×

Hapur News: तीर्थंनगरी मे आने वाले श्रद्धालुओं के लिए पार्किंग बनी तालाब, करोड़ों रूपये की लागत से हुआ था निर्माण

Hapur News: जनपद के गढ़मुक्तेश्वर तीर्थनगरी के ब्रजघाट स्थित स्टेशन के निकट बनी पार्किंग में वर्षा का पानी तीन से चार फुट भर जाने के चलते अब यह तालाब में तब्दील हो चुकी है।

Avnish Pal
Published on: 28 July 2023 12:42 PM GMT
Hapur News: तीर्थंनगरी मे आने वाले श्रद्धालुओं के लिए पार्किंग बनी तालाब, करोड़ों रूपये की लागत से हुआ था निर्माण
X

Hapur News: जनपद के गढ़मुक्तेश्वर तीर्थनगरी के ब्रजघाट स्थित स्टेशन के निकट बनी पार्किंग में वर्षा का पानी तीन से चार फुट भर जाने के चलते अब यह तालाब में तब्दील हो चुकी है। जिसके कारण बाहरी प्रांतों से आने वाले श्रद्धालुओं को अपने वाहनों को खड़े करने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

अन्य जनपदो से आने वाले श्रद्धालुओं को हो रही हैं परेशानी

ब्रजघाट में प्रतिदिन हजारों लोग अमावस्या ओर पूर्णिमा पर लाखों की सख्या में श्रद्धालु अस्थि विसर्जन, गंगा स्नान सहित आदि धार्मिक अनुष्ठान सपन्न करने के लिए अपने वाहनों से ब्रजघाट पहुँचाते है। पार्किंग में जलभराव के चलते श्रद्धालुओं को अपने वाहनों की सड़क किनारे और आवागमन के रास्तों पर खड़ा करना मजबूरी बन रहा है। जिसके कारण श्रद्धालु सहित स्थानीय लोगों को भी काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। जबकि वर्ष 2009 में हापुड विकास प्रधिकरण द्वारा विभाग की खाली पड़ी जमीन पर करीब दो करोड़ 26 लाख की लागत से इस पर्किंग का निर्माण कराया गया था। लेकिन वर्षा के बाद जमा होने वाले पानी के निकासी के लिए कोई इंतजाम नही किए जाने से यहाँ पर जलभराव हो जाता है।

एसडीएम नें नगरपालिका को दिए आदेश

गढ़मुक्तेश्वर एसडीएम अंकित कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि पर्किंग में होने वाले जलभराव की समस्या का निस्तारण करने के लिए पालिका को आदेश जारी किया जाएगा। आने वाले श्रद्धालुओं को समस्या जल्द निस्तारण किया जाएगा।

कोर्ट ने आरोपी को दी आजीवन कारावास की सजा

ऑपरेशन कनविक्शन" अभियान में चिन्हित अभियोगों (पॉक्सो व जघन्य अपराध) में आरोपियों को न्यूनतम समय में सजा दिलाये जाने के क्रम में हापुड़ पुलिस द्वारा न्यायालय में प्रभावी पैरवी करते हुए हत्या के अभियोग में 02 अभियुक्तों को आजीवन कारावास व 35-35 हजार रूपये के अर्थदण्ड से दण्डित कराया गया।

Avnish Pal

Avnish Pal

Next Story