×

Hapur News: दिल्ली पुलिस के दारोगा सहित पांच लोगों पर मुकदमा दर्ज, दहेज की डिमांड का लगा आरोप

Hapur News: आरोप है कि अतिरिक्त दहेज में 30 लाख रुपये की मांग पूरी न होने पर दिल्ली पुलिस के दरोगा व उसके परिवार ने विवाहिता को जमकर पीटा,इतने से भी मन नहीं भरने पर दिल्ली पुलिस में दरोगा पति ने विवाहिता का गला दबाकर हत्या करने का प्रयास किया।

Avnish Pal
Published on: 13 Jun 2023 10:01 AM GMT
Hapur News: दिल्ली पुलिस के दारोगा सहित पांच लोगों पर मुकदमा दर्ज, दहेज की डिमांड का लगा आरोप
X
दहेज मांग मामले में दिल्ली पुलिस के दारोगा सहित पांच लोगों पर मुकदमा दर्ज: Photo- Newstrack

Hapur News: हापुड़ की रहने वाली विवाहिता पर दहेज लोभियों का कहर बरपने का मामला सामने आया है। आरोप है कि अतिरिक्त दहेज में 30 लाख रुपये की मांग पूरी न होने पर दिल्ली पुलिस के दरोगा व उसके परिवार ने विवाहिता को जमकर पीटा,इतने से भी मन नहीं भरने पर दिल्ली पुलिस में दरोगा पति ने विवाहिता का गला दबाकर हत्या करने का प्रयास किया। तीन माह की गर्भावस्था में विवाहिता की मार पिटाई के कारण गर्भपात हो गया। पीड़िता ने इसकी जानकारी अपने पिता को दी, जहां पिता के साथ वह अपने मायके आ गई। पीड़ित पिता ने एसपी से न्याय की गुहार लगाई, एसपी के निर्देश पर दिल्ली पुलिस के दरोगा सहित पांच नामजद आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

पैसों की मांग को लेकर विवाहिता को प्रताड़ित करते थे आरोपी

पीड़िता के पिता कुलदीप सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि 22 जनवरी 2023 को उनकी बेटी की शादी दिल्ली पुलिस में तैनात दरोगा आकाशदीप चोधरी जनपद (बुलंदशहर) नगर के कोतवाली क्षेत्र के शांतिनगर के साथ हुई थी। पीड़ित ने शादी में तकरीबन 70 लाख रुपये का दान-दहेज दिया था। शादी के कुछ महीनों बाद ही बेटी के सुसराल पक्ष के लोगों ने अतिरिक्त दहेज में 30 लाख रुपये की डिमांड कर बेटी को प्रताड़ित करना शुरू कर दिया था।

पति के अन्य महिला से संबंध का आरोप

बेटी को कुछ दिन पूर्व पता चला कि उसके पति के एक अन्य युवती के साथ सबंध भी है। सात जून को बेटी ने इसका पति से विरोध किया था। इसपर पति समेत सुसराल पक्ष के अन्य लोगों ने तीन माह की गर्भावस्था में बेटी के साथ जमकर मारपीट की थी। वहीं उसके पति ने गले में रस्सी डालकर बेटी की हत्या का प्रयास भी किया था। पुत्री की चीख-पुकार सुनकर मोहल्ले में रहने वाले लोग मौके पर पहुंचे और पुत्री की जान बचाई। इस मारपीट के दौरान पुत्री का भी गर्भपात हो गया।

पुलिस ने आरोपी दारोगा सहित पांच पर किया मुकदमा दर्ज

सिटी कोतवाली प्रभारी निरीक्षक सतेंद्र प्रकाश सिंह ने बताया कि पीड़िता के पिता की तहरीर पर आकाशदीप चौधरी, विमला, गजपाल, प्रिया तोमर, प्रीति तोमर के खिलाफ दहेज अधिनियम के तहत मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है। जल्द आरोपियों के गिरफ्तार कर कार्रवाई की जाएगी।

Avnish Pal

Avnish Pal

Next Story