×

Hapur : माता-पिता को इस्लाम कबूल करने के लिए मजबूर करने वाले पुत्र से दोनों ने नाता तोड़ा, चल-अचल संपत्ति से किया बेदखल

Hapur News: दंपति ने दोनों को अपनी चल-अचल संपत्ति से बेदखल कर दिया है। जनपद में यह मामला चर्चा का विषय बना हुआ है। हालांकि, दंपति से मारपीट के मामले में पुलिस ने पुत्र को गिरफ्तार कर उसका शांतिभंग की धाराओं में चालान कर दिया है।

Avnish Pal
Published on: 2 Jun 2023 4:57 PM GMT (Updated on: 2 Jun 2023 5:20 PM GMT)
Hapur : माता-पिता को इस्लाम कबूल करने के लिए मजबूर करने वाले पुत्र से दोनों ने नाता तोड़ा, चल-अचल संपत्ति से किया बेदखल
X
Hapur son and his wife who forced their parents to convert were evicted from their property (Photo-Social Media)

Hapur News: यूपी के जनपद हापुड़ के थाना धौलाना क्षेत्र के एक मोहल्ले में रहने वाले माता-पिता को धर्मांतरण के लिए मजबूर करने वाले पुत्र व उसकी पत्नी से दंपति ने अपना नाता तोड़ लिया है। दंपति ने दोनों को अपनी चल-अचल संपत्ति से बेदखल कर दिया है। जनपद में यह मामला चर्चा का विषय बना हुआ है। हालांकि, दंपति से मारपीट के मामले में पुलिस ने पुत्र को गिरफ्तार कर उसका शांतिभंग की धाराओं में चालान कर दिया है।

जानिए क्या था पूरा मामला

धौलाना थाना क्षेत्र के मोहल्ला मालीवाड़ा की वर्षा सैनी व उसके पति राजेंद्र सैनी ने बताया कि दो वर्ष पहले पुत्र सचिन ने एक मुस्लिम युवती शादी कर ली थी। कुछ दिन पहले पुत्र उसे घर ले आया। पुत्र ने परिजनो को बताया कि उसने हिंदू युवती से शादी कर ली है। कुछ समय बाद पता चला कि जिस युवती से पुत्र ने शादी की है, वह मुस्लिम परिवार से है। इसके बाद पुत्रवधू ने दंपति पर धर्मांतरण करने का दबाव बनाया। विरोध करने पर पुत्र व पुत्रवधू ने माता-पिता के साथ मारपीट की थी।

जिसे उंगली पकड़कर चलना सिखाया, उसी ने कटा दी नाक!

दंपति ने बताया कि उन्होंने दिन-रात एककर राजेंद्र की बड़े प्यार से परवरिश की थी। वह चाहते थे कि पुत्र बड़ा होकर उनके बुढ़ापे का सहारा बनेगा। लेकिन खुद माता-पिता से धर्मांतरण के लिए मारपीट कर पुत्र ने उनकी आत्मा को ठेस पहुंचाई है। पुत्र के कृत्य से उन्हें अपने समाज में शर्मसार होना पड़ रहा है।

पुलिस ने कहा- हो रही मामले की जांच

थाना धौलाना प्रभारी निरीक्षक मुनीश प्रताप ने बताया कि महिला से मारपीट करने के मामले में पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर उसका शांतिभंग की धाराओं में चालान कर दिया है। पुलिस का कहना है कि युवक के धर्मांतरण के मामले की भी जांच की जा रही है। अभी इस संबंध में कोई दस्तावेज नहीं मिला है। युवक को कड़ी हिदायत दी गई है कि वह दंपति पर किसी भी प्रकार का दबाव न बनाए। अन्यथा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Avnish Pal

Avnish Pal

Next Story