×

Hapur News: कुकर्म का प्रयास करने वाले पर पंचायत का बड़ा फ़ैसला, लेकिन सजा मिली ऐसी

Hapur News: इस पंचायत द्वारा फरमान सुनाने का मामला नगर क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है। हर कोई पंचायत की इस कार्यवाही पर पुलिस की कार्यशैली पर सवाल खड़ा कर रहे है।

Avnish Pal
Published on: 9 Aug 2023 8:33 AM GMT
Hapur News: कुकर्म का प्रयास करने वाले पर पंचायत का बड़ा फ़ैसला, लेकिन सजा मिली ऐसी
X
Hapur News (photo: social media)

Hapur news: यूपी के जनपद हापुड़ में पंचायत का अजीबो-ग़रीब फरमान सामने आया है। दरअसरल, जिले की एक ग्राम पंचायत ने हाल ही में एक किशोर से कुकर्म के प्रयास के आरोपी को भरी पंचायत में चार थप्पड़ मारकर माफ कर दिया। वहीं भविष्य में इस प्रकार की गलती करने पर समाजिक बहिष्कार करने की चेतावनी दी है। वही इस पंचायत द्वारा फरमान सुनाने का मामला नगर क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है। हर कोई पंचायत की इस कार्यवाही पर पुलिस की कार्यशैली पर सवाल खड़ा कर रहे है।

आखिर क्या था पूरा मामला

गढ़मुक्तेश्वर कोतवाली क्षेत्र के एक गांव में मंगलवार को एक किशोर अपने घर में अकेला खेल रहा था। इसी दौरान किशोर को घर मे अकेला देख गांव के एक व्यक्ति ने उसके साथ कुकर्म का प्रयास किया। किशोर द्वारा शोर मचाने पर आरोपी मौके से फरार हो गया। वहीं किशोर की आवाज सुन पड़ोस में रहने वाले ग्रामीण जमा हो गए।किशोर से पूछताछ के दौरान आरोपी का नाम उजागर होने पर ग्रामीणों ने गांव में पंचायत बैठाई।जिसमे पंचायत में मौजूद लोगों ने आरोपी को गांव के सामने सिर्फ चार थप्पड़ मारने का फरमान सुनाया।वही भविष्य में इस प्रकार की घटना दोहराने पर आरोपी का सामाजिक बहिष्कार करना का आदेश दिया।जिसके बाद यह मामला क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुया है।

पुलिस के जिम्मदारो ने क्या कहा

गढ़मुक्तेश्वर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक सोमवीर सिंह ने बताया कि इस मामले में थाने पर कोई भी तहरीर प्राप्त नही हुई है।अगर कोई पीड़ित थाने पर तहरीर देता है तो आरोपी के खिलाफ कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

Avnish Pal

Avnish Pal

Next Story