनात रहे दरोगा विजय राठी को 26 अप्रैल को निलंबित कर दिया था। दरोगा के पास कई विवेचना काफी समय से लंबित चल रही थीं। जिनका समय से निस्तारण नहीं कर पा रहे थे। कई बार उन्हें विवेचना निस्तारण के संबंध में कड़े आदेश दिए गए थे। बावजूद इसके उनकी कार्यशैली में सुधार नहीं हुआ। कई मुकदमों में वादी पक्ष ने दरोगा पर आरोपित पक्ष से मिलीभगत कर धाराएं हटाने का आरोप लगाया था। ऐसा ही आरोप लगाकर गांव देहरा के आसिफ ने एसपी से शिकायत की थी। प्राथमिक जांच में दरोगा की भूमिका संदिग्ध पाई गई थी। जिसके चलते दारोगा पर कार्रवाई हुई थी।

एसपी की रिपोर्ट पर दरोगा का सीतापुर हुआ था ट्रांसफर

दरोगा पर कार्यवाही के चलते एसपी ने दरोगा के खिलाफ उच्चाधिकारियों को रिपोर्ट भेजी थी। रिपोर्ट के आधार पर दरोगा का ट्रांसफर सीतापुर जनपद के लिए कर दिया गया था। अभी तक दारोगा की रवानगी नहीं हो सकी है। बताया जा रहा है कि दारोगा के खिलाफ चल रही जांच पूरी न होने के कारण रवाना नहीं की गई थी।

क्या बोले जिम्मेदार अधिकारी

डीएसपी आशुतोष शिवम ने बताया कि हापुड़ की पुलिस लाइन में शुक्रवार की परेड आयोजित की गई थी, ऐसे में पहले से ही निलंबित चल रहे दरोगा विजय राठी ने प्रतिसार निरीक्षक के साथ अभद्रता की, मौके पर मौजूद पुलिस अधीक्षक अभिषेक वर्मा ने हस्तक्षेप किया तो दरोगा ने उनके साथ भी गाली-गलौज कर अभद्रता की, इसके बाद प्रतिसार निरीक्षक की तहरीर के आधार पर हापुड़ कोतवाली में निलंबित दरोगा के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है, साथ ही विभागीय कार्रवाई प्रचलित है।

Avnish Pal

Avnish Pal

Next Story