Hapur News: कैमिकल फैक्ट्री में लगी भीषण आग, चार दमकलकर्मी आशिंक झुलसे, पाया गया काबू

Hapur News: चार फायरकर्मी केमिकल रिएक्शन से झुलस कर घायल हो गए। जिन्हें अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती किया गया है।

Avnish Pal
Published on: 12 May 2023 12:53 PM GMT
Hapur News: कैमिकल फैक्ट्री में लगी भीषण आग, चार दमकलकर्मी आशिंक झुलसे, पाया गया काबू
X
fire broke out in hapur (photo: social media )

Hapur News: सिटी कोतवाली क्षेत्र के मोदीनगर रोड पर स्थित एक कैमिकल फैक्ट्री में शार्ट सर्किट के कारण अचानक आग लग गई। मौके पर पहुंचे अग्निशमन विभाग के कर्मचारियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। इस दौरान चार फायरकर्मी केमिकल रिएक्शन से झुलस कर घायल हो गए। जिन्हें अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती किया गया है।

तीन घंटे की मशक्कत के बाद नियंत्रित हुई आग

मोदीनगर रोड पर गांव गोंडा के निकट पवन कुमार की शिव एंड पॉलिमर्स केमिकल फैक्ट्री में गम पाउडर बनाने का कार्य किया जाता है। जिसमे विभिन्न प्रकार के कैमिकल का प्रयोग किया जाता है। शॉर्ट सर्किट होने से फैक्ट्री में आग लग गई। फैक्ट्री में तरह-तरह के कैमिकल होने की वजह से देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। मौके पर मौजूद लोग आग बुझाने की कोशिश करने लगे। फैक्ट्री के भीतर किसी के मौजूद नहीं होने की वजह से वहां इसकी चपेट में कोई नहीं आया, लेकिन आग बुझाने आए दमकल कर्मचारी इसमें आंशिक तौर पर झुलस गए। धधक रही आग पर पानी का छिड़काव करते वक्त लपटें तीन दमकल कर्मचारियों के हाथों तक पहुंची।

आग बुझाने के दौरान केमिकल रिएक्शन के एफएसओ नरेश मलिक,हैड कांस्टेबल योगेंद्र व फायरमैन उस्मान और चंद्रपाल झुलस गए। आग पर काबू पाने के बाद फायरकर्मियों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उपचार के बाद उन्हें वापस भेज दिया था। आग लगने की वजह से लाखों रुपए का सामान जलकर राख हो गया। फायर स्टेशन अधिकारी नरेश मलिक ने बताया कि आग लगने की सूचना मिलते ही गाड़ियां मौके पर पहुंच गई थीं। तीन घंटे से अधिक मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। उधर, आग लगने की सूचना पर मौके पर ग्रामीणों और तमाशबीनों की भीड़ एकत्र हो गई, जिन्हें आग से दूर रखने और काबू करने में पुलिस खासी मशक्कत करती दिखाई दी।

Avnish Pal

Avnish Pal

Next Story