×

Hapur News: खेल को बढ़ावा देने निकली मशाल रैली, सांस्कृतिक कार्यक्रमों का हुआ आयोजन

Hapur News: हापुड़ में शनिवार को यह मशाल रैली पहुंची, और रविवार को सुबह जिले में मशाल रैली निकालकर खेल को बढ़ावा देने का संदेश दिया गया।

Avnish Pal
Published on: 21 May 2023 3:37 PM GMT
Hapur News: खेल को बढ़ावा देने निकली मशाल रैली, सांस्कृतिक कार्यक्रमों का हुआ आयोजन
X
Khelo India University Games 2022 third Series

Hapur News: खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स 2022 के तृतीय संस्करण का आयोजन 25 मई से छह जून तक होगा। इसके व्यापक प्रचार-प्रसार के लिए चार रूटों पर मशाल रैलियों को रवाना किया गया था। हापुड़ में शनिवार को यह मशाल रैली पहुंची, और रविवार को सुबह जिले में मशाल रैली निकालकर खेल को बढ़ावा देने का संदेश दिया गया।

खिलाड़ियों और स्कूली बच्चों ने किया प्रतिभाग

मुख्य विकास अधिकारी प्रेरणा सिंह ने बताया कि खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स की मशाल रैली कलेक्ट्रेट से प्रारंभ होकर दिल्ली रोड, मेरठ तिराहा होते हुए तहसील चौराहा हापुड़ पर समाप्त हुई। मशाल रैली में जूडो, कराटे, योगा, स्काउट गाइड, एनसीसी, युवा मंगल दल एवं विद्यालयों के छात्र प्रतिभाग किया। तहसील चौराहा हापुड़ से मशाल रैली के सदस्य डीएम पब्लिक स्कूल गढ़मुक्तेश्वर पहुंचे, जहां मशाल रैली का स्वागत एवं सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। इसके बाद मशाल रैली के सदस्य नौकायान करेंगे, उसके बाद मशाल रैली जेएमएस वर्ल्ड स्कूल में पहुंचेगी, जहां उनका स्वागत एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। रैली में शामिल प्रतिभागी राजपूताना रेजीमेंट स्कूल पिलखुआ भी पहुंचेंगे। रैली के दौरान सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे। स्वास्थ्य विभाग की टीम रैली के साथ-साथ चल रही थी। इस दौरान विधायक विजयपाल आढ़ती, जिलाधिकारी प्रेरणा शर्मा, भाजपा के क्षेत्रीय महामंत्री विकास अग्रवाल, जिला पंचायत अध्यक्ष रेखा नागर, विशाल मित्तल, राजकुमार त्यागी, उप जिला क्रीडा अधिकारी मधु अवस्थी आदि मौजूद थे।

हापुड़ में पत्रकारों को किया गया सम्मानित, दी निशुल्क पॉलिसी

दिल्ली रोड स्थित एसएसवी कालेज में हिंदी पत्रकारिता दिवस कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें यूनाइटेड इंडिया इंश्योरेंस कंपनी के डीजीएम ने हापुड़ के पत्रकारों को निःशुल्क एक-एक लाख रुपये की पॉलिसी दी। राष्ट्रीय अनूसूचित आयोग की सदस्य डा.अंजू बाला ने उपजा के जिलाध्यक्ष प्रवीण शर्मा और पत्रकारों को पालिसी का प्रमाण पत्र सौंपा। उन्होंने पत्रकारों के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए कहा कि पत्रकार इस देश की लोकतंत्र व्यवस्था की रीड की हड्डी हैं, जो लगातार खबरों का संकलन करने के लिए क्षेत्र में गतिशील रहते हैं। समाज की अच्छाई एवं खराबी दोनों को अधिकारी, नेता व आम लोगों के बीच लाने का प्रयास करते रहते हैं। कार्यक्रम में एसडीएम सदर सुनीता सिंह, डा.अनिल वाजपेयी, धीरज शर्मा आदि मौजूद थे।

Avnish Pal

Avnish Pal

Next Story